लुइसविले, अमेरिका America: अश्वेत महिला स्वास्थ्यकर्मी की हत्या मामले में आरोपी पुलिस ऑफिसर के बर्खास्त होने की संभावना

America: अश्वेत महिला स्वास्थ्यकर्मी की हत्या मामले में आरोपी पुलिस ऑफिसर के बर्खास्त होने की संभावना

America: अश्वेत महिला स्वास्थ्यकर्मी की हत्या मामले में आरोपी पुलिस ऑफिसर के बर्खास्त होने की संभावना

लुइसविलेः अमेरिका के लुइसविले में एक अश्वेत महिला ब्रोना टेलर के घर की तलाशी के दौरान उनकी हत्या के मामले में लुइसविले पुलिस ने आरोपी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है. मीडिया में आई खबरों के अनुसार जांच अधिकारी जोशुआ जेनेस को पद से बर्खास्त किए जाने से पहले का पत्र मिला है. बताया जा रहा है कि जेनेस के खिलाफ मामले की सुनवाई बृहस्पतिवार को की जाएगी. 

जेनेस के वकील ने बताया है कि प्रोफेशन स्टैंडर्ड्स यूनिट ने अपनी जांच में पाया था कि उन्होंने तलाश वारंट की तैयारी में विभागीय प्रक्रियाओं का उल्लंघन किया है और मामले में सच्चाई का पता नहीं लगाया है. पेशे से स्वास्थ्यकर्मी अश्वेत महिला ब्रोना टेलर (26) की उनके घर में गोली मारकर हत्या किए जाने के विरोध में लुइसविले समेत देश भर में नस्ली भेदभाव और पुलिस के कदाचार के खिलाफ प्रदर्शन हुए है.

वकील थॉमस क्ले ने कूरियर पत्रिका को बताया है कि जांच अधिकारी जेनेस और मैं बर्खास्तगी से पहले मिले पत्र को लेकर कार्यवाहक चीफ वेटे जेंट्री के सामने दलील पेश करेंगे. उन्होंने कहा है कि जेनेस ने कुछ गलत नहीं किया है. लुइसविले में टेलर के अपार्टमेंट में गोलीबारी के दौरान वह मौजूद नहीं थे. घटना से करीब 12 घंटा पहले उन्हें तलाशी का वारंट मिला था. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें