Live News »

नागौर के लाडनूं में हुई 2 ट्रकों में भीषण भिड़ंत, 4 व्यक्ति जिंदा जले

नागौर के लाडनूं में हुई 2 ट्रकों में भीषण भिड़ंत, 4 व्यक्ति जिंदा जले

लाडनूं(नागौर): लाडनूं तहसील के ग्राम बाकलिया गांव के पास दो ट्रकों में भिड़न्त हो गई. भिड़ंत इतनी तेज थी कि दोनों ट्रकों में भीषण आग लग जाने पर दोनों ट्रकों में सवार पांच व्यक्तियों में से चार जिंदा जल गए. वहीं एक अन्य घायल का प्राथमिक उपचार कर हाई सेंटर रैफर कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक अलसुबह ड्रम से भरा ट्रक लाडनूं की ओर से डीडवाना की तरफ, वहीं डीडवाना की ओर से गेंहू से भरा ट्रक लाडनूं की तरफ आ रहा था. इस दौरान बाकलिया गांव के पास दोनों ट्रकों में भीषण भिड़ंत हो गई. 

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बी​जेपी पर लगाए आरोप, कहा-बीजेपी षड्यंत्र करके हमारे साथियों को ले गई

धू धू कर जले ट्रक:
भिड़ंत इतनी तेज की थी कि दोनों ट्रकों में आग लग गई. इसके बाद आग की तेज तेज लपटे ​निकलने लगी. धुएं का गुबार देखकर ग्रामीण एकत्रित हो गए. ग्रामीणों ने हादसे की सूचना स्थानीय पुलिस थाने में दी. सूचना के बाद लाडनूं के थानाधिकारी मुकुट बिहारी मीणा मय जाप्ते और फायर बिग्रेड के साथ मौके पर पहुंचे. और आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया तब 3 घण्टे के बाद आग पर काबू पा लिया गया. जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक चार व्यक्ति दोनों ट्रकों में जिंदा जलकर खाक हो गए. 

झुलसे एक व्यक्ति को कराया अस्पताल में भर्ती:
वहीं एक अन्य घायल हो गया. घायल को निजी वाहन की सहायता से लाडनूं के सरकारी अस्पताल लाया गया. जहां घायल का प्राथमिक उपचार कर हाई सेंटर रैफर कर दिया गया. वहीं अन्य 4 मृतकों के शवों को लाडनूं के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया. ASP संजय गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतकों की शिनाख्त नहीं हुई है. इस दौरान मौके पर ASP संजय गुप्ता,डिप्टी गणेशराम चौधरी,थानाधिकारी मुकुट बिहारी मीणा,जसवंतगढ़ पुलिस सहित भारी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात रहा.

CBSE Board 10th Results : 10वीं का रिजल्ट जारी, cbseresults.nic.in पर करें चेक

और पढ़ें

Most Related Stories

कोरोना संक्रमण से 12 फीट लंबी मूछें रखने वाले फेमस कलाकार मूलचंद शर्मा का निधन, 2 दर्जन राजस्थानी फिल्मों में कर चुके हैं विलेन का रोल

नागौर: पूरे प्रदेश में अपनी पहचान 12 फीट लंबी मूछें के कारण पहचान रखने वाले  कुचामन सिटी निवासी मूलचंद शर्मा का कोरोना से निधन हो गया है. शर्मा दो दर्जन से अधिक राजस्थानी फिल्मों में विलेन का रोल कर चुके हैं. वे दो बार मुख्यमंत्री से सम्मानित हो चुके हैं. 

मूलचंद शर्मा का शव रविवार दोपहर को उनके पैतृक गांव आनंदपुरा गांव पहुंचा, जहां कोविड 19 की गाइडलाइन के अनुसार उनका दाह संस्कार किया गया. मूलचंद के निधन से नागौर जिले सहित प्रदेशभर में शोक की लहर दौड़ गई.  

{related}

गौरतलब है कि नागौर जिले में भी रोज कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसे देखते हुए ही प्रशासन ने यहां धारा 144 लगाई है. 

