मुंबई निडर पुलिस अफसर राकेश मारिया का एक्शन दिखेगा पर्दे पर, रिलायंस एंटरटेनमेंट और रोहित शेट्टी बना रहे बायोपिक

निडर पुलिस अफसर राकेश मारिया का एक्शन दिखेगा पर्दे पर, रिलायंस एंटरटेनमेंट और रोहित शेट्टी बना रहे बायोपिक

निडर पुलिस अफसर राकेश मारिया का एक्शन दिखेगा पर्दे पर, रिलायंस एंटरटेनमेंट और रोहित शेट्टी बना रहे बायोपिक

मुंबई : रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर रोहित शेट्टी मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया पर एक खास बायोपिक बनाने जा रहे हैं. इस बायोपिक में राकेश मारिया के करियर के अनुभवों को दिखाया जाएगा. फिल्म के बारे में बात करते हुए रोहित शेट्टी ने कहा कि राकेश मारिया जिसने 36 साल तक आतंक देखा. उनकी यात्रा 1993 में मुंबई में हुए धमाके, अंडरवर्ल्ड के खतरे से लेकर 2008 में 26/11 के मुंबई आतंकी हमले तक है. उन्होंने कहा कि एक निडर पुलिस वाले के वास्तविक जीवन को पर्दे पर लाना हमारे लिए गर्व की बात है.

बात अगर आईपीएस अधिकारी राकेश मारिया की करी जाए तो वह 1981 बैच के सिविल सेवा अधिकारी हैं. 1993 में वह पुलिस उपायुक्त थे जहां उन्होंने मुंबई सीरियल धमाकों के मामले को सुलझाया. जिसके बाद मुंबई पुलिस के डीसीपी और तत्कालीन संयुक्त पुलिस आयुक्त बने. 2003 गेटवे ऑफ इंडिया के जावेरी बाजार दोहरे विस्फोट मामले को भी मारिया ने ही सुलझाया था. वही 26/11 2008 के मुंबई हमले की जांच की जिम्मेदारी भी उन्हीं को दी गई थी. जिंदा पकड़े गए आतंकी अजमल कसाब से पूछताछ और मामले की सफलतापूर्वक जांच मारिया ने ही की.

फिल्म को लेकर राकेश मारिया का रिएक्शन भी सामने आया है. उन्होंने कहा कि अपने जीवन की यात्रा को फिर से जीना बहुत रोमांचक होगा. खासकर जब रोहित शेट्टी जैसे डायरेक्टर इसे बनाएंगे. उन्होंने कहा कि पुरानी यादें और कठिन चुनौतियों का सामना करने और मुंबई पुलिस के असाधारण काम को लोगों के सामने रखने का यह अच्छा अवसर है.

और पढ़ें