जीरो डिग्री टेंपरेचर में देश की रक्षा का जज्बा लिए युवा लगा रहे दौड़

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/12/28 09:57

सरदारशहर(चूरू)। शेखावाटी के युवा हमेशा से ही सेना में जाने के लिए तत्पर रहते हैं और अपनी शहादत देकर शेखावाटी के युवाओं ने सदैव ही सीमाओं की रक्षा की है ऐसे में एक बार फिर सेना भर्ती होने जा रही है । सेना भर्ती को लेकर युवाओं में खासा उत्साह नजर आ रहा है जीरो डिग्री टेंपरेचर के अंदर भी युवा दौड़ लगा रहे हैं। लेकिन इस बार सेना भर्ती की विशेष बात यह है कि यह चुरू जिले के सरदारशहर में पहली बार नए खेल मैदान में होने जा रही है।

लगातार आठ दिन चलेगी दौड़, अभ्यर्थी दौड़ लगाएंगे : 44424 
सरदारशहर तहसील मुख्यालय पर 14 से 24 जनवरी तक होने वाली सेना भर्ती रैली में चूरू और झुंझुनूं जिले के 44 हजार 424 युवा अभ्यर्थी दौड़ लगाएंगे। यह भर्ती शहर के शिवाजी स्टेडियम में होगी जिसको लेकर अभी से युवाओं में खासा जोश देखा जा रहा है ट्रैक पर हर दिन झुंझुनू रतनगढ़ सहित झुंझुनू व चूरु जिले की तमाम तहसीलों  के युवा दौड़ लगाने के लिए अभी से आ रहे हैं ।

उपखंड अधिकारी मूलचंद लुनिया ने बताया कि 10 जनवरी को सेना के अधिकारी सरदारशहर के शिवाजी खेल स्टेडियम को अपने कब्जे में ले लेंगे। पहले दिन चूरू-झुंझुनूं जिले के सैनिक नर्सिंग असिस्टेंट एवं झुंझुनूं जिले की उदयपुरवाटी तहसील के युवा दौड़ में भाग लेंगे। 14 से 21 जनवरी तक कुल आठ दिन चलने वाली दौड़ में सबसे अधिक 16 जनवरी को एवं सबसे कम 21 जनवरी को युवा दौड़ में भाग लेंगे। 

सुबह 4 बजे शुरू होगी दौड़, रात 2 बजे से शुरू होगी एंट्री :
सरदारशहर के शिवाजी खेल मैदान में 14 से 24 जनवरी तक होने वाली भर्ती रैली में दौड़ सुबह 4 बजे शुरू होगी। दौड़ के प्रवेश द्वार प्रतिदिन रात को 2 बजे खुलेगा और सुबह 7 बजे बंद कर दिया जाएगा। 

सेना अधिकारी ने बताया कि ऑनलाइन एडमिट कार्ड अभ्यर्थियों के ई-मेल पर भेज दिया जाएगा। रैली ग्राउंड में अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड की दो प्रतिलिपियां साथ लेकर आनी होगी। 

ये रहेगा सेना भर्ती दौड़ का कार्यक्रम 
तारीख जिला तहसील अभ्यर्थी 
14 जनवरी नर्सिंग अभ्यर्थी उदयपुरवाटी 5142 
15 जनवरी झुंझुनूं चिड़ावा-झुंझुनूं 5920 
16 जनवरी झुंझुनूं-चूरू खेतड़ी-सुजानगढ़ 6235 
17 जनवरी चूरू-झुंझुनूं चूरू-सुजानगढ़ 5744 
18 जनवरी चूरू-झुंझुनूं रतनगढ़-बुहाना 5673 
19 जनवरी चूरू-झुंझुन तारानगर-नवलगढ़ 5598 
20 जनवरी चूरू जिला राजगढ़-बीदासर 5238 
21 जनवरी चूरू-झुंझुनूं सरदारशहर एवं अन्य 4874 

अधिकारियों को जिम्मा सौंपा 
सरदारशहर में अगले महीने होने वाली भर्ती रैली को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों एवं सैन्य अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे आपसी समन्वय बनाए रखते हुए सेना भर्ती से संबंधित समस्त आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करें। सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं सरदारशहर नगरपालिका के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे खेल मैदान को व्यवस्थित करें तथा साफ-सफाई, विद्युत व पेयजल की माकूल व्यवस्थाएं करें।
सरदारशहर से फर्स्ट इंडिया के लिए गजेंद्र सिंह की रिपोर्ट

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in