Live News »

घर की छत पर सो रही 15 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म का मामला दर्ज

घर की छत पर सो रही 15 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म का मामला दर्ज

धौलपुर: जिले के सदर थाना इलाके के एक गांव की रहने वाली नाबालिग के माता-पिता ने गांव के ही एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है. परिजनों द्वारा महिला थाने में एफ आई आर दर्ज कराये जाने के बाद महिला थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

घर की छत पर सो रही थी नाबालिग: 
जानकारी के मुताबिक गत 11 अगस्त की रात को नाबालिक अपने घर की छत पर सो रही थी तभी आरोपी मुकेश उनकी छत पर पहुंच गया और उनकी 15 वर्षीय मासूम के साथ जबरन दुष्कर्म किया. इसकी सूचना पीड़िता ने कल अपने परिजनों को दी जिसके बाद आज पीड़ित परिजन नाबालिक के साथ महिला थाना पहुंचे और आरोपी पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया. पुलिस द्वारा पोस्को एक्ट में मामला दर्ज किये जाने के बाद पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराया है जिसके बाद आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने की खुदकुशी, कल ही हुई थी जेठ के लड़के की शादी

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने की खुदकुशी, कल ही हुई थी जेठ के लड़के की शादी

सैपऊ(धौलपुर): सैपऊ थाना क्षेत्र में एक महिला ने संदिग्ध परिस्थितियों के चलते खुदकुशी कर ली है. विवाहिता का शव अपने ही कमरे में फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला है. महिला को फंदे से लटका देख परिवारीजनों में हड़कंप मच गया. शादी वाले घर में जहां खुशियों का माहौल था महिला की मौत की खबर से पलभर में खुशियां मातम में बदल गई.

 हाईकोर्ट ने RAS मुख्य परीक्षा परिणाम जारी करने पर लगी रोक हटायी, नियमों में संशोधन करने से हुआ रास्ता साफ 

दूल्हे की चाची ने खुदकुशी कर ली: 
जिस घर में महिला की मौत हुई है उसी के जेठ के लड़के की कल शादी हुई थी. देर शाम को घर में दुल्हन विदा होकर आई उसी घर में रात्रि को दूल्हे की चाची ने खुदकुशी कर ली. मृतका के दो संतान भी हैं. घटना की सूचना पाकर सैपऊ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के शव को कब्जे में लेकर सीएससी मोर्चरी पर लाया गया जहां पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कार्यवाही के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है.

राजस्थान सरकार ने जारी की अनलॉक-2.0 की गाइडलाइंस, जानिए कहां-कहां मिलेगी छूट और क्या होगी सख्ती 

शादी वाले घर में महिला की मौत से हड़कंप मच गया:
जानकारी के मुताबिक यह पूरी घटना दौनारी गांव की है जहां महिला रेखा पत्नी जोगेंद्र ठाकुर की मौत हुई है. महिला ने संदिग्ध परिस्थितियों के चलते फंदे पर झूल कर अपनी जान दे दी है. परिजनों ने बताया कि कल ही उस घर में जेठ के लड़के की शादी होकर आई है उसी रात को शादी वाले घर में महिला की मौत से हड़कंप मच गया है. बताया गया है कि शादी के दिन तक यह महिला मांगलिक आयोजन के बीच होने वाले गीत आनंद में खूब नाच गान किया था. जिस तरह से महिला ने खुदकुशी की है उसको लेकर परिजन सदमे में है. उधर घटना के बाद मृतका के पीहर पक्ष से पहुंचे लोग हत्या का आरोप लगा रहे हैं. पुलिस पूरे मामले को लेकर जांच में जुटी हुई है.

बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के घर कोरोना का कहर! विधायक के 18 परिजन पाए गए संक्रमित

धौलपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीजों का ग्राफ कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना वायरस को लेकर राजस्थान के धौलपुर जिले से बड़ी खबर मिल रही है. यहां पर बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के घर तक कोरोना का कहर पहुंच गया. विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के 18 परिजन संक्रमित पाए गए. विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा की पत्नी पिंकी भी कोरोना संक्रमित मिली है. विधायक की पत्नी पिंकी को होम क्वॉरंटीन किया गया. BCMHO डॉ.विवेक अग्रवाल ने जानकारी दी. 

