एक्शन में आई एसीबी, प्रदेश में ताबड़तोड़ कार्रवाईयां करते हुए छह लोगों को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

एक्शन में आई एसीबी, प्रदेश में ताबड़तोड़ कार्रवाईयां करते हुए छह लोगों को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

जयपुर/चूरू/करौलीः गुरुवार को एक्शन में आई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने प्रदेश में ताबड़तोड़ कार्रवाईयां करते हुए छह लोगों को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. एसीबी डीजी बीएल सोनी और एडीजी एमएन दिनेश के निर्देशन में कार्रवाई करते हुए जयपुर, चूरू और करौली में छह लोगों को रिश्वत लेने के आरोप में  गिरफ्तार किया है.

50 हजार घूस लेते एनएचएआई के दो अधिकारियों को किया गिरफ्तारः
जानकारी के अनुसार जयपुर एसीबी की टीम ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए एनएचएआई के दो घूसखोरों अधिकारियों को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी ने बताया कि रिश्वत लेते एनएचएआई के एईएन धानसिंह मीणा और टीओ एसआर वर्मा को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि बीकानेर निवासी परिवादी ने एसीबी में शिकायत दी कि उसके पत्नी के नाम पर पेट्रोल पम्प अलॉट हुआ था, जिसकी फाईल पिछले करीब दो हफ्ते से अटकाए हुए थे,  इसी पेट्रोल पम्प के लिए भूमि अलॉटमेंट के एवज में उन्होंने घूस की मांग की थी. एसीबी ने परिवादी की शिकायत के सत्यपान के बाद ट्रैप की कार्रवाई करते हुए  गुरुवार को रिश्वत के 50 हजार रुपए लेते हुए दोनों को धर-दबोचा. एसीबी आरोपियाें से पूछताछ में जुटी है.

सीजीएसटी के दो अधिकारियों को 40 हजार लेते दबोचाः
उधर जयपुर में ही एसीबी टीम ने गुरुवार दोपहर कार्रवाई करते हुए स्टेच्यू सर्किल स्थित केन्द्रीय कस्टम के ऑफिस में सीजीएसटी सुप्रिटेंडेंट और इंस्पेक्टर को  40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. परिवादी ने सीजीएसटी के नोटिस की कार्रवाई को फाईल करने की एवज में  रिश्वत मांगने की शिकायत की थी. शिकायत के सत्यापन के बाद एसीबी एएसपी नरोत्तम वर्मा ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए सीजीएसटी सुप्रिटेंडेंट और इस्पेंक्टर को  40 हजार रुपए लेते की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया.

करौली में हैड कांस्टेबल 15 हजार की घूस लेते गिरफ्तारः
उधर करौली जिले के मंडरायल थाने में कार्रवाई करते हुए एसीबी ने हैड कांस्टेबल को 15 हजार की घूस लेते गिरफ्तार किया है.जानकारी के अनुसार आरोपी ने एक मुकदमे से जुड़े मामले में परिवादी से रिश्वत की मांग की थी. शिकायत के सत्यापन के बाद डीएसपी अमर सिंह ने कार्रवाई करते हुए हैड कांस्टेबल श्रीकिशन को 15 हजार रुपए की घूस लेते दबोचा है. एसीबी टीम आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

चूरू और बीकानेर एसीबी ने संयुक्त कार्रवाई, पारिवारिक न्यायालय के जज के ड्राईवर को 40 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार
वहीं डीजी बीएल सोनी और एडीजी एमएन दिनेश के निर्देश पर चूरू-बीकानेर  एसीबी की टीमों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पारिवारिक न्यायालय के जज के ड्राईवर को गिरफ्तार किया है. चूरू और बीकानेर एसीबी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पारिवारिक न्यायालय के जज के ड्राईवर भगवती सैनी को 40 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार किया है.

और पढ़ें