जयपुर जयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते 3 घूसखोरों को दबोचा

जयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते 3 घूसखोरों को दबोचा

जयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते 3 घूसखोरों को दबोचा

जयपुर: एसीबी जयपुर ग्रामीण की टीम ने शुक्रवार को कार्यवाही करते हुए जयपुर विकास प्राधिकरण के जोन कार्यालय चित्रकूट में कार्यरत अमीन बजरंग लाल मेहरा एवं दलाल चित्रकूट विकास समिति के सदस्य राम सिंह एवं बद्री सिंह को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया.एसीबी डीजी बी.एल. सोनी ने बताया कि परिवादी रिटायर्ड कर्नल है और परिवादी ने एसीबी में यह शिकायत दी कि उसके चित्रकूट में आवासीय भूखंड का पट्टा जारी करवाने की एवज में जेडीए जोन कार्यालय चित्रकूट में कार्यरत अमीन बजरंग लाल विकास समिति के सदस्य राम सिंह एवं बद्री सिंह 10 हजार रुपए की रिश्वत की राशि की मांग कर रहे हैं.

10 हज़ार की रिश्वत लेते ACB ने दबोचा:
शिकायत पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरोत्तम वर्मा के नेतृत्व में उक्त मांग का सत्यापन करवा कर,आज ट्रैप कार्यवाही करते हुए जेडीए जोन कार्यालय चित्रकूट में कार्यरत अमीन बजरंग लाल मेहरा एवं दलाल राम सिंह एवं बद्री सिंह को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया हैं. गौरतलब है कि विकास समिति के सदस्य राम सिंह व अन्य द्वारा परिवादी रिटायर्ड कर्नल के भूखंड का पट्टा जारी करवाने की एवज में 10 हजार रुपए की रिश्वत की राशि की मांग कर रहे थे एवं रिश्वत नहीं देने पर उन्हें परेशान किया जा रहा था.

तीनों आरोपियों को कोर्ट में किया जाएगा पेश:
साथ ही में यह भी कहा जा रहा था हम विकास समिति के सभी 45 भूखंडों के पट्टे जेडीए से जारी करवा देंगे जिसमें प्रति पट्टा 10 हजार रुपए रिश्वत की राशि जीडीए में देनी पड़ेगी सभी भूखंड धारी दे रहे हैं.फ़िलहाल एसीबी ने कार्रवाई कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया है और तीनों आरोपियों को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा.

और पढ़ें