Live News »

हत्या के मामले में दो साल से फरार आरोपी गिरफ्तार, 2009 में साथी की हत्या का है आरोप

हत्या के मामले में दो साल से फरार आरोपी गिरफ्तार, 2009 में साथी की हत्या का है आरोप

सूरजगढ़: झुंझुनू जिले के सूरजगढ़ पुलिस को रविवार रात बड़ी कामयाबी मिली है. हत्या के मामले दो साल से फरार चल रहे एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्त में आया अभियुक्त हरियाणा के बाढड़ा थाना इलाके के कादमा गांव का संदीप जाट है. आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर अपने ही साथी की हत्या की थी, जिसमे जमानत पर बाहर आने के बाद फरार चल रह था.  

पुलिस को चकमा देकर भागने का प्रयास:
सूरजगढ़ थाना अधिकारी सुरेंद्र मालिक ने बताया की पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी करने के आदेशों की अनुपालना में जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक नरेंद्र मीणा और चिड़ावा वृताधिकारी आरपी शर्मा के निकट सुपरविज़न और उनके नेतृत्व में यह कार्रवाई हुई है. पुलिस को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि कादमा का संदीप जाट गांव की और आया हुआ है, जिस पर आरोपी को दबिश देकर गिरफ्तार करने के प्रयास किया. आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने लगा, जिसे कई देर की जद्दोजहद के बाद बाढड़ा की पहाड़ियों में गिरफ्तार किया है. 

कोर्ट में पेश कर आगे की कार्रवाई:
बता दें कि आरोपी संदीप जाट ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 27 अप्रेल 2009 को अपने ही एक साथी की बिशनपुरा गांव के पास हत्या कर लाश को थोड़ी दूर फेंक कर फरार हो गए थे. जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर तत्परता से कार्रवाई करते हुए संदीप व अन्य तीन को गिरफ्तार कर लिया था. दो वर्ष पूर्व आरोपी संदीप जमानत पर बाहर आया, जो तब से ही फरार चल गया था. पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश कर आगे की कार्रवाई करेगी. 
 

और पढ़ें

Most Related Stories

राजस्थान में बढ़ा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, झुंझुनूं में मिला एक ओर पॉजिटिव, तो मरीजों की संख्या हुई 56

राजस्थान में बढ़ा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, झुंझुनूं में मिला एक ओर पॉजिटिव, तो मरीजों की संख्या हुई 56

जयपुर: प्रदेशभर में कोराना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार इसका आंकडा बढता जा रहा है. राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 56 पहुंच गया है. प्रदेश के झुंझुनूं जिले में एक ओर पॉजिटिव मरीज आया सामने है. झुंझुनूं में 21 साल एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है. यह युवक 18 मार्च को फिलीपींस से राजस्थान लौटा था. 23 मार्च को क्वारेंटाइन में युवक को भेजा गया. कोरोना के लक्षण दिखने पर सैंपल SMS हॉस्पिटल भेजा गया, जिसके बाद मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. 

Lockdown: जोधपुर में काम करने वाले प्रवासी श्रमिकों का पलायन जारी, रोडवेज बस स्टैंड पर लगी भीड़

भीलवाड़ा में 25 पॉजिटिव मरीज:
भीलवाड़ा में कोरोना वायरस के 25 सबसे पॉजिटिव मरीज है. 10 वें दिन भी कर्फ्यू जारी है. भीलवाड़ा से होकर जा रहे श्रमिकों का भी पलायन जारी है. रविवार को चित्‍तौडगढ से 629 किलोमीटर दुर गौरूखपुर जा रहे 40 श्रमिकों को समाजसेवी ने उन्‍हे बिस्किट के पैकेट वितरण किए. यह श्रमिक चित्‍तौडगढ जिले में इंटिरियर डेकोरेशन और पेन्टिंग का कार्य करते थे. पिछले नौ दिनों से काम नहीं होने और खाद्य सामग्री खत्‍म हो जाने के कारण यह अपने गांव लौटने को मजबूर हो गए. 

