Live News »

नाबालिग का अपहरण कर दुष्‍कर्म करने के मामले में आरोपी को 10 साल की सजा

नाबालिग का अपहरण कर दुष्‍कर्म करने के मामले में आरोपी को 10 साल की सजा

भीलवाड़ा: जिले की पॉक्‍सो कोर्ट सं. 2 ने आज नाबालिग का अपहरण कर उससे दुष्‍कर्म करने के मामले में आरोपी को 10 वर्ष के कठोर कारावास की सजा से दण्डित किया है. न्‍यायाधीश ने आरोपी पर 10 हजार रूपये का आर्थिक दण्‍ड भी लगाया है. आरोपी ने 7 माह पूर्व नाबालिग का अपहरण कर उससे दुष्‍कर्म किया था. 

 VIDEO- Nirbhaya Case: दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी, 3 मार्च की सुबह 6 बजे होगी फांसी 

अपहरण कर किया था दुष्कर्म: 
विशिष्‍ठ लोक अभियोजक श्रुति शर्मा ने कहा कि 6 जून 2019 को थाना सुभाष नगर में पीड़िता के पिता ने रिपोर्ट दर्ज करवायी कि उसकी नाबालिग बेटी को लसानीया निवासी देवेन्‍द्र सिंह ने अपहरण करके दुष्‍कर्म किया. इस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया. जिसमें आज कोर्ट ने आरोपी को 30 दस्‍तावजे और 21 गवाह के आधार पर दोषी मानते हुए 10 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनायी. इसके साथ ही कोर्ट ने आरोपी पर 10 हजार रूपये का आर्थिक दण्‍ड भी लगाया. 

VIDEO: विधानसभा अध्यक्ष ने फिर अपनाया कड़ा रुख, अधिकारी को सस्पेंड करने का दिया निर्देश 

और पढ़ें

Most Related Stories

दुष्कर्म-हत्‍या मामलों के 7 बाल अपचारी गार्ड से धक्‍का-मुक्‍की कर भागे, ग्रामीणों की मदद से एक को पकड़ा

दुष्कर्म-हत्‍या मामलों के 7 बाल अपचारी गार्ड से धक्‍का-मुक्‍की कर भागे, ग्रामीणों की मदद से एक को पकड़ा

भीलवाड़ा: जिले के पालड़ी ग्राम स्थित राजकीय बाल सम्‍प्रेक्षण गृह से आज सुबह 7 बाल अपचारी भाग गये. ये सभी सम्‍प्रेक्षण गृह के गार्ड से धक्‍का-मुक्‍की कर भागे थे. इनमें से एक बाल अपचारी को कोठारी नदी में ग्रामीणों की मदद से पकड़ लिया गया जबकि 6 भागने में सफल हो गये. इन अपचारियों की सदर थाना पुलिस व सामाजिक न्‍याय अधिकारिता की टीम तलाश कर रही है. भागने वाले सभी बाल अपचारियों में अधिकतर पॉक्‍सो व हत्‍या जैसे सं‍गीन मामलों में विचाराधीन है.

टोंक में 15 वर्षीय नाबालिग के साथ दरिंदगी, 6 युवकों ने अपहरण कर रातभर किया गैंगरेप     

7 बाल अपचारी गार्ड से धक्‍का-मुक्‍की करके फरार हो गये: 
सम्‍प्रेक्षण गृह के अधिक्षक हेमन्‍त खटीक ने कहा कि आज सुबह बाल गृह से 7 बाल अपचारी गार्ड से धक्‍का-मुक्‍की करके फरार हो गये. इस समय 3 होमगार्ड जोगेन्‍द्र सिंह, मुकेश कुमार और रोहित कुमार ड्यूटी दे रहे थे. प्रथमदृष्‍टया ऐसा लगता है कि होमगार्ड की कहीं पर चूक हुई. जिसके कारण यह बाल अपचारी फरार होने में सफल हो पाये. ये सभी बालअपचारी 302, 376, 379 धाराओं के साथ ही कई सं‍गीन मामले लगे हुए है. 