मलिंगा बाड़ेबंदी के दौरान भी गए थे बाड़ी:
विधायक गिर्राज मलिंगा के परिजन पॉजिटिव निकले पर हड़कंप मच गया, हालांकि अभी मलिंगा के बारे में कुछ जानकारी नहीं है. क्योंकि राज्यसभा चुनाव में विधायक गिर्राज मलिंगा सक्रिय थे. कांग्रेस की बाड़ेबंदी में विधायक मलिंगा होटल रुके थे. खबर है कि मलिंगा बाड़ेबंदी के दौरान बाड़ी भी गए थे. बाड़ी से फिर होटल मैरियट में मलिंगा रुके थे. वहीं विधायक मलिंगा राज्यसभा चुनाव में विधानसभा में वोट डालने भी आए थे. 

बलराम हत्याकांड के आरोपी पर अज्ञात लोगों द्वारा फायरिंग, गंभीर रूप से घायल राजू नेतड़ को किया जोधपुर रैफर

धौलपुर में बढ़ता कोरोना का खौफ:
आपको बता दें कि धौलपुर में कोरोना का खौफ बढ़ता जा रहा है. पिछले तीन दिन में 150 से अधिक पॉजिटिव केस सामने आ चुके है. कोरोना के बढते मामलों को लेकर  चिकित्सा विभाग के अधिकारी अलर्ट हो गए है. निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ.केके शर्मा को धौलपुर भेजा गया है. डॉ.शर्मा धौलपुर में अधिकारियों की बैठक ले रहे है. कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछे की हकीकत जान रहे है. इससे पहले डॉ.शर्मा को हालात बिगड़ने पर भीलवाड़ा, टोंक, कोटा और रामगंज में भी भेजा गया था.

12 घंटे में 67 नये पॉजिटिव केस:
राजस्थान में पिछले 12 घंटे में 67 नये पॉजिटिव केस सामने आये है. सर्वाधिक 28 कोरोना पॉजिटिव मरीज अकेले जयपुर में मिले है. अजमेर 6, दौसा 5, धौलपुर 10, झुंझुनूं 6, कोटा 6, सिरोही 1 टोंक 2, अन्य राज्य से 3 पॉजिटिव मरीज मिले है. प्रदेश में मौत का आंकड़ा 349 पहुंच गया है. पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढकर 14 हजार 997 पहुंच गई है.

राज्यसभा चुनाव के बाद राजनीतिक उठापटक जारी, ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा- भाजपा की नीति और नियति दोनों साफ नहीं 

 

राष्ट्रीय पक्षी मोर के शिकार का मामला आया सामने, ग्रामीणों ने तीन लोगों को पकड़ा

राष्ट्रीय पक्षी मोर के शिकार का मामला आया सामने, ग्रामीणों ने तीन लोगों को पकड़ा

धौलपुर: जिले के मनियां थाना इलाके के गांव सुंदरा पुरा में आज शिकारियों ने करीब एक दर्जन मोरों को अपना निशाना बनाया जिससे 8 राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 3 गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं ग्रामीणों ने 3 शिकारियों को मौके पर ही दबोच लिया जिन्हें मनियां थाना पुलिस के हवाले कर दिया है. सूचना मिलते ही पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. 

5000 का इनामी बदमाश राम अख्तयार बसई डांग थाना इलाके से गिरफ्तार  

ग्रामीणों ने 3 शिकारियों को मौके पर ही दबोच लिया: 
जानकारी के मुताबिक मनियां थाना इलाके के सुंदरपुरा गांव में आज सुबह कुछ शिकारी राष्ट्रीय पक्षी मोरों का शिकार कर रहे थे जिन्हें ग्रामीणों ने देख लिया और ग्रामीणों ने शिकारियों को पकड़ने की कोशिश की. इस दौरान कुछ शिकारी तो भाग गए लेकिन 3 शिकारियों को मौके पर ही दबोच लिया. वहीं पूरे मामले की सूचना मनियां थाना पुलिस और वन विभाग की टीम को दी गई सूचना मिलते ही पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. वन विभाग की टीम को मौके पर 8 मोर मृत मिले, जबकि 3 गंभीर घायल मिले. गंभीर घायल तीनों मोर को अस्पताल पहुंचाया गया है.