660 संदिग्‍ध मरीज भर्ती:
वहीं जिले में अब तक पॉजिटिव 25 मरीजों में से 2 की मौत हो चूकी है, 4 मरीज जयपुर में उपचाररत है और 5 मरीजों को अस्‍पताल के अधिक्षक डॉ.अरूण गौड की टीम के उपचार के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्‍हे आईसोलेशन से दुसरे वार्ड में स्फीट किया गया है, जिले के 11 क्‍वॉरेन्‍टाईन में अब तक 660 संदिग्‍ध मरीजों को भर्ती किया गया है, वहीं जिले की सीमा पर तैनात 15 चैकपॉस्‍ट पर अब तक 7 हजार से अधिक लोगों की स्क्रिनिंग की गई है.

Rajasthan Lockdown: राहत के मसीहा बने भामाशाह और समाजसेवी, प्रवासी यात्रियों को मिली राहत

खाने-पीने की समस्‍या:
चित्‍तौडगढ से गोरूखपुर के 629 किलोमीटर के लम्‍बे सफर पर रवाना होने वाले राम सिंह ने कहा कि हम चित्‍तौडगढ जिले में पिछले कई वर्षों से घरों में इंटिरियर डेकोरेशन और पेन्टिंग का कार्य करते थे. पिछले 9 दिनों ने हम घर पर बैठे थे, जिसके कारण हमें खाने-पीने की समस्‍या होने लग गई. इसके कारण परेशान होकर हमें अपने घरों के लिए लौटने को मजबूर हो गए. वहीं सीएमएचओ डॉ.मुस्‍ताक खान ने कहा कि रविवार को कोटडी कस्‍बे की एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिसने बांगड अस्पताल में एन्जियोप्‍लास्‍टी करवाई थी और बाद में 19 मार्च को यहां दिखाने आई थी. उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे भी जिला अस्‍पताल के आईसोलेशन वार्ड मे भर्ती किया गया है.

Rajasthan Lockdown: कोरोना से बचाव के लिए प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन का असर, तो कालाबाजारी करने पर 2 दुकानें सीज 

Rajasthan Lockdown: कोरोना से बचाव के लिए प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन का असर, तो कालाबाजारी करने पर 2 दुकानें सीज 

जयपुर: 21 दिन के लॉकडाउन का शनिवार को चौथा दिन है, कोरोना से बचाव के लिए केन्द्र और राज्य सरकार ने ये कदम उठाया है. इसी को देखते हुए प्रदेश के सभी जिलों में लॉकडाउन का असर देखा जा रहा है, तो कहीं पर कोरोना पॉजिटिव ज्यादा मिलने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है. प्रदेश के भीलवाडा में आठ दिन से कर्फ्यू जारी है. वहीं राजधानी जयपुर के रामगंज में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है. चलिए जानते है लॉकडाउन के बाद प्रदेश के जिलों के हालात के बारे में...

बारां के छबड़ा में दो दुकानों को 24 घण्टों के लिए किया सीज
लोक डाउन के चलते जहा छबड़ा में कुछ दुकानदारों द्वारा खाद्यय सामग्री की कालाबाज़ारी करने व सामग्री को मन माने दामों पर बेचने की शिकायत पर नायब तहसीलदार ने कार्यवाही करते हो अलीगंज बाजार स्तिथ बनवारी साहू व वार्ड 28 की एक किराने की दुकान पर कार्यवाही करते हुए अगले 24 घण्टों तक के लिए दोनो दुकानों को सीज किया गया.

लॉक डाउन की अवधि के टिकट का मिलेगा पूरा रिफंड, रेलवे प्रशासन ने यात्रियों के लिए दी राहत

नायब तहसीलदार ने बताया कि दोनों दुकानदारों के विरुद अलग अलग उपभोक्ताओं द्वारा पोर्टल पर आटे के कट्टों समेत अन्य सामग्री को ज्यादा कीमत पर बेचान करने की शिकायत की गई थी जिस पर कार्यवाही करते हुवे दोनो की दुकानों को सीज किया गया. प्रशासन की कार्यवाही से जहा किराना व्यापारियों में हड़कम्प मच गया तो वही पुलिस की सख्ती के चलते लोक डाउन में बाजार बंद रहे तो वहीं छबड़ा सब्जी मंडी को खाली करा दिया गया. सब्जी विक्रेताओं को वार्ड वार्ड गली गली में जाकर सब्जी और फल फ्रूट बेचने के निर्देश दिए गए. कानून का उलंघन करने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