Petrol-Diesel की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस का धरना, अनूठे अंदाज में धरना स्थल पर पहुंचे नेता 

लापरवाही पड़ी महंगी! कोरोना काल में शादी में बुलाये 50 से ज्यादा मेहमान, फैला संक्रमण, लगा 6 लाख रुपए का जुर्माना

लापरवाही पड़ी महंगी! कोरोना काल में शादी में बुलाये 50 से ज्यादा मेहमान, फैला संक्रमण, लगा 6 लाख रुपए का जुर्माना

भीलवाड़ा: कोरोना कहर पर पार पाने के लिए भीलवाड़ा प्रशासन पूरी तरह सख्ती के मूड में है. कोरोना के दौर में लापरवाही करने वालों को किसी भी तरह बख्शा नहीं जाएगा. यह कर दिखाया है कलेक्‍टर राजेन्‍द्र भट्ट ने. कलेक्टर भट्ट ने एक विवाह समारोह में नियमों की अवहेलना पर ना केवल पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया, बल्कि दुल्‍हे के पिता से राजस्‍व हानी की वसूली का 6 लाख 26 हजार छह सौ रुपए का नोटिस भी जारी कर दिया. जो संभवयता इस तरह का देश में पहला है.

गृहमंत्री अमित शाह बोले, दिल्ली में कोरोना को लेकर काबू में हालात, नहीं होंगे 31 जुलाई तक 5.50 लाख केस

13 जून को हुई थी शादी:
आपको बता दें कि भीलवाड़ा शहर में 13 जून को भदादा मौहल्‍ले में रहने वाले घीसू लाल राठी ने अपने पुत्र रिजूल का विवाह किया था. जिसमें उन्‍होने बिना मास्‍क और सोशल डिस्‍टेसिंग की पालना भी नहीं की और सरकारी गाइड लाईन की अवहेलना करते हुए 50 से अधिक मेहमानों को भी बुलाया था.

16 व्यक्ति निकले पॉजिटिव:
इसकी वजह से शादी में कोरोना संक्रमण फैल गया. जिसके कारण दुल्‍हे, दुल्‍हे पिता सहित परिवार के 16 व्‍यक्ति कोरोना पॉजीटिव हो गए और 58 व्‍यक्तियों को कॉरेन्‍टाइन किया गया. इनमें से दुल्‍हे के दादा की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. जिला कलेक्‍टर ने कॉरन्‍टाइन और संक्रमित मरीजों के इलाज, एम्‍बूलेंस, भोजन और रहने के खर्च में व्‍यय हो रही राशी का इन पर जुर्माना लगाया है.

ज्ञान डिग्रियों का मोहताज नहीं ! ये साबित कर दिखाया महज 8वीं कक्षा तक पढ़े लिखे सुरेंद्र कटेवा ने

बकरियां चराने गई दो बालिकाओं की तालाब में डूबने से मौत, गांव में शोक की लहर

बकरियां चराने गई दो बालिकाओं की तालाब में डूबने से मौत, गांव में शोक की लहर

भीलवाड़ा: जिले के शाहपुरा तहसील में लसाडि़यां ग्राम पंचायत के देवपुरा गांव में बकरियां चराने गयी दो बालिकाओं की तालाब में डुबने से मौत हो गयी. दोनों बालिकाओं के शव ग्रामीणों ने आज सुबह बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाले. पंडेर थाना पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया. वहीं बालिकाओं की मौत से गांव में शोक की लहर फैल गयी है. 

VIDEO: जनसुनवाई कर रहे विधायक भरोसीलाल जाटव पर 3 बार फायरिंग, बाल-बाल बचे 

रात भर तलाशने के बाद तालाब में मिले शव: 
देवपुरी निवासी राजू भील की 9 वर्षीय पुत्री सुगना अपनी ममेरी बहन मंजू भील निवासी सांखलिया के साथ मंगलवार दोपहर को बकरियां चराने गई थी. जो देर शाम तक नहीं लौटी थी. इस पर राजू भील के साथ ग्रामीणों ने पहले जंगल में तलाश की तो वह नहीं मिली. रात भर तलाशने के बाद जब उन्‍हे आज गांव के पास ही स्थित तालाब में तलाशा गया तो दोनों के शव मिले. सूचना पर उपखंड अधिकारी श्वेता चोहान के निर्देश पर पंडेर पुलिस के साथ ही हलका पटवारी व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं.

