मुंबई 13 साल में सिर्फ 3 हिट ही दे पाए Aditya Roy Kapoor, बड़े भाई का साथ भी नहीं आया काम

13 साल में सिर्फ 3 हिट ही दे पाए Aditya Roy Kapoor, बड़े भाई का साथ भी नहीं आया काम

13 साल में सिर्फ 3 हिट ही दे पाए Aditya Roy Kapoor, बड़े भाई का साथ भी नहीं आया काम

मुंबई : अपने शानदार लुक, चार्मिंग पर्सनालिटी, ठीक एक्टिंग और फिल्मी बैकग्राउंड होने के बाद भी बॉलीवुड में एक ऐसा एक्टर है जो पिछले 13 सालों से फ्लॉप हीरो कहलाया जा रहा है. हम बात कर रहे हैं आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) की. सभी क्वालिटी के बावजूद वह आज तक अपने पैर नहीं जमा पाए. 

लेकिन बात वही है यह फिल्मी दुनिया है. यहां पर लुक्स और टैलेंट के बाद भी आपकी सफलता की कोई गारंटी नहीं है. आदित्य (Aditya) को ही देख ले तो जाने-माने प्रड्यूसर का भाई होने के बाद भी वह इंडस्ट्री में कुछ खास नहीं कर पाए. 

2009 में फिल्म लंदन ड्रीम्स से अपने करियर की शुरुआत करने वाले आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) कि यह फिल्म कब आकर कब चली गई किसी को पता ही नहीं चला. असली सफलता उन्हें फिल्म आशिकी 2 से मिली. लीड एक्टर के तौर पर यह उनकी पहली सक्सेसफुल फिल्म थी. 

इसके बाद आई फिल्म यह जवानी है दीवानी हिट तो हुई लेकिन सारा क्रेडिट रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को मिला. इस फिल्म में आदित्य सपोर्टिंग एक्टर बनकर रह गए. इस बीच उन्होंने बहुत सी फिल्मों में काम किया किसी में वह लीड एक्टर थे तो किसी में सपोर्टिंग लेकिन फिल्में अपना कमाल नहीं दिखा पाई. 

गुजारिश, एक्शन रिप्ले, फितूर, ओके जानू, कलंक, वेलकम टू न्यूयॉर्क, सड़क 3, लूडो जैसी फिल्में नहीं चली और आदित्य का करियर भी नहीं चल पाया. साल 2020 में आई फिल्म मलंग से उनका करियर थोड़ा बूस्ट हुआ. बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म करते हुए फिल्म ने कलेक्शन भी अच्छा किया. अब साल 2022 में आदित्य एक बार फिर अपनी फिल्म ओम के साथ हाजिर हैं. अब यह देखने वाली बात होगी कि आदित्य को सफलता मिलती है या नहीं. 

बता दें कि हीरो बनने से पहले आदित्य (Aditya) ने वीजे के तौर पर अपनी शुरुआत की थी. उनकी हेयर स्टाइल्स को काफी पसंद किया गया था और वह युवाओं के बीच में फेमस भी हुए थे. इसके बाद उन्होंने फिल्मों में करियर बनाने की सोची लेकिन 13 साल में महज 3 हिट ही दे पाए. आदित्य का फैमिली बैकग्राउंड भी फिल्मी रहा है उनके दादा 1940s में फेमस प्रोड्यूसर थे. उनके बड़े भाई सिद्धार्थ रॉय कपूर UTV मोशन पिक्चर्स के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफीसर हैं. उनके दूसरे भाई कुणाल कपूर भी एक्टर हैं और आदित्य सबसे छोटे हैं. अब ये देखने वाली बात होगी कि आने वाले समय में आदित्य का करियर चमकता है या नहीं.

और पढ़ें