जोधुपर में भामाशाह आये आगे:
जोधपुर के भामाशाहों से लेकर कई समाजसेवियों ने बढ़-चढ़कर कोरोनावायरस के बाद लॉक डाउन के चलते प्रभावित हुए जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए आगे आए हैं और आर्थिक सहायता के अलावा भोजन के पैकेट इत्यादि बनाकर वितरण करने में मदद कर रहे हैं. इसी बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव करण सिंह उचियारड़ा ने भी आगे आकर 11 लाख रुपए का चेक मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा कराने के लिए जिला कलेक्टर को सौंपा है.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव करण सिंह उचियाडा का कहना है कि राजस्थान में हमारी सरकार लगातार बेहतर से बेहतर सुविधाएं मुहैया करा रही है, तो वहीं कोरोना वायरस से निपटने के लिए तमाम इंतजाम किए गए हैं मगर ऐसे में हमारा भी दायित्व बनता है कि बढ़-चढ़कर मुख्यमंत्री सहायता कोष के जरिए जो जरूरतमंद है उनकी मदद की जा सके इसी भावना को ध्यान में रखकर हम लोग प्रतिदिन 1000 भोजन के पैकेट तैयार करेंगे और साथ ही 11 लाख 11 हजार 11 रुपए का चैक मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया है और जयपुर में स्थित हमारा एक होटल आइसोलेशन सेंटर के लिए  जिला कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है.

Corona Update: गायिका कनिका कपूर की तीसरी रिपोर्ट भी आई कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में जारी है इलाज

झुंझुनूं के सुल्ताना में करीब 500 अन्नपूर्णा किट हो रहे हैं तैयार:
कोरोना वायरस से उपजे संकट के बीच जरूरतमंदों की मदद के लिए सुल्ताना के ग्रामीणों ने पहल की हैं. ग्रामीणों ने सुल्ताना में जरूरतमंदों की मदद के लिए सुल्ताना पुलिस के सहयोग से एक कंट्रोल रूम बनाया हैं, जहां रोजाना खाद्य सामग्री के किट तैयार किए जा रहे हैं इन कीट में 10 किलो आटा चीनी चावल तेल चाय मसाले बिस्किट समेत अन्य जरूरत का सामान हैं, इसे कोविड सहायता समिति नाम दिया गया हैं जिसका उद्देश्य हैं कि किसी को भी भूखा नही सोने देंगे हर जरूरतमंद तक भोजन पहुंचे और अन्य कोई जरूरत हो वह भी की जा सकें.

इस सम्बंध में सुल्ताना चौकी प्रभारी एएसआई मक्खन लाल के नेतृत्व में एक टीम बनाई जो जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री मुहैया करवाएगी. जरूरतमंदों  के लिए अन्नपूर्णा किट बनाए गए हैं जिनमे 10 किलो आटा समेत चीनी,चावल,दाल, तेल,मसाले और बिस्किट को शामिल किया गया हैं, इस अन्नपूर्णा खाद्य सामग्री के लिए भामाशाहों और सुल्ताना व्यापार मंडल ने मदद की हैं. सुल्ताना में 25 मार्च को चिड़ावा डिप्टी आरपी शर्मा के सानिध्य में जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री के किट वितरण शुरू कर दिया गया.

Rajasthan Corona Update: प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 54, तो भीलवाड़ा से किसी भी व्यक्ति को बाहर ना जाने देने के निर्देश

टीम की और से रोजाना 10 से 15 जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री का वितरण किया जा रहा हैं. सुल्ताना चौकी प्रभारी मक्खन लाल रोजाना ग्रामीणों को साथ लेकर झुग्गीयों में पहुंचकर खाद्य सामग्री की जानकारी लेकर जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री का वितरण करवा रहे हैं. सुल्ताना के ग्रामीणों और पुलिस की इस अनूठी पहल को सराहना मिल रही हैं.