अश्लील वीडियो क्लिपिंग मामले में पूर्व मुख्‍य सचेतक कालू गुर्जर की बढ़ी मुश्किलें, मामला दर्ज  

अश्लील वीडियो क्लिपिंग मामले में पूर्व मुख्‍य सचेतक कालू गुर्जर की बढ़ी मुश्किलें, मामला दर्ज

अश्लील वीडियो क्लिपिंग मामले में पूर्व मुख्‍य सचेतक कालू गुर्जर की बढ़ी मुश्किलें, मामला दर्ज

भीलवाड़ा: पूर्व मुख्‍य सचेतक कालू गुर्जर के मोबाइल से सोशल मीडिया पर भेज गये अश्‍लील वीडियो में भाजपा के ही पूर्व पदाधिकारी ने भीलवाड़ा जिले के माण्‍डल थाने में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने इस मामले को आईटी एक्‍ट में दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड 15968 नए केस, 465 लोगों की मौत 

ग्रुप में कुछ अश्‍लील वीडियो पोस्‍ट कर दिये: 
भाजपा के पूर्व जिला उपाध्‍यक्ष कमलेश गुढ्ढा ने कहा कि पूर्व मुख्‍य सचेतक कालू लाल गुर्जर हमारे एक ग्रुप ‘’हम साथ-साथ हैं‘’ से जुढ़े हुए है. उन्‍होंने इस ग्रुप में कुछ अश्‍लील वीडियो पोस्‍ट कर दिये. जिसके कारण आज मैंने उनके खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवायी है. वहीं माण्‍डल थानाधिकारी राजेन्‍द्र गोधारा ने कहा कि हमने इस मामले को धारा 67, 67 ए और आईटी एक्‍ट में दर्ज किया है. 

VIDEO: राजस्थान आवासन मंडल बनायेगा विधायकों के लिये नये बहुमंजिला फ्लेट्स 

बोर्ड परीक्षा में COVID-19 नियमों के उल्लंघन का प्रकरण, परीक्षा केंद्रों पर बिना मास्क के दिखे टीचर्स और स्टूडेंट

बोर्ड परीक्षा में COVID-19 नियमों के उल्लंघन का प्रकरण, परीक्षा केंद्रों पर बिना मास्क के दिखे टीचर्स और स्टूडेंट

भीलवाड़ा: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा में सोमवार को सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी. कक्षा 12 की भूगोल और वाणिज्‍य की परिक्षा में सोमवार को सेठ मुरलीधर मानसिंहका राजकीय बालिका उच्‍च मा‍ध्‍यमिक विद्यालय में सोशल डिस्‍टेसिंग की धज्जियां उडाई गई. 

मीडिया के पहुंचने के बाद हरकत में आया स्कूल प्रबंधन:
अध्‍यापकों ने भी मास्‍क नहीं लगाये और छात्र-छात्राओं पर ध्यान नहीं दे रहे थे. मीडिया  के पहुंचने के बाद कहीं जाकर अध्‍यापकों ने उन्‍हे सोशल डिस्‍टेसिंग से बिठवाना शुरू किया. सेठ मुरलीधर मानसिंहका राजकीय बालिका उच्‍च मा‍ध्‍यमिक विद्यालय में सोमवार को 12 कक्षा के भूगोल और वाणिज्‍य विषय की परिक्षाएं हुई.