VIDEO: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो बना चर्चा का विषय, सांसद दीया कुमारी 'गो बैक' के लग रहे नारे

VIDEO: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो बना चर्चा का विषय, सांसद दीया कुमारी 'गो बैक' के लग रहे नारे

नागौर: जिले के मेड़तासिटी से बड़ी खबर आ रही है. यहां सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है. वीडियो में राजसमन्द सांसद दीया कुमारी 'गो बैक' के नारे लग रहे हैं. हालांकि बीजेपी जिंदाबाद के भी नारे लगाए जा रहे हैं. यह वीडियो दो दिन पुराना बताया जा रहा है. इसके साथ ही वसुंधरा राजे जिंदाबाद के भी नारे लगाए गए. 

{related}

वहीं जब तक दीया कुमारी मौके पर थी तब तक 'गो बैक' के नारे नहीं लगाए. उस दौरान केवल बीजेपी जिंदाबाद के नारे लगे. लेकिन जैसे ही सांसद दीया कुमारी वहां से निकली तो उनके 'गो बैक' के नारे लगने लगे. 

नागौर: घर की पहली मंजिल के सिर्फ एक कमरे में लगी आग, वहां सो रहे युवक की मौत

नागौर: घर की पहली मंजिल के सिर्फ एक कमरे में लगी आग, वहां सो रहे युवक की मौत

नागौर: जिले के डीडवाना से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कस्बे के दोजराज गणेश मंदिर के नजदीक रामनगर में एक घर की छत पर बने कमरे में सुबह 7 बजे के लगभग आग लगने से एक व्यक्ति के जिंदा जलकर मरने की खबर है. जानकारी के अनुसार डीडवाना थाने में 6 बजे एक घर मे आग लगने की सूचना मिली तो दमकल और पुलिस दोनों साथ मे पहुंचे और आग बुझाकर अंदर घुसे तब तक कमरे में सो रहा विजय मीना नाम का व्यक्ति दम घुटकर आग से जलने से मौत हो गई.

{related}

फर्नीचर में लगने से आग पर काबू नहीं पाया जा सका:
पुलिस के अनुसार 5 बजे लगभग मृतक की पत्नी मृतक कमरे से नीचे आकर बाथरूम चली गई. इसी दौरान कमरे में आग लग गई. घरवालों को भी आग लगने का पता नही चल पाया. पड़ोसियों ने आग का धुंआ और लपटे देखी तो घर मे आकर सूचना दी तो आसपास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया मगर आग पूरे कमरे में फैल गई और लकड़ी के फर्नीचर में लगने से आग पर काबू नहीं पाया जा सका. 

अजमेर से एफएसएल टीम को जांच के लिए बुलाया गया:
परिजनों ने दमकल और पुलिस को सूचना दी तो थानाधिकारी नरेंद्र जाखड़ मय जाब्ते मौके पर पहुंचे और मृतक का शव निकलवाकर डीडवाना के राजकीय बांगड़ अस्पताल पंहुचाया गया. चिकित्सकों ने जांच के बाद शव को मोर्चरी में रखवाया गया है. वहीं पुलिस ने अजमेर से एफएसएल टीम को जांच के लिए बुलाया गया है. आग कैसे लगी और कैसे हादसा हुआ इसकी जांच के लिए डीडवाना पुलिस जुट चुकी है. परिजनों की रिपोर्ट के बाद मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जाएगी. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए डीडवाना (नागौर) से संवाददाता नरपत जोया की रिपोर्ट
 

VIDEO: नागौर में टिकट वितरण से नाराज BJP कार्यकर्ताओं ने मंडल अध्यक्ष को बनाया बंधक,पेड़ से बांध कर किया विरोध प्रदर्शन

डीडवाना(नागौर): बड़ी खबर नागौर जिले से हैं, जहां पर नाराज भाजपा कार्यकताओं द्वारा अपने ही मंडल अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को बंधक बनाने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक नागौर जिले की नवगठित पंचायत समिति भेरुन्दा में टिकट वितरण से नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने हरसौर मंडल अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को पेड़ से बांधकर बंधक बना लिया और भाजपा का झंडा जलाकर भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया.