गणगौर पूजन में भी दिख रहा है कोरोना वायरस का असर, मास्क लगाकर गणगौर पूजन कर रहीं महिलाएं

गणगौर पूजन में भी दिख रहा है कोरोना वायरस का असर, मास्क लगाकर गणगौर पूजन कर रहीं महिलाएं

बिसाऊ(झुंझुनूं): कोरोना के चलते दुनिया में दशहत है. लोग घरो में दुबके हुए है लेकिन शेखावाटी की युवतियां अपनी सैप्टी के साथ ईसर गणगौर की पूजा कर रही है. हाल ही राज्य सरकार द्धारा 144 की धारा लगने के बावजूद महलिाओं और लड़कियों के साथ सखी सहलियों का गुट कम हो गया है. लेकिन इतिहान के तौर पर अब युवतियां एवं बालिकायें मास्क और रुमाल लगाकर अपनेे सुहाग के लिए गणगौर की पूजा कर रही है. झुंझुनूं जिले के बिसाऊ कस्बे में भी एक वाकया ऐसा ही देखने को मिला यहां अनु सैनी और पूजा जागिंड़ की शादी कुछ ही महिनों पहले हुई थी उनकी पहली गणगौर की पूजा है और कोरोना संक्रमण के चलते है उनको डर भी है और एक उदासी भी प्रसाशन द्धारा गणगौर का मैला रदद का दिया गया है.

हालांकी उनको खुशी की बात इस बात की है वो मास्क लगाकर घर में गणगौर पूजा कर रही है. पुजा, अनु के साथ रेखा,सपना, रिषी के साथ साथ महिलाओं ने भी गणगौर के लोक गीत गायें. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शुरू की गई जंग में महिलाएं भी पीछे नहीं है. गणगौर पूजन के दौरान सतर्कता बरत रही हैं. महिलाएं हाथ धोकर मुंह पर मास्क लगाकर गणगौर पूजन के कार्यक्रम में शामिल हो रही हैं.

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति की कोरोना समीक्षा वीसी, राज्यपाल कलराज मिश्र ने  बताया-राजस्थान में घर-घर कराया गया है सर्वे 

त्योहार उत्साह और उमंग की अभिव्यक्ति:
तीज और त्योहार हमारे जीवन के उत्साह और उमंग की अभिव्यक्ति है. इससे हमारा सामाजिक जीवन तो झलकता ही है, संस्कारों के एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी को हस्तांरित करने का अवसर भी. सदियों से चली आ रही इस सांस्कृतिक विरासत को सहेजकर रखना हैं चुनौती भी है तो संभावना भी. आज के भौतिकवादी परिवेश में सामाजिक संबंधों को परिभाषित करते ये तीज और त्योंहार सूखे मन उपवन में हरितिमा का संचार करते हैं. सौभाग्य की देवी पार्वती को यूं तो सारे देश में स्त्रियां मंगल कामना के लिए विधि विधान से पूजा अर्चना करती है, लेकिन राजस्थान में गणगौर के रूप में गौरी पूजन की अनूठी परम्परा है.

होली के दूसरे दिन से मनाए जाने वाले इस त्योहार को लेकर नव विवाहित महिलाओं और कुंवारी युवतियों में उत्साह बना हुआ है. ये प्रतिदिन सुबह गणगौर माता के मंगल गीत गाते हुए पूजा अर्चना कर रही है. सोलह दिन तक चलने वाले इस त्योहार में नव विवाहित महिलाएं और गणगौर पूजने वाली युवतियां नए परिधानों में सजधज कर सौभाग्य कर सौभाग्य की देवी पार्वती के मंगल गीत गाती हुई प्रतिदिन हरी दूब से पूजा कर रही है. विवाह के प्रथम वर्ष में इस पूजन का विशेष महत्व होता है। सोलहवें दिन गणगौर की पूजा अर्चना कर इसे जलाशय में विसर्जित किया जाता है.

गणगौर पूजन की यह परम्परा:
गणगौर को विधि पूर्वक रोली, काजल और मेंहदी की 16-16 बिंदिया बनाकर पूजा जाता है. पूजन में हरी घास की कोपलें पुष्प,कनेर के पते आदि काम में लिए जाते हैं. 16 बार किए गए पूजन में हर बार हरी दूब उन्हें अर्पण की जाती है. गीत भी गाया जाता है. गौर और गणपति, ईसर पूजे पार्वती, पार्वती का आल्यागोल्या, गौर का सोना का टीका दे. राजस्थान में कहीं पर गणगौर 15 दिन पहले बनाई जाती है, तो कहीं पर आठ दिन पहले.गणगौर होली जलने के दूसरे दिन से ही होली की राख और गोबर से अथवा काली मिट्टी से गणगौर बनाई जाती है. कहीं-कहीं आठ पिंडी राख और आठ पिंडी गोबर को बनाकर डलियों में दूब पर रख कर दी जाती हैं.

