नई दिल्ली AIIMS के सफाई कर्मचारी को लगा देश का पहला कोरोना का टीका, डॉ. गुलेरिया ने भी ली वैक्सीन

AIIMS के सफाई कर्मचारी को लगा देश का पहला कोरोना का टीका, डॉ. गुलेरिया ने भी ली वैक्सीन

नई दिल्ली: देश में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है. इसके साथ ही एम्स, दिल्ली में देश का पहला कोरोना का टीका लग चुका है. दिल्ली के एम्स में एक सफाई कर्मचारी मनीष कुमार COVID-19 वैक्सीन पाने वाला देश का पहला शख्स बन गया है. इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद रहे. 

एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया को भी लगाया वैक्सीन: 
इसके कुछ ही मिनटों बाद एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया को कोरोना का वैक्सीन लगाया गया. बता दें कि डॉ गुलेरिया देश के टॉप चिकित्सा विशेषज्ञ हैं. डॉ गुलेरिया ने ये वैक्सीन लेकर सभी तरह की आशंकाओं को निराधार साबित कर दिया है.  

वैक्सीन इस बीमारी के खिलाफ संजीवनी का काम करेगा:
कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन इस बीमारी के खिलाफ संजीवनी का काम करेगा. डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई निर्णायक दौर में पहुंच चुकी है. डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि हम पिछले एक साल से पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ रहे थे. ये वैक्सीन संजीवनी के तौर पर काम करेगा.

पीएम ने की दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की:  
इससे पहले पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की. भारत में सर्वे भवन्तु सुखिन: के नारे के साथ कोरोना वैक्सीन अभियान की शुरूआत की. आज देश भर में लगभग 3000 केंद्रों पर 3 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगने के बाद भी हमें सावधानी की जरूरत होगी. 
 

और पढ़ें