प्रयागराज Uttar Pradesh: सपा नेता आजम खान को लेकर AIMIM ने चला बड़ा दांव, पार्टी में शामिल होने की पेशकश की

Uttar Pradesh: सपा नेता आजम खान को लेकर AIMIM ने चला बड़ा दांव, पार्टी में शामिल होने की पेशकश की

Uttar Pradesh: सपा नेता आजम खान को लेकर AIMIM ने चला बड़ा दांव, पार्टी में शामिल होने की पेशकश की

प्रयागराज: असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली पार्टी एआईएमआईएम ने सीतापुर जेल में बंद सपा विधायक और पूर्व मंत्री आजम खान को पत्र लिखकर उन्हें पार्टी में शामिल होने की पेशकश की है. ओवैसी की पार्टी ने आजम खान को यह पत्र ऐसे समय में लिखा है जब कुछ दिनों पूर्व आजम खान के मीडिया प्रभारी फसाहत अली शानू ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर आजम खान को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया था. 

आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रदेश प्रवक्ता मोहम्मद फरहान की ओर से जारी इस पत्र में लिखा गया है कि जब आप (आजम खान) मेदांता अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे तो पूरा देश आपकी सलामती का दुआ कर रहा था . पत्र में कहा गया है कि आपके सकुशल सीतापुर जेल लौटने पर सभी जगह से लोग आपसे मिलने गए, लेकिन अखिलेश यादव ने आपसे मिलना जरूरी नहीं समझा. पत्र में लिखा है कि छब्बीस महीने से आप जेल में जिंदगी गुजार रहे हैं जिसका दर्द पूरे मुस्लिम समाज को है, लेकिन अखिलेश यादव या यादव परिवार या पूरी समाजवादी पार्टी को इस बात का ना तो जरा भी दर्द है और न ही अफसोस है.”

पत्र के मुताबिक अखिलेश यादव ने 2022 के विधानसभा चुनावों में आपकी (आजम) फोटो लगाकर मुसलमानों से वोट तो लिए लेकिन जब आपको विपक्ष का नेता बनाने की बात आई तो इन्होंने मुंह फेर लिया. आजम खान को एमआईएम में शामिल होने की पेशकश करते हुए पत्र में लिखा गया है कि ओवैसी ने आपके ऊपर हो रहे हर जुल्म के खिलाफ आवाज उठाई है और उन्होंने हमेशा आपको अपना बड़ा भाई माना है. इसमें कहा गया है कि आपसे एमआईएम में शामिल होने अनुरोध है जिससे उत्तर प्रदेश से भाजपा और सपा को खत्म किया जा सके. सोर्स- भाषा

और पढ़ें