पूर्व पति को दुष्कर्म के केस में फंसाकर ब्लैकमेल करने का मामला, युवक पहुंचा 90 हजार लेकर, पुलिस ने दबोचा 

घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया:
वहीं ग्रामीणों ने 3 शिकारियों को मौके पर ही पुलिस के हवाले कर दिया. वन विभाग के वनरक्षक अशोक सैनी ने बताया कि आज सूचना मिली थी जिस पर मौके पर पहुंचे, जहां 8 मोर मृत मिले हैं और तीन गंभीर घायल मिले हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है. वहीं ग्रामीण धीरज कुमार ने बताया कि सुबह हमने कुछ लोगों को मोरों को मारते हुए देखा. जिसमें से 3 लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. कुछ मोर मौके पर मृत मिले हैं और कुछ मोर की हालत गंभीर है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए धौलपुर से विनोद तिवारी की रिपोर्ट
 

5000 का इनामी बदमाश राम अख्तयार बसई डांग थाना इलाके से गिरफ्तार

5000 का इनामी बदमाश राम अख्तयार बसई डांग थाना इलाके से गिरफ्तार

धौलपुर: जिले की बसई डांग थाना पुलिस और मध्य प्रदेश के चिंनौनी थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए 5000 के इनामी बदमाश राम अख्तयार सिंह को बसई डांग थाना इलाके से गिरफ्तार किया है. बदमाश राम अख्तयार गुर्जर पर हत्या, लूट, डकैती जैसे आधा दर्जन संगीन मामले दर्ज हैं. 

पूर्व पति को दुष्कर्म के केस में फंसाकर ब्लैकमेल करने का मामला, युवक पहुंचा 90 हजार लेकर, पुलिस ने दबोचा 

दस्यु मुक्त डांग दस्यु मुक्त बीहड़ अभियान चलाया जा रहा:  
मामले की जानकारी देते हुए बसई डांग थाना प्रभारी कैलाश सिंह ने बताया कि इन दिनों जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा की ओर से दस्यु मुक्त डांग दस्यु मुक्त बीहड़ अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में आज बसई डांग थाना पुलिस को सूचना मिली थी बदमाश रामअवतार गुर्जर अपने गांव मलखन का पुरा से धौलपुर जाने की फिराक में  नाग दास बाबा मंदिर के पास खड़ा हुआ है. 

लगातार 16वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जबरदस्त उछाल, जानें आज का रेट 

बदमाश मौके से भागने का प्रयास कर रहा था:
सूचना के बाद बसई डांग थाना पुलिस ने एमपी की चिंनौनी थाना पुलिस को मामले की जानकारी देते हुए मौके के लिए रवाना हुई. पुलिस की टीमों को आते देख बदमाश मौके से भागने का प्रयास कर रहा था तभी पुलिस ने आरोपी को डिटेन किया. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम राम अख्तयार गुर्जर बताया जिसके बाद बसई डांग थाना पुलिस ने आरोपी को मध्य प्रदेश की चिंनौनी थाना पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपी पर मध्य प्रदेश के मुरैना जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय से 5000 का इनाम घोषित है.

...धौलपुर से फर्स्ट इंडिया के लिए विनोद तिवारी की रिपोर्ट

डकैत जगन गुर्जर के परिजनों ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, जेल में भूख हड़ताल करने का लगाया आरोप

डकैत जगन गुर्जर के परिजनों ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, जेल में भूख हड़ताल करने का लगाया आरोप

धौलपुर: जिले के बसई डांग थाना इलाके के एक गांव में महिलाओं पर ज्यादती करने के आरोप में अजमेर जेल में बंद जगन गुर्जर के परिजन आज जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां जिला कलेक्टर से जगन को अजमेर जेल से धौलपुर जेल या किसी अन्य जेल में शिफ्ट करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है. जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल को सौंपे गए ज्ञापन में जगन गुर्जर के पुत्र आसाराम ने आरोप लगाया है कि उसके पिता को धौलपुर जेल प्रशासन ने मिलीभगत कर अजमेर जेल में शिफ्ट करा दिया था. जहां कुछ दिनों तक आरोपी से जेल प्रबंधन का व्यवहार सही रहा लेकिन बीते कुछ दिनों से जगन गुर्जर को जेल प्रशासन की ओर से लगातार परेशान किया जा रहा है.

