ACB TRAP IN RAJASTHAN: एसीबी का ताबड़तोड़ एक्शन, पांच जगह घूस लेते धरे गए घूसखोर, जानिए पूरी खबर

ACB TRAP IN RAJASTHAN: एसीबी का ताबड़तोड़ एक्शन, पांच जगह घूस लेते धरे गए घूसखोर, जानिए पूरी खबर

ACB TRAP IN RAJASTHAN: एसीबी का ताबड़तोड़ एक्शन, पांच जगह घूस लेते धरे गए घूसखोर, जानिए पूरी खबर

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) राजस्थान में लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही हैं. रोजाना एसीबी घूसखोर अधिकारी और कर्मचारियों पर शिकंजा कस रही हैं. जयपुर, शाहपुरा, टोंक, झालावाड़ और श्रीगंगानगर में एसीबी ने बडी कार्रवाई को अंजाम देते हुए घूसखोरों को दबोचा हैं. जयपुर DLB में ACB ने कार्रवाई करते हुए सहायक प्रशासनिक अधिकारी को 15000 रुपए की घूस लेते ट्रैप किया है. जयपुर के शाहपुरा में ACB ने कार्रवाई करते हुए PWD XEN अजीत जांगिड़ ट्रैप किया है. साथ ही एक बाबू और दलाल को भी ACB ने दबोचा है. उधर, जयपुर ACB टीम ने टोंक में कार्रवाई करते हुए डेयरी अध्यक्ष दुर्गालाल को ट्रैप किया है. अब बात करते है झालावाड़ की, तो यहां पर कोटा ग्रामीण ACB टीम ने झालावाड़ में कार्रवाई करते हुए जेलर करण सिंह को ट्रैप किया है. अब बात हो रही है श्रीगंगानगर की, तो यहां अनूपगढ़ में एसीबी टीम ने कार्रवाई करते हुए पटवारी को 3000 रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया है. 

सहायक प्रशासनिक अधिकारी 15000 रुपए की घूस लेते ट्रैप:

जयपुर DLB में मंगलवार को ACB टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां एसीबी टीम ने सहायक प्रशासनिक अधिकारी 15000 रुपए की घूस लेते ट्रैप किया है.

जयपुर के शाहपुरा में ACB का बड़ा ट्रैप :
जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में एसीबी की लगातार दूसरे दिन कार्रवाई जारी रही. टीम ने शाहपुरा के सार्वजनिक निर्माण विभाग के एक्सईन अजीत जांगिड़ ,अकाउंटेंट अशोक कुमार बंगाली, बाबू बाबू के नाम बताइए जो संतोष कुमार वर्मा - ठेकेदार रामकरण जाट समेत 4 जनों को 30 हज़ार की रिश्वत लेते दबोचा है. जानकारी के अनुसार एक्सईन ने परिवादी से अमानत राशि लौटने के नाम पर 50 हज़ार की रिश्वत मांगी थी. परिवादी ने इसकी शिकायत एसीबी में की. एसीबी की टीम ने शिकायत की तस्दीक करवाकर एक्सईन कार्यालय में छापा मारा तथा एक्सईन अजीत जांगिड़ ने परिवादी से 27000 रुपए लेकर ने ठेकेदार रामकरण को दे दिए थे और अकाउंटेंट अशोक कुमार से 2000 रुपए बाबू संतोष कुमार वर्मा से 1000 बरामद कर 4 जनों को रिश्वत लेते मामले में गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल टीम मौके पर है और कार्रवाई जारी है.आरोपी एक्स ई एन अजीत जांगिड़ के जयपुर डिस्ट्रिक्ट वैशाली नगर घर पर भी एएसपी पुष्पेंद्र सिंह की टीम द्वारा सर्च कार्यक्रम जारी है.

टोंक में डेयरी अध्यक्ष दुर्गालाल को किया ट्रैप:
जयपुर एसीबी टीम ने टोंक में कार्रवाई करते हुए डेयरी अध्यक्ष दुर्गालाल को ट्रैप किया है. आरोपी को 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया है. सहयोगी दलाल रामदयाल को भी गिरफ्तार किया है. जयपुर ACB के ASP बजरंग लाल ने  कार्रवाई की है.

कोटा में जेलर करण सिंह को किया ट्रैप:
अब बात करते है कोटा ग्रामीण ACB टीम की, तो यहां पर झालावाड़ में एसीबी ने कार्रवाई करते हुए जेलर करण सिंह को ट्रैप किया गया है. आरोपी जेलर को 10000 की घूस लेते ACB ने दबोचा है. जेलर ने जेल में सुविधाओं के नाम पर घूस मांगी थी. परिवादी की मां जेल में बंद थी. उसे परेशान न करने की एवज में घूस मांगी जा रही थी. ACB ASP प्रेरणा शेखावत ने कार्रवाई को अंजाम दिया है.

श्रीगंगानगर में पटवारी ट्रैप:
वहीं श्रीगंगानगर जिले में एसीबी ने कार्रवाई करते हुए अनूपगढ़ में पटवारी को 3000 रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया है. यह कार्रवाई ACB DSP वेदप्रकाश लाखोटिया ने कार्रवाई की है. 

और पढ़ें