J&K: ACB ने दी प्रदेश के 3 जिलों के RTO ऑफिस में दबिश, औचक जांच से थमी ऑफिसर्स की सांस

J&K: ACB ने दी प्रदेश के 3 जिलों के RTO ऑफिस में दबिश, औचक जांच से थमी ऑफिसर्स की सांस

J&K: ACB ने दी प्रदेश के 3 जिलों के  RTO ऑफिस में दबिश, औचक जांच से थमी ऑफिसर्स की सांस

जम्मूकश्मीरः भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने हाल ही में केन्द्रशासित प्रदेश के तीन जिलों में सरप्राइज विजिट किया है. खबर है कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के तीन जिलों के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों (आरटीओ) और ड्राइविंग परीक्षा केंद्रों की संयुक्त औचक जांच (जेएससी) की है. इस बात की सूचना एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है.

एसीबी के एक प्रवक्ता ने बताया है कि दिनभर चली जेएससी भरोसेमंद खुफिया सूचना मिलने के बाद की गई जिसमें कहा गया था कि जम्मू क्षेत्र के जम्मू, सांबा और कठुआ जिले के आरटीओ में प्रशिक्षु ड्राइविंग लाइसेंस, ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया, पंजीकरण प्रमाणपत्र बनाने आदि में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार है.

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि आरटीओ के संबंधित अधिकारियों को भरोसे में लेने के बाद औचक जांच की गई थी. जिसमें एसीबी की टीम ने कार्यालयों में दस्तावेजों की जांच की है. प्रवक्ता ने कहा है कि वहां एकत्रित दस्तावेजों, मौके पर मौजूद लोगों के बयानों की जांच आगे की कार्रवाई के लिए की जा रही है. 

अगर आरटीओ अधिकारियों की कोई गड़बड़ी या आपराधिक लापरवाही या मिलीभगत पाई जाती है तो कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी. हालांकि इसके बाद सभी की बोलती बंद हो गई थी. आपको बता दे कि एसीबी की टीम इन दिनों देशभर में इसी तहर की औचक जांच कर रही है,जिससे भ्रष्टाचार के मामलों में काफी कमी देखने को मिली है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें