Live News »

मासूम से दुष्कर्म के प्रयास का आरोपी गिरफ्तार, पड़ोसी ही निकला दरिंगा

मासूम से दुष्कर्म के प्रयास का आरोपी गिरफ्तार, पड़ोसी ही निकला दरिंगा

दौसा: सिकंदरा थाना पुलिस ने एक सप्ताह पूर्व 7 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म करने के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी को जोधपुर के पास से दबोच लिया. बालिका 13 नवंबर की रात को कस्बे के समीपवर्ती ढाणी में लग्न समारोह में शामिल होने गई  थी. 7 वर्षीय मासूम को आरोपी पूनीराम उर्फ पून्या सैनी 10 रुपए का नोट व टॉफी देने का बहाना लेकर सुनसान जगह खेत में ले जाकर दुष्कर्म का प्रयास किया व फरार हो गया. परिवार के सदस्यों को बालिका खेत में बदहवास अवस्था में मिली. परिजनों ने बालिका को उपचार के लिए बांदीकुई अस्पताल में भर्ती कराया.

मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर आरोपी को जोधपुर से गिरफ्तार किया: 
पीड़िता के पिता ने अज्ञात व्यक्ति द्वारा बालिका के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला पॉक्सो के तहत दर्ज कराया था. इसके बाद सिकंदरा थाना प्रभारी राजपाल यादव ने पुलिसकर्मियों की टीम का गठन कर आरोपी की तलाश शुरू की. पुलिस जांच में ढाणी में रहने वाले एक युवक के कुछ दिन से लापता होने के बात सामने आई. इस पर पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर आरोपी को जोधपुर शहर में रिश्तेदार के यहां से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी के कमरे से खून के धब्बे लगे कपड़े भी बरामद किए हैं. प्रकरण को लेकर 2 दिन पूर्व ग्रामीणों ने बालिका के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया था. 

और पढ़ें

Most Related Stories

दौसा में बोरवेल में गिरने का मामला: बालक अमित को डॉक्टरों ने किया मृत घोषित, सांस नली में मिट्टी फंसने की वजह से हुई मौत

दौसा में बोरवेल में गिरने का मामला: बालक अमित को डॉक्टरों ने किया मृत  घोषित, सांस नली में मिट्टी फंसने की वजह से हुई मौत

दौसा: प्रदेश के दौसा जिले के भावता में 8 वर्षीय बच्चे के बोरवेल में गिरने पर मौत हो गई हैं. बच्चे को रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया था. जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही थी. बच्चे को एम्बुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल पहुंचाया गया हैं. जहां पर डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि सांस की नली में मिट्टी फंसने की वजह से बालक अमित की मौत हो गई.

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित:
आपको बता दें बच्चे के बोरवेल में गिरने की सूचना मिलने पर ग्रामीण एकत्रित हो गए. सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे. जिसके बाद रेस्क्यू अभियान चलाया गया. जेसीबी और ग्रामीणों की मदद से बच्चे को बाहर निकाला गया. लेकिन हालत गंभीर होने पर उससे जिला अस्पताल में भिजवाया गया. जहां पर डॉक्टरों से उससे मृत घोषित कर दिया. 

{related}

जेसीबी की मदद से निकाला था बाहर:
आपको बता दें कि दौसा के भावता में बालक के बोरवेल में गिरने की सूचना मिली थी. जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे. जहां पर 260 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को बाहर निकाला गया. ग्रामीणों ने JCB की मदद से खुदाई कर बच्चे को बाहर निकाला है. बच्चा करीब 15 फीट पर फंसा हुआ था. ग्रामीणों द्वारा प्रशासन को इस मामले में सूचना दी गई. सूचना के बाद कोलवा पुलिस मौके पर पहुंची. JCB से खुदाई का कार्य शुरू हुआ. जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया. बताया जा रहा है कि बच्चे की हालत स्थिर है. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भिजवाया गया हैं. 

