शादीशुदा होने के बावजूद धर्म छिपाकर दूसरी शादी करने का आरोप

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/05/16 09:05

सादुलपुर(चूरू): बहला-फुसलाकर पुरानी रंजिश निकलवाने एवं बदनाम करने के लिए विवाहिता युवती की अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने के मामले में बुधवार शाम को नया मोड़ आ गया. मामले में आरोपित की पहली पत्नी ने अपने पति के विरुद्ध थानाधिकारी को लिखित शिकायत कर हिंदू बनकर शादी करने एवं शादीशुदा होने के बावजूद झूठे झांसे में रखकर जबरन शारीरिक संबंध बनाने तथा पिस्तौल की नोक पर परिवार व उसे जान से मारने की धमकी का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाने की मांग की है. 

हिंदू रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई थी शादी
दिल्ली रोहिणी सेक्टर-4 विजय विहार फेज-दो निवासी हाल वार्ड दो सादुलपुर निवासी पीड़िता ने थानाधिकारी को लिखित शिकायत कर बताया कि सैयद मनीर हुसैन के साथ उसकी शादी 8 फरवरी 2019 को तीस हजारी कोर्ट आर्य समाज मंदिर में हिंदू रिति-रिवाज के साथ संपन्न हुई थी. शादी के बाद से वह अपने पति मनीर हुसैन के साथ सादुलपुर वार्ड दो में निवास कर रही है. आरोप लगाया कि शादी के पांच-छह दिन बाद आरोपित पति मनीर हुसैन उर्फ साहिल ने बताया कि मैं तुमसे हिंदू बनकर विवाह किया है. जबकि मैं मुसलमान धर्म से ताल्लुक रखता हूं एवं पूर्व मैं भी शादीशुदा हूं. मेरी पहले वाली पत्नी कश्मीर राज्य में रहती है. मैं मुस्लिम धर्म के प्रचारकों की ओर से चलाए जा रहे लवजिहाद अभियान का कट्टर सदस्य हूं तथा हिंदू लड़कियों को प्यार के झूठे जाल में फंसाकर व बड़े सपने दिखाकर उनसे शादी करना मेरा काम है.

आरोपित पति उसे धर्म-परिवर्तन के लिए मजबूर करता था
पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपित पति उसे धर्म-परिवर्तन के लिए मजबूर करता था. जिसके बाद उसने अपने पति साहिल से कहा कि धोखे में रखकर शादी की है. अब तुम्हारे साथ पत्नी के रूप में नहीं रहूंगी तथा अपने साथ शारीरिक संबंध बनाने व साथ रहने से भी मना कर दिया. पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपित उसे पिस्तौल दिखाकर परिवार व उसे जान से मारने की धमकी देते हुए अपने किराए के मकान वार्ड दो सादुलपुर में जबरन रोके रखा, कहीं बाहर नहीं जाने देता था एवं खुद बाहर जाता तो मकान का ताला लगाकर चला जाता तथा ईच्छा के विरुद्ध नशा करके जबरन शारीरिक संबंध बनाता था एवं पिस्तौल की नोक पर अप्राकृतिक मैथून के लिए मजबूर करता था. साथ ही आरोप लगाया कि उसे हिंदू धर्म के अनुसार पूजा-पाठ व नित्यकर्म भी नहीं करने देता था, तथा मारपीट करते हुए भूखा-प्यासा रखकर कमरे में बंद कर प्रताडि़त करता था. पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपित ने धोखा देने की नीयत से उसकी जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया है तथा अपनी पूर्व शादी तथा धर्म छिपाकर उसके साथ दूसरा विवाह किया है. 

....संजय प्रजापत फर्स्ट इंडिया न्यूज चूरू

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in