आठवें दिन घर लाते हैं गणगौर - गणगौर पर्व को लेकर नव विवाहित महिलाओं में उत्साह रहता है. सोलह दिन तक चलने वाले गणगौर के आठवें दिन नव विवाहित महिलाएं छोटे-छोटे बच्चों को दुल्हा-दुल्हन का वेश धारण कर ढोल ढमाकों के साथ गणगौर को विधि विधान से अपने घर लेकर आती है. वर्तमान में शहरों में रेडीमेड गणगौर और ईसर भी मिलते हैं जिन्हें गणगौर के दिन वस्त्राभूषण धारण करवाए जाते हैं. सदियों से चली आ रही गणगौर पूजन की यह परम्परा दरअसल त्योंहार हमारे सामाजिक जीवन को मजबूत करता है.

आज नवरात्रि का तीसरा दिन, घर-घर हो रही है मां चंद्रघंटा की पूजा-अर्चना

मातृ शक्ति का अभिनव लोक पर्व:
गौरतलब है कि होलिका दहन की राख से बने पिंडों को शिव पार्वती के अंश के रूप में प्रतिष्ठापित करने के साथ ही शेखावाटी अंचल में करीब एक पखवाड़े तक चलने वाला गणगौर पूजन का कन्याओं और नवविवाहिताओं ने विधिविधान के साथ शुरू किया. अल सुबह होलिका दहन की राख के शिव शक्ति के प्रतीकात्मक अंश के रूप में बनाए पिंडों की गणगौर पूजा शुरू की. उन्होंने गीतों के माध्यम से गौरा, उनकी सहेलियों और ईशर का आहवान किया. गौरा को गीतों के माध्यम से आने का आमंत्रण देती कन्याओं के उनके स्वागत में बधावा गीत गाए. मातृ शक्ति के इस अभिनव लोक पर्व के शुभारम्भ पर गणगौर पूजने वाली कन्याओं ने प्रकृति की गीतों के माध्यम से आराधना की. प्रभातकालीन वेला में घरों से गूंजते गीतों को सुनकर प्रकृति झूमी-झूमी तो यहाँ का वातावरण सरस हो गया.

गौर पूजन के समय गाए जाने वाले गीतों की गूंज बाड़ी हाली बाड़ी खोल, बाड़ी की किंवाड़ी खोल, म्हैं आय ए फलसां रै बाहर, गौर ए गणगौर माता खोल किंवाड़ी, ऊंचो चंवरो चैंक्यूटो, जल यमुना रो नीर मंगाओ जी आदि गीतों की स्वरलहरियां बरबर की ध्यान आकर्षिक करने लगी हैं. अच्छे वर की कामना और पति की दीर्घआयु का पर्व महिलाओं ने बताया कि सुहागिनों के पूजा करने की परंपरा वर्षों से चल रही है. पहले अपने मायके में पूजा की और अब ससुराल में आकर भी उसी परंपरा को आगे बढ़ा रही हैं. उन्होंने बताया कि गणगौर व ईसर को शिव-पार्वती के रूप में पूजा जाता है वहीं अच्छे वर की कामना के लिए भी गणगौर की पूजा की जाती है तो वहीं पति की दीर्घआयु की कामना की जाती है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए अशोक सोनी की रिपोर्ट

शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, हरियाणा निर्मित शराब की 40 पेटी जब्त

शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, हरियाणा निर्मित शराब की 40 पेटी जब्त

सूरजगढ़ (झुंझुनूं): झुंझुनूं जिला पुलिस अधिक्षक जेसी शर्मा द्वारा जिलेभर की पुलिस को समाज में फ़ैल रहे अवैध कारोबारों पर विशेष अभियान चलाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के मिले निर्देशों के बाद जिले की सूरजगढ़ पुलिस काफी तेज हो गई. थाना अधिकारी सुरेंद्र मलिक के नेतृत्व में अवैध कारोबारों की रोकथाम व अंकुश के लिए सूरजगढ़ पुलिस लगातार करवाई कर सफलताएं हासिल की है. पिछले चार दिनों में पुलिस ने नकली घी ,मादक पदार्थ तश्करो के बाद शराब तश्करो पर कार्रवाई करते हुए हजारो रुपए की अवैध शराब व एक गाड़ी जब्त की है.