किलक समर्थकों में काफी रोष:
जानकारी के मुताबिक भेरुन्दा में जिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया था और पूर्व मंत्री अजय सिंह किलक ने जिनको टिकट का आश्वासन दिया था उनमें से किसी को भी टिकट नहीं मिला बल्कि राजसमंद सांसद दिया कुमारी के इशारे पर ही टिकटों का वितरण हुआ जिसकी वजह से किलक समर्थकों में काफी रोष है और उन्होंने अपने मंडल अध्यक्ष राजेश वैष्णव और उपाध्यक्ष को पेड़ से बांधकर बंधक बना लिया.

{related}

भाजपा की गुटबाजी खुलकर सामने आई: 
कार्यकर्ताओ का आरोप है कि जो वास्तविक कार्यकर्ता पार्टी की सेवा कर रहे थे उनकी अनदेखी की गई है. दरअसल भाजपा की गुटबाजी यहां खुलकर सामने आ गई है, जिलेभर में कमोबेस यही हालात है जहां भाजपा अलग अलग गुटों में बंटी पड़ी है लेकिन भेरुन्दा में गुटबाजी के शिकार हुए कार्यकर्ताओ ने पीना गुस्सा जाहिर कर दिया. गुटबाजी के इस गुस्से का परिणाम आगामी चुनावी नतीजों में देखने को मिल सकता है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए नरपत ज़ोया की रिपोर्ट

नागौरः कार और डंपर में भीषण भिड़ंत, 3 लोगों की मौके पर ही मौत

नागौरः कार और डंपर  में भीषण भिड़ंत, 3 लोगों की मौके पर ही मौत

नागौर: जिले से डीडवाना निकलने वाले रोड पर देर रात हुए एक भीषण सड़क हादसे में कार सवार तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि कार सवार एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया है. घायल का उपचार नागौर के जेएलएन अस्पताल में चल रहा है. जबकि मृतकों के शव रोल थाना पुलिस ने राजकीय जवाहरलाल नेहरू अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए हैं. 

{related}

कार सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत: 
जानकारी के अनुसार, रोल और नागौर के बीच एक कार को एक डंपर ने टक्कर मार दी. यह हादसा इतना भीषण था कि कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और कार सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया. पुलिस के अनुसार, हादसे में कार सवार वकील गौतम नायक, उसके दोस्त शागिर खान और लक्ष्मण माली की मौत हो गई. जबकि सत्यवीर गंभीर रूप से घायल हुए है जिसका उपचार चल रहा है. 

विवाहिता ने देवर, सास और ससुर पर प्रताड़ना, तो पति पर लगाया देह व्यापार कराने का आरोप

विवाहिता ने देवर, सास और ससुर पर प्रताड़ना, तो पति पर लगाया देह व्यापार कराने का आरोप

पादू कलां(नागौर): पति द्वारा सेक्स के नाम पर पत्नी को प्रताड़ित किए जाने और उससे जबरन धंधा करवाने को लेकर मंगलवार को पादू कलां थाने में मैरिटल रेप का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. मामले में पत्नी ने अपने पति के खिलाफ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने, यौन हिंसा व अन्य लोगों के साथ गलत सम्बन्ध बना देह व्यापार के लिए दबाव डालने के आरोप में न्यायालय में इस्तगासा पेश कर पादू कलां थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है. इस्तगासे में दी गई रिपोर्ट में महिला ने कहा है कि उसकी शादी करीब 7- 8 वर्ष पहले बारा जिले की किशनगंज तहसील के सिमलोर गांव निवासी एक युवक से सम्‍पन्‍न हुई. दोनों का वैवाहिक जीवन अच्छे से चल रहा था.

