VIDEO: 12 लाख 17 हजार रुपए के साथ एक शिक्षक हिरासत में, REET परीक्षा में सेटिंग के नाम से राशि लिए जाने की मिल रही जानकारी

VIDEO: 12 लाख 17 हजार रुपए के साथ एक शिक्षक हिरासत में, REET परीक्षा में सेटिंग के नाम से राशि लिए जाने की मिल रही जानकारी

डूंगरपुर: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के चौरासी से बड़ी खबर सामने आ रही है.12 लाख 17 हजार के कैश के साथ एक शिक्षक हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने शिक्षक को पीठ कस्बे के एक कॉम्प्लेक्स से हिरासत में लिया है. धम्बोला डिप्टी रामेश्वरलाल चौहान ने हिरासत में लिया है.

जानकारी के मुताबिक रीट परीक्षा में सेटिंग के नाम से राशि लिए जाने की जानकारी मिल रही है. सरकारी शिक्षक कॉम्प्लेक्स में किराए के कमरे में रहता है. शिक्षक भंवरलाल जाट राउप्रावि कदवाल फलां में कार्यरत है. कॉम्प्लेक्स में एक निजी कॉलेज भी संचालित है. कॉलेज में रीट का  परीक्षा केंद्र है. धम्बोला थाने में शिक्षक से पूछताछ चल रही है. 

आपको बता दें कि  प्रदेशभर में 31000 शिक्षकों की भर्ती के लिए 26 सितंबर 2021 को होने को प्रस्तावित राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजन कोरोना गाइडलाइंस के साथ किया जाएगा. करीब 3 वर्ष बाद यह परीक्षा हो रही है. इसके जरिए शिक्षकों के 31000 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. लाखों अभ्यर्थियों ने इस बार रीट का फॉर्म भरा है.

परीक्षा का आयोजन 2 शिफ्टों में होगा. रीट के लिए 3993 से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं. परीक्षार्थी reetbser21.com पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना फॉर्म नंबर, अपना नाम, मां का नाम और बर्थडेट डालनी होगी. ये डिटेल्स डालकर सब्मिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.

और पढ़ें