Coronavirus Updates: पूरे पंजाब में कर्फ्यू के आदेश, सीएम अमरिंदर सिंह ने किया आदेश जारी

बोलेरो गाडी पुलिस की नाकाबंदी तोड़कर भागने लगी:
आपको बता दें की सूरजगढ़ पुलिस को मुखबीर के जरिए सूचना मिली थी एक बोलेरो गाड़ी में कुछ शराब तश्कर हरियाणा से अवैध रूप से शराब तस्करी कर जाखोद लाने वाले है. जिस पर मुखबीर की सूचना के बाद कुशलपुरा गांव के पास पुलिस ने नाकाबंदी की इस दौरान महपालवास की ओर से आई बोलेरो गाडी पुलिस की नाकाबंदी तोड़कर भागने लगी.

Coronavirus Updates: लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर होगा एक्शन, पीएम मोदी ने भी किया ट्वीट

फरार आरोपी की तलाश: 
पुलिस ने नाकाबंदी को तोड़कर भागी गाडी को पीछा कर जाखोद गांव में पकड़ा. इस दौरान गाड़ी सवार व्यक्ति गाड़ी मौके पर छोड़कर अँधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए. पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर उसकी तलाशी ली तो गाड़ी में 40 पेटी हरियाणा निर्मित देशी शराब की मिली. पुलिस गाड़ी व शराब को जब्त कर थाने ले आई और फरार आरोपियों की तलाश में जुट गई. 

पुरानी रंजिश को लेकर दो गुटों के बीच झगडा, दो युवकों के तोडे़ हाथ पांव

पुरानी रंजिश को लेकर दो गुटों के बीच झगडा, दो युवकों के तोडे़ हाथ पांव

बिसाऊ (झुंझुनूं): बिसाऊ थाना क्षेत्र के ढीलसर गांव में शनिवार की देर रात कुछ अज्ञात लोगों ने दो युवको के साथ मारपीट की. जानकारी के मुताबिक चंदवा निवासी दलीप कुमार उर्फ‌ जुगल पूनीया व बिसाऊ के वार्ड 17 निवासी हरीराम पुत्र जगदीश प्रसाद सोनी के साथ ढीलसर में कुछ अज्ञात लोगो ने मारपीट कर हाथ पैर तोडकर गांव के चैक में पटक दिया. मारपीट की सूचना पर गई पुलिस ने दोनो को जटिया अस्पताल में लाकर भरती करवाया जहा पर डाॅ. मनोज शर्मा और नर्सिग स्टाफ‌ ने प्राथमिक उपचार देकर चूरू रेफ‌र कर दिया. 

विश्व जल दिवस आज, सयुंक्त राष्ट्र संघ द्वारा इस बार का थीम क्लाइमेंट चेंज

मारपीट कर हाथ पैर तोड डाले:
बताया जाता है कि इन दोनों युवकों के साथ हुई मारपीट के तार 28 फ‌रवरी को ढीलसर के युवक के साथ हुई मारपीट और निवस्त्र कर गले की चैन, अंगुठी, हाथ में रिस्ट बैल्ट,पर्स में रखे 20 हजार की नगदी ,शौरूम की चाबी आदि छीनने के मामले से जुडा हुआ बताया जाता है. घायलों का कहना है की हम दोनो इस मामले में समझोता करने गए थे लेकिन वहा पर समझोते की जगह धोखे से मारपीट कर हाथ पैर तोड डाले. 

CORONA: मिल गया कोरोना का तोड़, सुपर कंप्यूटर बना मददगार, दवा बनाने में मिलेगी मदद !