दौसा के भावता में बोरवेल प्रकरण: 8 वर्षीय मासूम बच्चे को निकाला बाहर, 260 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया था बच्चा

 दौसा के भावता में बोरवेल प्रकरण: 8 वर्षीय मासूम बच्चे को निकाला बाहर, 260 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया था बच्चा

दौसा: प्रदेश के दौसा जिले के भावता में 8 वर्षीय बच्चे के बोरवेल में गिरने का प्रकरण सामने आया है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे. जहां पर जेसीबी की मदद से रेस्क्यू करके बच्चे को बाहर निकाल लिया गया हैं. लेकिन बच्चे की हालत स्थिर बताई जा रही हैं. आपको बता दें कि दौसा के भावता में बालक के बोरवेल में गिरने की सूचना मिली थी. जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे. जहां पर 260 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को बाहर निकाला गया. 

{related}

ग्रामीणों ने JCB की मदद से खुदाई कर बच्चे को बाहर निकाला है. बच्चा करीब 15 फीट पर फंसा हुआ था. ग्रामीणों द्वारा प्रशासन को इस मामले में सूचना दी गई. सूचना के बाद कोलवा पुलिस मौके पर पहुंची. JCB से खुदाई का कार्य शुरू हुआ. जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया. बताया जा रहा है कि बच्चे की हालत स्थिर है. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भिजवाया गया हैं. 

VIDEO: दौसा में परिवहन दस्ते का कारनामा, अवैध वसूली पर चले लात घूंसे, भीड़ ने स्टाफ को दौड़ा दौड़ा कर पीटा

दौसा: प्रदेश के दौसा जिले में परिवहन दस्ते से मारपीट का मामला सामने आया है. अवैध वसूली के आरोप में परिवहन दस्ते से मारपीट की गई है. अवैध वसूली पर लात घूंसे चले है. मामला दौसा का है, जहां पर परिवहन दस्ते से मारपीट हुई है. राहगीरों ने मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. यह घटना आज सुबह की बताई जा रही है, भीड़ ने स्टाफ को दौड़ा दौड़ा कर पीटा है, लेकिन विभाग के जिम्मेदार अफसर खामोश है. 

CORONA EFFECT: गणेश चतुर्थी पर घर-घर होगी गणपति बप्पा की पूजा, इस बार पंडाल में नहीं विराजंगे गणपति

बांदीकुई में लगाया सम्पूर्ण लॉकडाउन, आगामी आदेश तक इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सब बंद  

बांदीकुई में लगाया सम्पूर्ण लॉकडाउन, आगामी आदेश तक इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सब बंद  

बांदीकुई (दौसा): कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है और इस संक्रमण को रोकना प्रशासन के लिए एक चुनौती बनता जा रहा है. बांदीकुई शहर में प्रतिदिन आ रहे कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट पीयूष समारिया ने बांदीकुई शहर में संपूर्ण लॉक डाउन करने का निर्णय लिया है. जिसका आज व्यापक असर देखने को मिला.

इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सब बंद:
बांदीकुई नगर पालिका क्षेत्र में एक भी दुकान नहीं खोली, वहीं बांदीकुई में सिर्फ मेडिकल स्टोर और अस्पताल ही संचालित किए जा रहे हैं. बांदीकुई शहर में बिना कारण जाने वाले लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. सिर्फ चिकित्सा कारणों से जाने वाले लोगों को ही बांदीकुई में प्रवेश दिया जा रहा है. इसके अलावा सरकारी कर्मचारी अधिकारियों के वाहन अनुमति से चलाए जा रहे हैं और पुलिस, दमकल और रसद वाहन प्रतिबंध से मुक्त रखे गए हैं. इसी तरह बांदीकुई नगर पालिका क्षेत्र में आने वाले सभी मंदिर बंद हैं और वहां दर्शनों की व्यवस्था भी बंद कर रखी है.

संस्कृत शिक्षा विभाग का ऑनलाइन पढ़ाई के लिए एप लॉन्च, संस्कृत शिक्षा मंत्री डॉ.सुभाष गर्ग ने की एप लॉन्च

आमजन को लॉकडाउन का पालन करने के निर्देश:
मंदिर की देखरेख के लिए निर्धारित समय के लिए दो व्यक्तियों को जाने की अनुमति दी गई है, इधर कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए किए गए इस संपूर्ण लॉक डाउन का बांदीकुई शहरवासी भी सराहना कर रहे हैं और लॉक डाउन का पालन करने की बात कहते हुए अन्य लोगों से भी लॉक डाउन का पालन करने की अपील कर रहे हैं. दौसा कलेक्टर ने भी लोगों से बिना वजह से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. इधर लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा भी अधिकारियों की बैठक लेती हुई नजर आई और बाजार में अनावश्यक लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित करने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए. 

जयपुर के सुभाष चौक इलाके में पटाखा कारखाने में आग, लापरवाही की वजह से चली गई एक व्यक्ति की जान

लालसोट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हनी ट्रैप मामले में 4 लोगों को किया गिरफ्तार

लालसोट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हनी ट्रैप मामले में 4 लोगों को किया गिरफ्तार

लालसोट (दौसा): दौसा जिले के लालसोट उपखण्ड के डिडवाना गांव निवासी एक रिटायर्ड शिक्षक को कुछ जनों द्वारा हनी ट्रेप में फंसा कर सात लाख रुपए ऐंठे जाने और रिपोर्ट दर्ज कराने पर आरोपियों द्वारा पीडित व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. पीडि़त सेवा निवृत शिक्षक ने पांच जनों के खिलाफ ब्लैक मेल करने के लिए फर्जी वीडियो बना कर उसे वायरल करने की धमकी देते हुए सात लाख रुपए हड़पे जाने का आरोप लगाया है.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में तीन की मौत, 193 नए पॉजिटिव केस, धौलपुर में मिले सर्वाधिक 47 संक्रमित 

एक महिला आरोपी को कल किया था गिरफ्तार:
मामला दर्ज होने के बाद रविवार को लालसोट थाना पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए चार जनों को गिरफ्तार किया है, इसके अलावा इस प्रकरण में शामिल एक महिला को शनिवार को ही पुलिस ने गिरफ्तार लिया था,जिसे न्यायालय ने जेल भेज दिया.

16 जुलाई को लालसोट थाने में दर्ज कराई थी प्राथमिकी:
पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने रिटायर्ड शिक्षक को करीब ढाई माह पूर्व सस्ती जमीन दिलाने के नाम पर अपने जाल में फंसाते हुए इस प्रकरण को अंजाम देते हुए सात लाख रुपए ऐंठ लिए, जिसके बाद भी आरोपियों ने रिटायर्ड शिक्षक से और रकम ऐठने का प्रयास करते रहे, जिसके बाद रिटायर्ड शिक्षक ने लालसोट थाने में मामला दर्ज करवाया. तीन दिन पूर्व 16 जुलाई को लालसोट थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

5 अगस्त को होगा राम मंदिर का भूमि पूजन, पीएम मोदी जाएंगे भूमि पूजन के लिए अयोध्या

शादी समारोह में शामिल हो कर घर लौट रहे दो चचेरे भाइयों की सड़क हादसे में मौत

शादी समारोह में शामिल हो कर घर लौट रहे दो चचेरे भाइयों की सड़क हादसे में मौत

लालसोट(दौसा): दौसा जिले के लालसोट उपखण्ड क्षेत्र के नगरियावास गांव के पास एनएच 11 बी पर बीती रात्रि हुए एक सडक़ हाइसे में बाइक सवार दो चचेरे भाइयों की मौके पर ही मौत हो गयी. 

विवादों के घेरे में RU कुलपति, अब महाराजा कॉलेज में गोखले हॉस्टल रिनोवेशन पर सवाल

शादी समारोह में शामिल हो कर गांव लौट रहे थे: 
जानकारी के अनुसार उपखण्ड के थलौज गांव निवासी दो चचेरे भाई एक शादी समारोह में शामिल हो कर गांव लौट रहे थे, इसी दौरान नगरियावास गांव के पास उनकी बाइक व सामने आ रही एक वैन के बीच जोरदार भिड़ंत हो गयी,जिससे दोनो की मौके ही मौत हो गयी. मामले की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो शव को मुदार्घर पहुंचाया. 

