जयपुर ACB की अलवर में बड़ी कार्रवाई, 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते आरपीएस अधिकारी और उसके ड्राइवर को किया ट्रैप

जयपुर ACB की अलवर में बड़ी कार्रवाई, 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते आरपीएस अधिकारी और उसके ड्राइवर को किया ट्रैप

जयपुर/अलवरः जयपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने बुधवार को अलवर में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक आरपीएस अधिकारी और उसके ड्राइवर को तीन लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी आरपीएस अधिकारी ने परिवादी का नाम एफआईआर से नाम काटने और उसे गिरफ्तार न करने की एवज में रिश्वत ली थी. 

एफआईआर से परिवादी का नाम हटाने और गिरफ्तार न करने की एवज में मांगी थी रिश्वतः
जानकारी के अनुसार जयपुर एसीबी को आरपीएस अधिकारी के खिलाफ परिवादी ने शिकायत दी थी कि अलवर ग्रामीण सीओ सपात खान एक मामले में दर्ज एफआईआर से उसका नाम हटाने और गिरफ्तार न करने की एवज में उससे 13 लाख रुपए रिश्वत की मांग कर रहा है. इसी के तहत तीन लाख रुपए देने की बात तय हुई थी. एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया, जिसमें वह सही पाई गई. शिकायत के सत्यापन के बाद डीजी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन के निर्देश पर एएसपी संजीव नैन और डीएसपी चित्रगुप्त महावर के नेतृत्व में एसीबी टीम ने कार्रवाई करते हुए अलवर ग्रामीण सीओ सपात खान और उसके ड्राइवर असलम खान को तीन लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

अरावली थाना प्रभारी की भी भूमिका बताई जा रही संदिग्धः
वहीं मामले में अरावली थाना प्रभारी जहीर अब्बास की भी भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है. एसीबी की टीम गिरफ्तार अलवर ग्रामीण सीओ सपात खान और उसके ड्राइवर असलम खान से पूछताछ में जुटी हुई है. वहीं दोनों के बैंक खातों और उनसे जुड़े अन्य संसाधनों की जानकारी भी जुटाई जा रही है.

और पढ़ें