दो पक्षों के बीच झगडा: 
एएसआई इद्राजसिंह ने बताया की शनिवार की रात सवा नौ बजे सूचना मिली की ढीलसर में दो पक्षो के बीच लडाई झगडा हो रहा है. इस पर मौके पर पहुंचे तो वहा गांव के चैक में यह दोनो घायल अवस्था में मिले और वहां पर एक गाडी टूटी हुई पडी थी जो चलने के हालात में नही थी. दोनो घायलो को निजी गाडी से अस्पताल लाए जहां से दोनो को चूरू रेफ‌र कर दिया है. इन घायलो में दलीप के दोनो पैर व एक हाथ में फ‌्रैक्चर तथा सर में चोट वहीं हरीराम के एक पैर व हाथ में फ‌ैक्चर था.

कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट, पुलिस ने पड़ोसी राज्य हरियाणा बॉर्डर को किया सीज 

कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट, पुलिस ने पड़ोसी राज्य हरियाणा बॉर्डर को किया सीज 

सूरजगढ़ (झुंझुनूं): विश्वभर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप व राज्य में कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद सरकार और प्रसाशन अब पूरे अलर्ट के मोड पर आ गया है. हरियाणा सीमा से लगता क्षेत्र होने के बाद इलाके में प्रसाशन की ओर से पूरी सावधानी और सर्तकता बरती जा रही है. शनिवार को हरियाणा सीमा से लगते पिलोद गांव में पुलिस ने बॉर्डर को सीज करने की कार्रवाई भी प्रारंभ कर दी.

न्याय की गुहार! दुष्कर्म के आरोपियों की गिरफ्तार की मांग, जिला पुलिस अधीक्षक से मिली पीड़िता

नाकाबंदी लगाकर शुरू की कार्रवाई:
आपको बता दें कि थाना अधिकारी सुरेंद्र मलिक के नेतृत्व में सूरजगढ़ पुलिस ने पिलोद चेक पोस्ट पर नाकाबंदी लगा कार्रवाई शुरू की. इस दौरान पुलिस ने सार्वजानिक वाहनों को वापस भेज छोटे निजी वाहनों को इलाके में प्रवेश करने दिया. नाकाबंदी के दौरान पुलिस वन अधिनियम का उललंघन करते पाए जाने परे तीन हरी लकड़ियों की भरी पिकअप और हरी लकड़ियों को लाने ले जाने वाली अन्य 12 पिकअप को भी जब्त कर उनके चालकों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है. 

अपनी जिम्मेदारी समझे, राजस्थान में तत्काल लागू करें जनता कर्फ्यू! अगले 72 घंटे काफी क्रिटिकल

आमजन से अपील:
थाना अधिकारी सुरेंद्र मलिक ने आमजन से अपील करते हुए ये भी कहा की कोरोना को लेकर किसी भी प्रकार झूठी और मन गढंत भ्रांतिया सोसियल साइटों के माध्यम से ना फैलाये ऐसा करते पाए जाने पर उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

VIDEO- Coronavirus Updates: झुंझुनूं के प्रशासन के भरोसे मत रहिए! कर्फ्यू वाले एरिया में लगा रहा जमघट

झुंझुनूं: झुंझुनूं में पॉजिटिव मिले मरीजों से जुड़ी एक बड़ी जानकारी सामने आई है. 10 दिनों तक कोरोना पॉजीटिव पूरे शहर में घूमता रहा है. इस दौरान वह डॉक्टर और रिश्तेदारों के पास भी गया, पार्टी तक की. दो दिन पहले तक चिकित्सा विभाग ने इसकी कोई सुध नहीं ली. उसके बाद जब दो दिन पहले हालत बिगड़ी तो विभाग एक्शन में आया है. जबकि इटली से आते ही आइसोलेशन में रखा जाना था. अभी भी गलत जानकारियां देकर गुमराह किया जा रहा है. 

जयपुर में मिले कोरोना के पांच संदिग्ध, एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के दौरान हुई पहचान 

शहर में दहशत भरा माहौल: 
वहीं विभाग दावा कर रहा है कि परिवार को होम आइसोलेशन में रखा गया था. जबकि विभाग ने ही रिपोर्ट बनाई जिसमे बताया गया कि पीड़ित लोग खूब घूमे हैं. बहरहाल अब शहर में दहशत भरा माहौल हो गया है. अभी तक स्क्रीनिंग टीमें भी सक्रिय नहीं हो पाई है. ऐसे में आप झुंझुनूं के प्रशासन के भरोसे मत रहिए. वहीं जानकारी के अनुसार कर्फ्यू वाले एरिया में मोरारका कॉलेज के बाहर जमघट लगा रहा. 