बालिका संरक्षण गृह में 7 लड़कियां निकलीं गर्भवती, प्रियंका गांधी ने साधा यूपी सरकार पर निशाना

COVID-19 नियमों के उल्लंघन का प्रकरण:
इस दौरान परिक्षा देने आए छात्र-छात्राओं के बीच सोशल डिस्‍टेसिंग नहीं रखा गया और अध्‍यापकों ने भी बिना मास्‍क के इधर-उधर घुमते रहे. यहीं नही जब मीडिया वहां पहुंची तो अध्‍यापकों ने आनन-फानन में बच्‍चों को दुर हटाया और सोशल डिस्‍टेंसिंग की पालना करवाई. वहीं जिला शिक्षा अधिकारी माध्‍यमिक ब्रह्माराम चौधरी ने कहा कि मुझे इस बारे में आपसे ही जानकारी मिली है.इसकी जांच करवाई जाएगी. यदी कोरोना नियमों की उल्‍लंघन होता है तो संस्‍था प्रधान को नोटिस प्रदान किया जाएगा.

राजस्थान में कोरोना मरीजों पर सफल प्लाज्मा थैरेपी, अभी तक 22 मरीजों को दी जा चुकी सफल प्लाज्मा थैरेपी

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से पैं‍थर की मौत, एक माह में दूसरा मामला

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से पैं‍थर की मौत, एक माह में दूसरा मामला

भीलवाड़ा: करेडा वन क्षेत्र में करंट की चपेट में आने से पैंथर्स की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. एक माह में दूसरी बार रामपुरियां गांव में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से पैं‍थर की मौत हो गयी. पैंथर पानी की तलाश में जंगल से भटकता हुआ गांव की ओर आया था और नीम के पेड़ पर चढ़ गया. पैंथर नीम के पेड़ में से होकर गुजर रही हाईटेंशन लाईन की चपेट में आ गया. ग्रामीणों की सूचना पर व‍न विभाग की टीम ने शव का पोस्‍टमार्टम करवा उसका अंतिम संस्‍कार कर दिया गया.

असंतुष्ट मंत्रियों और विधायकों पर गहलोत की पैनी नजर ! इन पर है राज्य में 'राजनीतिक अस्थिरता' लाने का आरोप 

पैंथर के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा: 
उपवन संरक्षक देवेंद्र प्रताप सिंह जागावत ने कहा कि भीलवाड़ा जिले के करेडा क्षेत्र में पैंथर मरने की सूचना मिली है. प्रथम दृष्टया ग्रामीणों के अनुसार पैंथर नीम के पेड़ पर चढ़ने के कारण हाईटेंशन लाइन की चपेट में आना बताया जा रहा है. हमने हमारी टीम मौके पर भेज दी है और पैंथर के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही उसकी मौत के कारणों का पता चल पायेगा. ग्रामीण क्षेत्र में पैंथर आने के सवाल पर उन्‍होने कहा कि यह पैंथर किडीमाल वन क्षेत्र से पानी और खाने की तलाश में यहां पर आया होगा. 

विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त पर एक सनसनीखेज खुलासा ! 11 जून के लिए बना था एक बड़ा धमाका करने का प्लान 

बजरी ट्रैक्टर चालक ने चढ़ाया SDM के चालक पर ट्रैक्टर, कुलदीप शर्मा की मौके पर हुई मौत

जहाजपुर (भीलवाड़ा): जहाजपुर क्षेत्र में बजरी माफिया के आतंक‍ की लगातार सामने आ रही शिकायत पर सोमवार को एक ह्रदय विदारक घटना सामने आई. इसका अन्‍दाजा इस घटना से लगाया जा सकता है. जहाजपुर एसडीएम के नेतृत्‍व में कार्यवाही करने गई टीम पर ही बजरी माफियां ने अपने वाहन चढाकर हमला कर दिया. हमले में ट्रैक्‍टर से कुचलकर एसडीएम के ड्राईवर की मौके पर ही मौत हो गई. 

पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंचे मौके पर:
घटना के बाद प्रशासन और पुलिस महकमे में हडकम्‍प मच गया. सूचना मिलने के साथ ही जिला कलेक्‍टर राजेन्‍द्र भट्ट और पुलिस अधिक्षक हरेन्‍द्र महावर जहाजपुर के लिए रवाना हो गए. जहाजपुर के एसडीएम उम्‍मेद सिंह और उनके ड्राईवर कुलदीप शर्मा बजरी माफियां पर कार्यवाही के लिए निकले थे. 

