Live News »

झोलाछाप डॉक्टरों पर प्रशासन सख्त, क्लीनिक खोल कर बैठे 10 फर्जी डॉक्टरों को किया गिरफ्तार

झोलाछाप डॉक्टरों पर प्रशासन सख्त, क्लीनिक खोल कर बैठे 10 फर्जी डॉक्टरों को किया गिरफ्तार

राजसमंद: जिला चिकित्सा विभाग और राजसमंद पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में राजसमंद जिले के छह थाना क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करते हुए टीम ने 10 झोलाछाप डॉक्टरों को गिरफ्तार किया है और मौके से दवाइयां व उपचार के संसाधन भी जप्त किए हैं. चिकित्सा विभाग के दल व पुलिस ने राजसमंद के जिला मुख्यालय सहित आमेट, कुंवारिया, देवगढ़ और कुंभलगढ़ क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों के धरपकड़ शुरू की और सभी जगह क्लीनिक खोल कर बैठे फर्जी डॉक्टरों को हिरासत में लिया है.

झोलाछाप अपनी दुकानें बंद कर फरार हो गए: 
वहीं इस कार्रवाई की सूचना फैलते ही कई जगहों से झोलाछाप अपनी दुकानें बंद कर फरार हो गए हैं. जिला चिकित्सा अधिकारी जेपी बुनकर ने बताया है कि इन झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई के निर्देश पहले ही दे दिए गए थे लेकिन कोई पकड़ में नहीं आ रहा था. जिसके बाद कल एक साथ 10 जगहों पर छापेमारी की गई और इन 10 झोलाछापों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है. इनमें से कई फर्जी डॉक्टर 25 सालों से अपनी दुकानें चला रहे थे और मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे थे और आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी. 

और पढ़ें

Most Related Stories

VIDEO: ट्रक में घुसी यात्रियों से भरी बस, पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के करीब 100 अभ्यर्थी थे सवार

राजसमंद: जिले के भीम थाना क्षेत्र के जस्सा खेड़ा के पास NH8 पर अलसुबह सवारियों से भरी बस आगे चल रही ट्रक से टकरा गई ,लेकिन हादसे में बस में सवार 17 लोगों को गंभीर चोट है जिन्हें तत्काल एंबुलेंस के माध्यम से भीम अस्पताल पहुंचाया गया और प्राथमिक उपचार के बाद 13 घायलों को ब्यावर रेफर कर दिया गया जबकि चार घायलों का भीम चिकित्सालय में उपचार जारी है.

बस में करीब 90 से 100 के बीच कॉन्स्टेबल परीक्षा के अभ्यर्थी थे: 
बस में करीब 90 से 100 के बीच यात्री थे जो कि पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा के अभ्यर्थी थे जो उदयपुर से अजमेर परीक्षा देने जा रहे थे और भीम के पास इनकी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. NH8 होने के चलते दुर्घटना के बाद करीब 2 घंटे तक यातायात बाधित रहा जिन्हें मौके पर पहुंची भीम थाना पुलिस ने क्षतिग्रस्त बस के मलबे को क्रेन के माध्यम से हटाकर यातायात सुचारु किया. 

राजसमंद में मां समेत 2 मासूम डूबे बनास नदी में, तीनों की डूबने पर हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस  

राजसमंद में मां समेत 2 मासूम डूबे बनास नदी में, तीनों की डूबने पर हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस  

राजसमंद: प्रदेश के राजसमंद जिले के नाथद्वारा थाना क्षेत्र के दूधपूरा गांव के पास बनास नदी में डूबने से दो मासूम बच्चे सहित मां की मौत हो गई. सूचना पर पहुंची नाथद्वारा थाना पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तीनों शवों को पानी से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए शवों को नाथद्वारा चिकित्सालय की मोर्चरी रखवाया गया है. 

परिवार की मदद से हुई तीनों शवों की शिनाख्त:
जानकारी के मुताबिक महिला अपने दोनों बच्चों के साथ कल दिन को घर से खेत के लिए निकली थी और देर शाम तक घर नहीं लौटी, जिस पर पति जब काम से लौटा और अपने दोनों बच्चे और पत्नी को घर पर नहीं पाया तो परिवार के साथ ढूंढने की कोशिश की. लेकिन कहीं पता नहीं चला.आज सुबह जब गांव के ही एक बुजुर्ग व्यक्ति नदी के तरफ गया तो पानी में दोनों बच्चे सहित महिला का शव तैरता दिखा. जिस पर पुलिस को सूचना दी गई और फिर परिवार की मदद से तीनों शवों का शिनाख्त हो पाई.

{related}

मामले की जांच में जुटी पुलिस:
पुलिस जानकारी के मुताबिक डूबने का कारण बच्चे नहाने के लिए नदी के तरफ गए और गहरे पानी होने के चलते डूबने लगे जिस पर उसकी मां ने बचाने की कोशिश की, लेकिन तैरना नहीं आने के चलते तीनों की डूबने से मौत हो गई. हालांकि पुलिस इस मामले में गहराई से जांच कर रही है.

बनास नदी में मिला किशोरी का शव, राजसमंद के खमनोर थाना इलाके की घटना 

बनास नदी में मिला किशोरी का शव, राजसमंद के खमनोर थाना इलाके की घटना 

राजसमंद: प्रदेश के राजसमंद के खमनोर थाना क्षेत्र के सेमा का गुड़ा गांव से घर से  लापता किशोरी का शव बनास नदी में मिलने से सनसनी फैल गई. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची खमनोर थाना पुलिस ने पानी में तैर रही किशोरी का शव बाहर निकाला और जांच के दौरान किशोरी की शिनाख्त सेमा का गुड़ा की रहने वाली सीता राजपूत के रूप में हुआ.  

शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंपा:
जिसके बाद पुलिस ने मृतिका के परिजनों को इस घटना की जानकारी दी और पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को खमनोर चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया, लेकिन परिजनों ने कुछ शंका व्यक्त करते हुए खमनोर थाना पुलिस से राजसमंद जिला चिकित्सालय में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम की बात कही, जिस पर पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से जिला चिकित्सालय में  शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है. 

{related}

पुलिस ने किया मामला दर्ज, जांच शुरू:
पुलिस जानकारी के मुताबिक 13 अक्टूबर को घर से लापता किशोरी को लेकर परिजनों ने खमनोर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दी थी, लेकिन आज उसका शव गांव के ही पास बनास नदी में तैरता मिला जिस पर मृतिका के परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया गया है.

राजसमंद में तालाब में डूबने से 3 की मौत, नहाने के दौरान गहरे पानी में जाने से हुआ हादसा

राजसमंद: प्रदेश के राजसमंद जिले में तालाब में डूबने पर एक बालिका और 2 बालकों के डूबने पर मौत हो गई है. यह हादसा नहाने के दौरान गहरे पानी में जाने से घटित हुआ है. मृतकों में एक बालिका और दो बालक शामिल है. कपड़ों के आधार पर हादसे का पता लगा. 

{related}

आमेट थाना सर्कल के भादला गांव की घटना:
घटना की सूचना मिलने पर ग्रामीण एकत्रित हो गए है. ग्रामीणों ने तीनों शवों को बाहर निकालकर चिकित्सालय पहुंचाया. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. यह घटना आमेट थाना सर्कल के भादला गांव की बताई जा रही है. 

राजसमंद में ट्रेलर ने मारी बाइक को टक्कर, बाइक सवार दो युवकों की मौत

राजसमंद में ट्रेलर ने मारी बाइक को टक्कर, बाइक सवार दो युवकों की मौत

राजसमंद: प्रदेश के राजसमंद जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र में नेशनल हाइवे आठ पर कामलीघाट चौराया के पास ट्रेलर बाइक हादसे में बाइक सवार दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई. राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची देवगढ़ थाना पुलिस ने दोनों शवों को 108 की सहायत से देवगढ़ अस्पताल की मर्चरी में रखवाया. 