गुजरात में कांग्रेस के एक और विधायक ने छोड़ा हाथ का साथ, राज्यसभा चुनाव से पहले अब तक 8 विधायकों ने दिया इस्तीफा 

परिजनों ने जेल में भूख हड़ताल करने का लगाया आरोप: 
इस मामले को लेकर पूर्व में भी जगन गुर्जर की पत्नी कोमेश भी जिला कलेक्टर को प्रार्थना पत्र सौंप चुकी है जिस पर कोई सुनवाई नहीं हुई और लगातार अजमेर जेल में जगन को परेशान करने का सिलसिला जारी है. परिजनों का आरोप है कि आज उन्हें जानकारी मिली है कि जगन गुर्जर अजमेर जेल में भूख हड़ताल पर है और खाशा परेशान भी है. कलेक्ट्रेट पहुंचे जगन गुर्जर के परिवार ने जिला प्रशासन से जल्द से जल्द जगन को अजमेर जेल से धौलपुर जेल में शिफ्ट करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है. 

 Rajasthan Corona Updates: दस हजार के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या, 7162 मरीज हुए रिकवर 

...फर्स्ट इंडिया के लिए धौलपुर से विनोद तिवारी की रिपोर्ट


 

धौलपुर के सैपऊ में तूफान से गिरा मकान, मलबे में दबने से 3 लोगों की मौत 

धौलपुर के सैपऊ में तूफान से गिरा मकान, मलबे में दबने से 3 लोगों की मौत 

सैपऊ (धौलपुर): सैपऊ क्षेत्र में तूफान के बीच बड़ा हादसा हुआ है, जहां एक पक्का मकान ढहने से घर के अंदर चारपाई पर बैठे परिवार के लोग मलबे में दब गए. जिससे  मां बेटा सहित 3 की दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं एक व्यक्ति घायल हुआ है. घटना की सूचना पाकर सीओ विजय कुमार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू चला गया. इस दौरान एक महिला सहित 2 बच्चों के शवों को बाहर निकाला गया है. पुलिस की ओर से तीनों के शवों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैपऊ की मोर्चरी पर पहुंचाया है. जहां शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

पक्का मकान हुआ धराशाही:
जानकारी के मुताबिक तसिमो गांव में यह दर्दनाक घटना घटित हुई. तूफान के बीच हरबिलास कुशवाह का पक्का मकान धराशाही हो गया. इस दरमियान मकान के मलबे में दबने से हरबिलास की बेटी विमला देवी, उसका 11 वर्षीय बेटा सत्यवान और हरबिलास की पुत्री 9 वर्षीय सुहानी की मौत हुई है यह सभी तूफान के समय घर के अंदर एक चारपाई पर बैठे हुए थे. 

SMS अस्पताल को कोरोना फ्री करने की तैयारी, चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

6 फीट ऊंची दीवार गिरी:
तभी अचानक मकान के ऊपर बनी एक 6 फीट ऊंची दीवार गिरी इसी दरमियान दीवार के गिरते ही मकान की पट्टी भरवारा गई और  घर के अंदर यह सभी लोग मलबे में दब गए जिसे दो मासूम सहित इस महिला की मौत हो गई. वहीं हरबिलास का दामाद भीमसेन निवासी नौनेरा घायल हुआ है.घटना के दौरान जान गंवाने वाली महिला गुरुवार सुबह ही अपनी ससुराल से पति भीमसेन के साथ पिता के घर आई हुई थी. साथ में उसका 11 वर्षीय बेटा भी था. मां बेटा दोनों की हादसे में मौत हो गई है और भीमसेन घायल हुआ है घटना को लेकर परिजनों में चीख-पुकार मची हुई है.

COVID-19 की वैक्सीन बनाने में 30 ग्रुप कर रहे है काम, अक्टूबर तक मिल सकती है सफलता:  डॉ. राघवन

धौलपुर के सैपऊ में तूफान के बीच बड़ा हादसा, तेज तूफान में मकान ढहने से कई लोग दबे

धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले के सैपऊ में तूफान के बीच बड़ा हादसा हो गया. इस तेज तूफान में मकान ढहने से कई लोग दबे होने की आशंका जताई जा रही है. मलबे में दबे लोगों को ग्रामीण बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है. इस घटना में बच्चे और महिला के मरने की भी सूचना मिल रही है, हालां​कि अभी मौत की पुष्टि नहीं हुई है. घटना की सूचना मिलने पर CO विजय कुमार पहुंचे मौके पर पहुंचे. यह हादसा तसिमो गांव में  चोरा खेड़ा मार्ग पर घटित हुआ. 

