भरतपुर के आकाश सिंह का एशिया कप के लिए भारतीय अंडर-19 टीम में हुआ चयन 

Naresh Sharma Published Date 2019/07/29 07:55

जयपुर: आरसीए अध्यक्ष सीपी जोशी के जन्मदिन पर राजस्थान क्रिकेट के लिए अच्छी खबर आई. अंडर-19 एशिया कप के लिए भरतपुर के आकाश सिंह का भारतीय टीम में चयन हुआ है. एशिया कप श्रीलंका में 3 से 15 सितंबर तक होगा. भरतपुर जिले के नगर तहसील के छोटे से गांव नगला राम रतन के निवासी आकाश सिंह इससे पहले अंडर-16 टीम में भी खेल चुके हैं. एशिया कप श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और अफगानिस्तान देशों की टीम हिस्सा लेंगी. 

एक सीजन में 101 विकेट लिए थे आकाश ने:
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश सिंह पूर्व में अंडर-19 इंडिया A में खेल चुके हैं, उसमें की गई श्रेष्ठ परफॉर्मेंस के आधार पर चयन हुआ है. आकाश सिंह राजस्थान के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसने अपने एक साल के क्रिकेट सीजन 101 विकेट लिए थे. उनकी गेंदबाजी स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा है. आकाश सिंह पूर्व में कई क्रिकेट प्रतियोगिताएं अपने बॉलिंग के दम पर राजस्थान की टीम को जीता चुके हैं. 

चार ओवर में बिना कोई रन दिए 10 विकेट:
आकाश पहली बार जयपुर में आयोजित हुए अंडर-16 भंवर सिंह देवड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट के माध्यम से चयनकर्ताओं की नजर में आए थे. तब आकाश सिंह ने अपने चार ओवर में बिना कोई रन दिए 10 की 10 विकेट ले लिए थे. उसमें 2 हैट्रिक भी थी. आकाश सिंह बेहद ही गरीब परिवार से है. आकाश के चयन पर आरसीए के अध्यक्ष सीपी जोशी ने बधाई दी है. वहीं भरतपुर जिला क्रिकेट संघ के कार्यालय पर मिठाइयां बांटी गई. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in