WC 2019 : AUS vs BAN : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 साल पुराना इतिहास दोहराना चाहेगा बांग्लादेश 

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/06/20 02:26

नॉटिंघम: विश्वकप 2019 में आज का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमें अपनी पिछले मुकाबले जीत चुकी हैं, लेकिन बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले थोड़ी बेहतर क्रिकेट खेली है. ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज, श्रीलंका और पाकिस्तान जैसी टीमों के खिलाफ जीत दर्ज करने में पसीने छूट गए. वहीं बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है. 

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश विश्वकप में: 
ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश अब तक तीन बार विश्वकप में भिड़ चुके हैं. जिसमें से दो बार ऑस्ट्रेलिया जीता है. 2015 विश्वकप में दोनों टीमों का मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. अब तक दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में उच्चतम स्कोर 181 रहा है और न्यूनतम स्कोर 104. इस मैच यह रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद है. 

बांग्लादेश की स्थिति: 
बांग्लादेश के खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार जीत करने के बाद से उत्साहित नज़र आ रहे हैं. टीम में कोई भी खिलाड़ी चोटिल नहीं है. प्लेइंग एलेवेन में बदलाव की कोई गुंजाइश नहीं है. मोहम्मद मिथुन की जगह टीम में आये लिटन दास ने मिडिल आर्डर की बल्लेबाज़ी की समस्या को सुलझाया है. तमीम इक़बाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम और लिटन दास जैसे बल्लेबाज़ों का फॉर्म में रहना टीम के लिए अच्छी खबर है. गेंदबाज़ी में सुधर की गुंजाइश है. 

ऑस्ट्रेलिया की स्थिति:
टीम के उप-कप्तान अलेक्स केरी ने मार्कस स्टोइनिस के मैदान में वापसी के संकेत दिए हैं. टीम के गेंदबाज़ अब तक मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस पर निर्भर रहे हैं. गेंदबाज़ी में गहराई की कमी नज़र आई थी, भारत के खिलाफ जब मिचेल और पैट कमिंस शुरुआती विकेट नहीं चटका पाए. कप्तान आरोन फिंच और पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ ज़बरदस्त फॉर्म में हैं. 

मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट:
इंग्लैंड समयानुसार करीब दोपहर 12 बजे के आसपास बारिश होने की आशंका है. दिन में ज़्यादातर समय मौसम साफ़ रहेगा. नॉटिंघम की पिच बल्लेबाज़ी के लिए अनुकूल रही है. पिछले साल इंग्लैंड ने 481 रनों का पहाड़ खड़ा किया था. मैदान छोटा होने के कारण 300 से ज़्यादा की उम्मीद रखी जा सकती है.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in