जयपुर/टोंक राजस्थानः टोंक में एसीबी की कार्रवाई, राजकीय अभिभाषक और अधिवक्ता को किया ट्रैप

राजस्थानः टोंक में एसीबी की कार्रवाई, राजकीय अभिभाषक और अधिवक्ता को किया ट्रैप

जयपुर/टोंकः भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के की टीम ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए टोंक के न्यायालय जिला कलेक्टर के राजकीय अभिभाषक व उसके कथित दलाल को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. बतया जा रहा है कि अभिभाषक ने परिवादी से अपील न करने के एवज में रिश्वत ली है.

मामले में अपील नहीं करवाने की एवज में मांगे थी 20 हजार रुपएः
जानकारी के अनुसार टोंक जिले के न्यायालय जिला कलेक्टर के राजकीय अभिभाषक आरोपी जुगनू शर्मा ने दलाल (अधिवक्ता) बसन्त कुमार जैन के जरिये परिवादी से न्यायालय जिला कलेक्टर में दर्ज मामले में अपील नहीं करवाने की एवज में तौर पर 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी. परिवादी ने इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को दी. एसीबी की ओर से शिकायत का सत्यापन करवाया गया, जिसमें शिकायत सही पाए जाने पर एसीबी ने ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया.

10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तारः
जानकारी के अनुसार गुरुवार को एसीबी एएसपी आहद खान ने टीम के साथ कार्रवाई को अंजाम देते हुए आरोपी जुगनू शर्मा और अधिवक्ता बसन्त कुमार जैन को परिवादी से 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी की टीम आरोपियों के आवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है और आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

और पढ़ें