भारत में दिन पर दिन कोराना संक्रमित मरीजों में हो रहा इजाफा, संख्या हुई 172 

कोरोना प्रभावित परिवार भी कॉलेज के पास ही रहता है:
इस दौरान यहां ना तो कोई व्यवस्था करवाने के लिए पहुंचा और ना ही कोई स्क्रीनिंग करने के लिए गया. कोरोना प्रभावित परिवार भी कॉलेज के पास ही रहता है. फिर भी सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थी बाहर घूमते रहे. पहले भी झुंझुनूं का प्रशासन लापरवाही बरत चुका है. वहीं इस मामले में कलेक्टर ने भी चुप्पी साध रखी है. फर्स्ट इंडिया न्यूज ने जब कलेक्टर से बात की तो वो भी इस मालमे में कोई संतुष्ट जवाब नहीं दे पाए. 


 

सूरजगढ़ में नकली घी बनाने की फैक्ट्री पर मारा छापा, भारी मात्रा में सामान जब्त 

सूरजगढ़ में नकली घी बनाने की फैक्ट्री पर मारा छापा, भारी मात्रा में सामान जब्त 

सूरजगढ़(झुंझुनूं): झुंझुनूं जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र शर्मा के कार्यकाल में एक माह के दौरान ही पुलिस ने दूसरी बड़ी करवाई को अंजाम देते हुए सूरजगढ़ थाना इलाके में नकली घी के कारोबार पर नकेल कसते हुए नकली घी की फैक्ट्री पकड़ी है. डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम, क्यूआरटी और सूरजगढ़ पुलिस ने सयुंक्त कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में नकली घी और उसे बनाने का सामान जब्त किया है. 

मुखबिर के जरिए मिली थी सूचना: 
आपको बता दें कि झुंझुनू जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र शर्मा को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी की जिले के सूरजगढ़ कस्बे में नकली घी की फैक्ट्री है, जिसमें नकली घी बनाकर जिले भर में उसकी सप्लाई की जा रही है. मुखबीर की सूचना पर डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम,सूरजगढ़ पुलिस और क्यूआरटी की टीम ने सूरजगढ़ कस्बे के वार्ड 10 में एक मकान पर छापा मारा. डीवाईएसपी आरपी शर्मा,सूरजगढ़ एसएचओ सुरेंद्र मालिक और डीएसटी इंचार्ज वीरेंद्र यादव के नेतृत्व में पुलिस कार्रवाई करते हुए मकान से भारी मात्रा में नकली घी,ब्रांडेड कंपनियों के रैपर डिब्बों में माल बरामद कर मौके से एक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है.

हनुमान बेनीवाल ने उठाई फिलीपींस में फंसे 1000 से ज्यादा मेडिकल स्टूडेंट की स्वदेश वापसी की मांग

पुलिस कर रही है पूरे मामले की छानबीन:
मौके पर मिले व्यक्ति से पूछताछ के बाद पुलिस टीमों ने क्षेत्र में उसके गोदामों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर भी जिन्हे संबंधित व्यक्ति माल सप्लाई करता था उनकी भी तलाशी ली. पुलिस की टीमों की कार्रवाई देर शाम तक भी जारी थी. सूत्रों से जानकारी मिली है की पकड़े गए युवक से प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उसके द्वारा झुंझुनू ,चिड़ावा,पिलानी,बुहाना ,सूरजगढ़ ,सिंघाना सुल्ताना सहित अन्य स्थानों पर माल सप्लाई किए जाने की बाते सामने आई है. पुलिस द्वारा अभी मामले की छानबीन की जा रही है की हिरासत में लिए गए युवक के साथ और कौन कौन भी मानव जीवन के साथ खिलवाड़ करने वाले धंधे में शामिल था.

ईरान से तीसरी बार भारतीयों का दल पहुंचा जैसलमेर, एयरपोर्ट पर हुई सभी की स्क्रीनिंग

Open Covid-19