VIDEO: जोधपुर एसीबी की कार्रवाई, बाड़मेर में थानाधिकारी को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

VIDEO: जोधपुर एसीबी की कार्रवाई, बाड़मेर में थानाधिकारी को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

जयपुर/जोधपुरः भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर की टीम ने बाडमेर में बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को थानाप्रभारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. आरोपी थानाप्रभारी ने दर्ज मामले को कमजोर करने को लेकर 30 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी. मामले में शनिवार को एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए थानाधिकारी को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

15 हजार रुपए लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तारः
जानकारी के अनुसार बाड़मेर जिले के रागेश्वरी गैस टर्मिनल थाने में तैनात महेंद्र कुमार सीरवी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को शिकायत मिली थी. शिकायत में परिवादी ने एसीबी को बताया कि चोरी के आरोप में गिरफ्तार उसके रिश्तेदार के मामले में चालान जल्दी पेश करने, मामले को कमजोर करने की एवज में थानेदार 30 हजार रुपए की मांग कर रहा है.परिवादी ने ये भी बताया कि 30 हजार रुपए में से उसे 15 हजार रुपए पहले ही दे दिए है और वह बाकि के बचे रुपयों की मांग कर रहा है. एसीबी की टीम ने शिकायत के सत्यापन के बाद मामले में कार्रवाई को अंजाम देने के लिए कई दिनों से डीआईजी विष्णु कांत की इंटेलिजेंस टीम उस पर ध्यान रख रही थी.

तीन दिनों तक रखी इंटेलिजेंस टीम ने नजरः
जानकारी के अनुसार डीआईजी विष्णु कांत की इंटेलिजेंस टीम ने करीब तीन दिनों तक थानाधिकारी की गतिविधियों पर ध्यान देते हुए आखिरकार शनिवार को सफलता हाथ लगी. आईजी विष्णु कांत के निर्देशन में एएसपी भोपाल सिंह लखावत के नेतृत्व में एसीबी की टीम ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए आरोपी सब इंस्पेक्टर महेंद्र कुमार को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है और इंस्पेक्टर महेंद्र कुमार के ठिकानों पर तलाश कर रही है. वहीं एसीबी की टीम  थानाधिकारी के बैंक अकाउंट से लेकर सभी तरह के दस्तावेज को खंगाले रही है.

और पढ़ें