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 18653 नए मामले सामने आए, भारत में मामले बढ़ने की रफ्तार दुनिया में तीसरे नंबर पर 

दौसा: मां को जलाने के मामले में मानवाधिकार आयोग ने लिया प्रसंज्ञान

दौसा: मां को जलाने के मामले में मानवाधिकार आयोग ने लिया प्रसंज्ञान

दौसा: जिला मुख्यालय के मण्डी रोड पर एक युवक द्वारा अपनी ही मां पर केरोसिन उड़ेलकर आग लगाने के मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग ने स्वप्रेरणा से प्रसंज्ञान लिया है. आयोग चेयरमैन जस्टिस महेश चन्द्र शर्मा ने प्रसंज्ञान लेते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक, जयपुर रेंज के आईजी और दौसा पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये है कि वे अपनी मॉनिटरिंग में घटना का निरीक्षण कराकर जांच कर तथ्यात्मक रिपोर्ट 26 मई तक पेश करे.

लॉकडाउन ने बदल दी आरपीएफ की ड्यूटी, 152 जवान स्टेशन आने-जाने वालों को दे रहे अपनेपन का अहसास 

आदेश में बालक श्रवणकुमार का भी जिक्र किया: 
चेयरमैन जस्टिस महेशचन्द्र शर्मा ने अपने आदेश में बालक श्रवणकुमार का भी जिक्र करते हुए कहा कि एक ओर तो हमारे देश में बालक श्रवणकुमार जैसे बालक हुए है जिन्होने अपने बुढे माता पिता की जीवन भर सेवा की. दूसरी तरफ इस तरह के कलयुगी बेटे ने जघन्य अपराध कारित किया है. आयोग ने राज्य के पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिये है कि इस तरह की घटना की पुर्नरावति ना हो इसके लिए प्रयास किये जाये. 

मजदूरों के लिए बसों को लेकर बोली प्रियंका गांधी, कहा- बीजेपी के झंडे लगाने हों तो लगा लें लेकिन परमिशन दीजिए 

दौसा में पेड़ कटाई और आरा मशीनें संचालित होने पर 7 को नोटिस

दौसा में पेड़ कटाई और आरा मशीनें संचालित होने पर 7 को नोटिस

दौसा: राजस्थान हाईकोर्ट ने दौसा जिले के लालसोट में अवैध तरीके से पेड़ो की कटाई करने और अवैध आरा मशीने संचालित होने के मामले में जिला कलक्टर, लालसोट एसडीएम, तहसीलदार, प्रदूषण नियंत्रण मंडल, जिला उद्योग अधिकारी और वन विभाग सहित जेवीवीएनएल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. मुख्य न्यायाधीश इन्द्रजीत महांति और जस्टिस सतीश कुमार शर्मा की खंडपीठ ने यह आदेश महेन्द्र सिंह गुर्जर की जनहित याचिका पर दिए.

Rajasthan Corona Updates: 122 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 5629 

लालसोट में बडी संख्या में पेडों की कटाई की जा रही: 
याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता रामरख शर्मा ने अदालत को बताया कि लालसोट में बडी संख्या में पेडों की कटाई की जा रही है. इन पेडों को काटने के बाद सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत के चलते बड़ी संख्या में चल रही अवैध आरा मशीनों तक पहुंचाया जा रहा है. यहां तक की जेवीवीएनएल से आटा चक्की के नाम पर बिजली कनेक्शन लेकर आरा मशीने चलाई जा रही है. याचिका में पेडों की कटाई बंद कर आरा मशीनों को जब्त करने की गुहार लगायी है. 

कोरोना वैक्सीन का इंतजार जल्द होगा खत्म, ह्यूमन ट्रायल के मिले बेहतर नतीजे