दो RAS अधिकारियों के घर ACB का छापा, लाखों की नकदी बरामद, कार्रवाई जारी

दो RAS अधिकारियों के घर ACB का छापा, लाखों की नकदी बरामद, कार्रवाई जारी

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने राजधानी जयपुर के वैशाली नगर इलाके में दो आरएएस अधिकारियों के घर सर्च की कार्रवाई को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि दोनों पर फैसला बदलने की कीको लेकर दलाल के जरिये पैसे लेने का आरोप है. बताया जा रहा है कि एसीबी की टीम अजमेर-जयपुर सहित चार अलग-अलग ठिकानों पर कार्रवाई कर रही है. सर्च में करोड़ों रुपए की अघोषित संपत्ति का खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है. खबर लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी. 

अजमेर में रेवेन्यू बोर्ड के मेंबर बताए जा रहे हैं दोनों अधिकारीः 
जानकारी के अनुसार जयपुर के वैशाली नगर में शनिवार रात को एसीबी ने बड़ा  धमाका करते हुए दो आरएएस अधिकारियों के घर पर सर्च कार्रवाई को अंजाम दिया. जानकारी के अनुसार शनिवार को एसीबी ने आरएएस बीएल मेहरड़ा और सुनील शर्मा के घर सर्च की कार्रवाई को अंजाम दिया. दोनों अधिकारी अजमेर में रेवेन्यू बोर्ड के मेंबर बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि दोनों पर फैसले बदलने की एवज में दलाल के जरिए रुपए लेने का आरोप है. मामले में एसीबी ने एक दलाल को भी हिरासत में लिया है. डीजी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन के नेतृत्व में कार्रवाई को दिया अंजाम जा रहा है.

अब तक 80 लाख रुपए बरामदः
जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि एसीबी ने अजमेर में रेवेन्यू बोर्ड के दफ्तर को भी सील कर दिया है. बताया जा रहा है कि अब तक आरएएस और दलाल शशिकांत के घर से से 80 लाख रुपए बरामद किए जा चुके हैं.  सूत्रों के अनुसार एसीबी ने अब तक दलाल के घर से 50 लाख रुपए बरामद किए हैं. नोट इतने हैं कि एसीबी को नोट गिनने की मशीन मगानी पड़ी. बताया जा रहा है कि अजमेर में एसीबी एसपी समीर सिंह मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी.

और पढ़ें