Live News »

मिशन लोकसभा: शिवसेना के बाद अब भाजपा ने AIADMK से मिलाया हाथ

मिशन लोकसभा: शिवसेना के बाद अब भाजपा ने AIADMK से मिलाया हाथ

चेन्नई। कल महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने अन्नाद्रमुक (AIADMK) साथ हाथ मिला लिया है। तमिलनाडु में बीजेपी और AIADMK मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। इसके अलावा बीजेपी और AIADMK पुदुचेरी में भी साथ चुनाव लड़ेंगे। अन्नाद्रमुक के संयोजक और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने 'महागठबंधन' की घोषणा की। 

दरअसल आज हुए गठबंधन के मुताबिक बीजेपी तमिलनाडु की 5 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। गठबंधन को लेकर मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि दोनों पार्टियां साथ में मिलकर तमिलनाडु में स्वीप करेंगी। गोयल तमिलनाडु के लिए भाजपा के प्रभारी हैं। उन्होंने बताया कि दोनों दलों के बीच दूसरे और अंतिम दौर की चर्चा के बाद यह घोषणा की गई। चर्चा में मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी भी शामिल थे।  इससे पहले अन्नाद्रमुक ने पीएमके के साथ समझौता किया, जिसके तहत वेन्नियार की पार्टी को 40 में से सात सीटें दी गईं। केंद्र शासित क्षेत्र पुडुचेरी की सीट भी पीएमके के हिस्से में गई है। 

पीयूष गोयल ने कहा कि हम तमिलनाडु की 21 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में AIADMK का समर्थन करेंगे। हम राज्य में ओपीएस और ईपीएस के नेतृत्व में और केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने के लिए सहमत हुए हैं। वहीं तमिलनाडु के डिप्टी सीएम ने कहा है कि एआईएडीएमके और बीजेपी के बीच लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन एक मेगा और विजयी गठबंधन होगा। 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in