अप्राकृतिक यौन सम्बन्ध बनाने का आरोप:
इस दौरान उसके दो संतान हुई. फिर धीरे- धीरे मेरा पति अत्‍यधिक शराब पीने लग गया व हमेशा मेरे साथ मारपीट करने लग गया. 8 सितम्बर 2020 को उसने मेरे साथ मेरी ईच्‍छा के विरूद्ध अप्राकृतिक यौन सम्बन्ध बनाये व मेरे साथ मारपीट की. इस दौरान विरोध करने पर मुझे नशीली गोलियां खिलाकर दूसरे व्‍यक्‍ति जो पति के शराब ठेके पर शराब पीने आते है, उनको मेरे पास भेजकर उनसे पैसे लेकर मुझे गलत काम करने का दबाव बनाया व मुझे चारदीवारी में कैद कर दिया. इस कृत्य में मेरे सास- ससुर, देवर सभी ने पति का साथ दिया.

{related}

दहेज की मांग को लेकर आये दिन करता था मारपीट:
इसके अलावा उसका पति दहेज की मांग को लेकर उसके साथ आये दिन मारपीट करता है. पीड़िता महिला ने इस्तगासे में बताया की ज्यादा विरोध करने पर पति ने उसे घर से निकाल दिया. तब वो जैसे- तैसे करके अपनी मां के पास पहुंची और सारी बात अपनी मां व सौतेले पिता को बताई. न्यायालय के आदेश पर पादू कलां थाना पुलिस ने इस्तगासे अनुसार आरोपी पति व ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ धारा 498ए, 406, 323, 354, 376, 377 भारतीय दण्‍ड संहिता व धारा 4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. अब प्रशिक्षु आरपीएस विकास चौधरी मामले की जांच कर रहे है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए रामकिशोर तिवारी की रिपोर्ट

Durga Ashtami 2020: राजस्थान में यहां देवी ने खुद प्रकट होने की जताई थी इच्छा, आज भी हजारों लोगों को मिल रहा रोजगार

Durga Ashtami 2020: राजस्थान में यहां देवी ने खुद प्रकट होने की जताई थी इच्छा, आज भी हजारों लोगों को मिल रहा रोजगार

डीडवाना(नागौर): नवरात्र पर्व का आज अंतिम दिन है बीते नौ दिनों से आदि शक्ति के अलग अलग रूपों की पूजा कर देवी की आराधना कर नवरात्रि पर्व मनाया जा रहा है. नागौर जिले के डीडवाना स्थित नमक झील में बने महिषासुर मर्दिनी के ऐतिहासिक मंदिर में भी देवी मां की बीते नौ दिनों से भक्ति और आराधना चल रही है. डीडवाना के पाढ़ाय माता मंदिर के निर्माण और देवी के प्रकट होने को लेकर आज हम आपको बताएंगे कहानी...

देवी ने यहां खुद प्रकट होने की इच्छा जताई: 
आज से ठीक 1200 वर्ष पूर्व यहां जंगल और मैदान था और यहां एक केर का झाड़ था उसमें देवी मां आठ नौ साल की बच्ची के रूप में रहती थी. शहर के सेठ भैरवलाल सारड़ा की गाए चराने यहां एक ग्वाला गाये चराने आता था देवी मां यहां गायों का दूध पी जाती थी. जब सेठ को पता चला कि एक आठ नौ साल की बच्ची गायों का दूध पी जाती है तो खुद अपना घोड़ा लेकर देखने आए. और देवी स्वरूप बच्ची से संवाद किया तो देवी ने यहां प्रकट होने की इच्छा जताई. किवदंती है कि देवी ने कहा तुम जितनी दूर यहां से अपनी गाय और घोड़ा लेकर दौड़ोगे उतनी दूर में चांदी की खान बन जाएगी लेकिन पीछे मुड़कर मत देखना पीछे से केर से देवी गर्जना के साथ प्रकट हुई तो सेठ ने गर्जना सुनकर डर के मारे पीछे देखा कहा जाता है कि जंगल चांदी की खान में बदल गया.  सेठ ने देवी से प्राथना की कि देवी मां यहां चांदी के लिए दुनिया लड़ लड़ कर मर जाएगी और राजा मुझे जेल में डाल देंगे. सेठ ने कहा कि देवी मा यहां लाखों लोगों को रोजगार मिले ऐसा कोई काम कर दो तो देवी मां ने आशीर्वाद दिया कि कच्ची चांदी के रूप में यहां नमक की खाने बन जाएगी जो आज नमक झील के रूप में विधमान है और हजारों लोग यहां मजदूरी कर अपना पेट पालते हैं. 