{related}

ट्रेलर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू:
जानकारी के मुताबिक कामलीघाट पेट्रोल पंप के पास सामने से आ रही ट्रेलर ने एक बाइक को चपेट में ले लिया, जिससे दोनों ही बाइक सवार युवकों का मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. पुलिस ने दोनों ही युवकों का शिनाख्त कर मामले की जानकारी परिजनों को दे दी है. वहीं ट्रेलर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

राजसमंद एसीबी टीम की बड़ी कार्रवाई, ग्राम विकास अधिकारी 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

राजसमंद एसीबी टीम की बड़ी कार्रवाई, ग्राम विकास अधिकारी 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

राजसमंद: प्रदेश के राजसमंद जिले की एसीबी टीम ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए आमेट पंचायत समिति के लिकी पंचायत में कार्यरत ग्राम विकास अधिकारी अभिनव शर्मा को 50 हजार रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी एएसपी राजेश चौधरी ने बताया कि परिवादी ने राजसमंद एसीबी में परिवाद दर्ज करवाया था कि ग्राम पंचायत लिकी के गांव मुंडकोशिया मैं श्मशान घाट का कार्य करवाया गया था.

{related}

परिवादी से 90 हजार मांगे थे रिश्वत:
जिसके पेठे 1 लाख 99 हजार 826 रुपए का बिल पास करवाने के एवज में ग्राम विकास अधिकारी अभिनव शर्मा ने 90 हजार रिश्वत राशि की मांग की है. जिस पर राजसमंद एसीबी ने मामले का सत्यापन के बाद ट्रैप का आयोजन किया और  ग्राम विकास अधिकारी के बैग से 50 हजार रुपए रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है और आगे की कार्रवाई जारी है. 

राजसमंद के देवगढ़ में बंद कमरे में मिले 2 शव, पुरुष लटका मिला फंदे पर, तो महिला का शव मिला जमीन पर

राजसमंद के देवगढ़ में बंद कमरे में मिले 2 शव, पुरुष लटका मिला फंदे पर, तो महिला का शव मिला जमीन पर

राजसमंद: जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र के कच्ची बस्ती में एक केलुपोस घर में फंदे से लटका युवक और घर के आंगन में महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गई. सूचना पर पहुंचे देवगढ़ थाना पुलिस ने मौका मुआयना का दोनों ही शवों को देवगढ़ चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया है.

{related}

पुलिस इस घटना को सुसाइड मान रही:  
जानकारी के अनुसार मृतक युवक 35 वर्षीय शंकरलाल भील काफी समय से एक महिला के साथ यहां रह रहा था और पूरा मामला प्रेम संबंध का है. पुलिस इस घटना को सुसाइड मान रही है हालांकि सुसाइड का कारण क्या रहा है पुलिस उसकी जांच कर रही है. वहीं पुलिस को शुरुआती समय पर महिला की पहचान नहीं हो पाई थी लेकिन पुलिस ने महिला की शिनाख्त आमेट के सेलागुडा की रहने वाली पता चला है जिसके बाद पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है. 

VIDEO: सांसद दीया कुमारी के स्वागत में कार्यकर्ता भूल गए नियम, पेट्रोल पंप परिसर में किया हवाई फायर

राजसमंद: जिले के नाथद्वारा बस स्टैंड पर एक पेट्रोल पंप पर सांसद दीया कुमारी के स्वागत के दौरान एक भाजपा कार्यकर्ता नियमों को दरकिनार कर पेट्रोल पंप जैसे संवेदनशील जगह पर फायरिंग कर दी. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. लेकिन सवाल खड़ा होता है कि यदि कोई बड़ा हादसा होता तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेता? 

VIDEO: मौसम विभाग ने दी राजस्थान के 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, आगामी तीन दिनों ऐसा रहेगा मौसम का हाल...  

कानूनी नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए हवा में फायरिंग की: 
सरकारी नियमों के अनुसार पेट्रोल पंप जैसे संवेदनशील जगह पर कई तरह के चीजों पर रोक लगी हुई है. लेकिन जिस तरह से भाजपा कार्यकर्ता कानूनी नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए हवा में फायरिंग की है अभी तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है. यह नाथद्वारा के सबसे व्यस्ततम जगहों में से एक यदि छोटी सी भी चूक हो जाती तो बड़ा हादसा पेश आ सकता था.