मनरेगा में राजस्थान टॉप पर, 50 लाख से अधिक श्रमिक नियोजन, इनमें 13 लाख प्रवासी श्रमिक भी शमिल

बजरी ट्रैक्टर चालक ने चढ़ाया ट्रैक्टर:
इस दौरान उन्‍होने एक बजरी ट्रैक्‍टर का पीछा कर उसे रूकवाना चाहा तो ट्रेक्‍टर चालक ने ड्राईवर कुलदीप पर ट्रेक्‍टर चढा दिया, जिसकी वजह से कुलदीप की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं जहाजपुर विधायक गोपीचन्‍द मीणा ने एसडीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस घटनाक्रम में सम्‍पूर्ण दोष एसडीएम उम्‍मेद सिंह का है. उन्‍हे ऐसी क्‍या जरूरत आने पडी की हाईवे से डेढ किलोमीटर दूर कच्‍ची सडक पर ड्राईवर को भेजा. जिसके कारण उसकी जान चली गई. 

राजस्थान में 21 से 30 जून तक चलेगा बड़ा अभियान, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चलेगा जागरुकता अभियान 

सोशल मीडिया की अफवाह पर परिजनों ने जताई कोरोना पॉजिटिव की आंशका, एसडीएम ने कराया दाह संस्कार

सोशल मीडिया की अफवाह पर परिजनों ने जताई कोरोना पॉजिटिव की आंशका,  एसडीएम ने कराया दाह संस्कार

भीलवाड़ा: जिले के करेड़ा में कोरोना पॉजिटिव से नेगटिव होकर सकुशल घर पहुंची 3 माह की मासूम बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया. कारण यह रहा की सोशल मीडिया पर कांट छांट कर एक खबर को प्रस्तुत किया गया. उसी खबर को तथ्यात्मक मानते हुए परिजनों ने प्रशासन को आड़े हाथ ले लिया जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारी सहित थानाधिकारी जगदीश प्रसाद ने समझाइश कर मामले को शांत कराया.

कांग्रेस का बड़ा ऑनलाइन अभियान, सोनिया गांधी ने की हर परिवार को 7500 रुपये प्रति माह देने की मांग 

अस्पताल से उसे डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया:
हुआ यूं कि करेड़ा थाना क्षेत्र के एक परिवार को गत दिनों(कोविड-19) संक्रमण हो गया. जिन्हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया. परिवार की महिला व एक 3 माह की बच्ची की कोरोना रिपोर्ट नेगिटिव आने के बाद अस्पताल से उसे डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया. बुधवार को बच्ची की तबियत बिगड़ने के बाद नजदीकी अस्पताल ले जाया गया वहां प्राथमिक उपचार कर घर ले गए जहां बच्ची ने दम तोड़ दिया. उसी दरमियान किसी व्यक्ति में सोशल मीडिया पर बच्ची के कोरोना पॉजिटिव होने की तथ्यहीन खबर वायरल कर दी. जिससे परिजनों के मन मे एक गलत धारण बन गई कि जब बच्ची कोरोना पॉजिटिव थी तो उसे नेगिटिव बता कर घर क्यो भेज दिया गया.

फेफड़े मजबूत करने के लिए खाएंगे ये चीजें तो रोगों से रहेंगे दूर 

बच्ची के पिता को भीलवाड़ा में क्वॉरेंटाइन: 
आज सुबह जब घरवालों ने बच्ची का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया तो उपखंड अधिकारी महिपाल सिंह, तहसीलदार हरेंद्र सिंह, नायब तहसीलदार ओमप्रकाश शर्मा, थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद आदि ने मौके पर पहुंचकर परिजनों से समझाइस की. उपखंड अधिकारी महिपाल सिंह ने गड्डा खोदकर बच्ची का अंतिम संस्कार का कार्यक्रम करवाया. वहीं बताया गया कि बच्ची के पिता को भीलवाड़ा में क्वॉरेंटाइन किया हुआ है. 

Open Covid-19