{related}

गुर्जर प्रतिहार कालीन शैली का बना हुआ ऐतिहासिक मंदिर: 
यहां निर्मित मंदिर गुर्जर प्रतिहार कालीन शैली का बना हुआ ऐतिहासिक मंदिर है. जो पुरातत्व विभाग द्वारा संरक्षित भी किया गया है. यह गुर्जर प्रतिहारों के शांतिकाल में बना हुआ मंदिर है मुख्य द्वार पर भगवान विष्णु की शयन मुद्रा में मूर्ति विराजित है. मंदिर के दक्षिण भाग में नृत्य गणेश की मूर्ति लगी हुई है. मंदिर परिक्रमा के पूर्व भाग में भगवान नटराज की नृत्य मुद्रा में विशाल प्रतिमा लगी हुई है. तो दक्षिण भाग में देवी माँ महिषासुर मर्दिनी की मूर्ति लगी हुई है. मंदिर की मूर्तियां सब शांतिकाल और प्रसन्न मुद्रा की होने से यही कहा जाता है कि मंदिर शांतिकाल में बना हुआ है लेकिन औरंगजेब सहित कई आक्रांताओं ने यहां मन्दिर को तोड़ने का असफल प्रयास भी किया गया उसके निशान आज भी मंदिर की बाहरी मूर्तियों पर दिखाई देते है कई मूर्तियों को खंडित किया गया था. 

कोविड गाइडलाइन की पालना में आयोजन रद्द: 
मंदिर में सालभर में तरह तरह के आयोजन होते रहते हैं उनमें नवरात्र भी एक है. नवरात्र में यहां विशेष आयोजन होते रहते है. लेकिन इस बार कोविड की वजह से गाइडलाइन की पालना में आयोजन रद्द किए गए है. एक एक श्रद्धालु को ही अंदर दर्शन के लिए प्रवेश दिया जा रहा है.

...फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए डीडवाना (नागौर) से संवाददाता नरपत ज़ोया की रिपोर्ट

प्रेमी युगल के जान के दुश्मन बने अपने, एसपी के समक्ष प्रेमी युगल ने मांगी सुरक्षा

प्रेमी युगल के जान के दुश्मन बने अपने, एसपी के समक्ष प्रेमी युगल ने मांगी सुरक्षा

नागौर: बालिक होने के बाद कानूनी रूप से शादी की इजाजत मिलने के बाद भी अभी प्रेमी युगलों को कानून का संरक्षण नहीं मिल पा रहा है. यहीं वजह की नागौर जिले का एक प्रेमी युगल इन दिनों जान बचाने को लेकर दर-दर भटक रहा है. नागौर के एसपी श्वेता धनखड़ से भी आज मुलाकात कर उन्होंने सुरक्षा की गुहार लगाई है. 

जानकारी के मुताबिक 7 सितंबर को प्रेमी युगल ने घर से भागकर यूपी में शादी कर ली, लेकिन जब वापस लौटा तब युवती के परिजनों ने हंगामा खड़ा करते हुए युवती को अपने साथ जबरन गांव ले गए, फिर उसके साथ मारपीट की गई. इसके बाद शिकायत के बाद पुलिस ने युवतियों को दस्तायब किया है. वह इस पूरे मामले में प्रेमी युगल ने नागौर के एसपी धनकड को बताया कि युवती के परिजन स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर लगातार उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे है.

{related}

इसके साथ ही कानूनी रूप से हुए उनकी शादी को भी मानने से इनकार करते हुए दोनों को अलग करने पर तुले हैं. वह इस पूरे मामले में नागौर के श्वेता धनखड़ ने आगे युवक और युवती दोनों अगर बालिक है तो पुलिस के द्वारा उन्हें पूरा संरक्षण मिलेगा. इसके साथ ही धमकी देने वाले आरोपियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.SP कार्यलय पर अपनी जान की सुरक्षा की गुहार लगाई है.