सूचना मिलने पर प्रशासन पहुंचा मौके पर
गुरुवार शाम तेज तूफान के बाद मका​न ढहने की खबर सामने आई है. जिसमें कई लोगों के दबने होने की आशंका जताई जा रही है. राहत और बचाव कार्य जारी है.

SMS अस्पताल को कोरोना फ्री करने की तैयारी, चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

फांसी के फंदे पर लटकी मिली विवाहिता, पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

फांसी के फंदे पर लटकी मिली विवाहिता, पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

सैपऊ(धौलपुर): सैपऊ थाना क्षेत्र में दहेज की खातिर एक विवाहिता की हत्या कर देने का मामला सामने आया है. पुलिस की ओर से मृतका का पोस्टमार्टम कराकर शव पीहर पक्ष को सुपुर्द कर दिया. तभी पीहर पक्ष के लोग शव को ले जा रहे थे इसी दरमियान ट्रैक्टर के द्वारा शव ले जाते समय रास्ते में पीहर पक्ष तथा ससुराली जनों के बीच विवाद हो गया. दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद के चलते रास्ते में लोगों की भीड़ जमा हो गई. दाह संस्कार के लिए शव ले जाने पर हुए विवाद की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से समझाइश के प्रयास किए गए. 

'अंतर्राष्ट्रीय माहवारी स्वच्छता' दिवस: महिलाएं स्वच्छ व स्वस्थ रहकर ही अपने परिवार को स्वस्थ रख पाएंगी- ममता भूपेश  

पुलिस से पीहर पक्ष के लोग उलझ गए:
इस दरमियान समझाइश कर रही पुलिस से पीहर पक्ष के कुछ महिला और पुरुष उलझ गए. पुलिस और इन लोगों के बीच काफी देर तक गहमागहमी होती रही. इस दरमियान पुलिस के साथ कुछ लोगों के द्वारा हाथापाई कर देने की बात भी सामने आई है. हालांकि पुलिस अधिकारियों की ओर से इस तरह की घटना से इनकार किया गया है. सूचना पाकर पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार मौके पर पहुंचे और पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे कुछ लोगों को हिरासत में लिया तथा दोनों पक्ष के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उधर सबको पीहर पक्ष के लोगों के साथ दाह संस्कार के लिए रवाना किया गया. 

पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप:
आपको बता दें कि सैपऊ थाना क्षेत्र के पथैना गांव निवासी अंजलि की 6 माह पूर्व उत्तर प्रदेश के चीत गांव में सम्मेलन के द्वारा शादी हुई थी. जिसकी आज मौत हो गई है. घर पर फांसी के फंदे पर लटका हुआ शव मिला है. घटना को लेकर परिजनों की ओर से दहेज हत्या का आरोप लगाया गया है. मृतका के भाई सचिन ने बताया कि शादी के दिन से ही ससुराली जनों के द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था जिसकी खातिर आज उसकी हत्या कर दी गई है. पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार ने बताया कि महिला की मौत के बाद पोस्टमार्टम कार्यवाही करा कर शव पीहर पक्ष को सौंप दिया है. तथा दर्ज कराए गए मामले के आधार पर कार्यवाही शुरू कर दी है. 

राज्य में एनपीआर रजिस्टर बनाने के सॉफटवेयर के नाम पर घोटाला, हाईकोर्ट ने 6 अधिकारियों को जारी किया नोटिस 

पुलिस के साथ भी लोग अभद्रता करने पर उतारू हो गए:
पुलिस कार्रवाई के बाद दाह संस्कार के लिए शव ले जाते समय दोनों पक्षों के लोगों के बीच रास्ते में तकरार हो गई. इस दरमियान मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी लोग अभद्रता करने पर उतारू हो गए. इस दरमियान शव ले जाने पर काफी देर तक पहले दोनों पक्षों के बीच हंगामा फिर पुलिस से तकरार होती दिखी. 

Open Covid-19