Bengal में BJP को एक और झटका: मुकुल रॉय के बाद नेता Rajib Banerjee की होगी घर वापसी!

Bengal में BJP को एक और झटका: मुकुल रॉय के बाद नेता Rajib Banerjee की होगी घर वापसी!

Bengal में BJP को एक और झटका: मुकुल रॉय के बाद  नेता Rajib Banerjee की होगी घर वापसी!

कोलकाता: मुकुल रॉय (Mukul Roy) के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता राजीव बनर्जी (Rajee Benarji) भी तृणमूल कांग्रेस (TMC) में लौटने जा रहे हैं. शनिवार को वह टीएमसी के राज्य सचिव कुणाल घोष के कोलकाता स्थित घर पहुंचे. ऐसे में उनके टीएमसी में लौटने की अटकलें तेज हो गई हैं. पश्चिम बंगाल चुनाव से ठीक पहले TMC छोड़कर भगवा दल में आए ममता सरकार (Mamta Government) के पूर्व मंत्री चुनाव में दोमजुर विधानसभा सीट (Domjur Assembly Seat) से चुनाव हार गए थे.
  
एक दिन पूर्व ही मुकुल रॉय ने बंगाल में बीजेपी की स्थिति बताई थी खराब:
एक दिन पहले ही BJP में शामिल होने वाले मुकुल रॉय ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में जो स्थिति है उसमें बीजेपी में कोई नेता नहीं रहेगा. 2017 में TMC से बीजेपी में शामिल हुए मुकुल रॉय को पार्टी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (National Vice President) की पदवी दी थी, लेकिन पश्चिम बंगाल में शुवेंदु अधिकारी (Shuvendu Adhikari) का कद बढ़ने से वह नाराज हो गए थे. घर वापसी पर मुकुल का स्वागत करते हुए टीएमसी मुखिया ममता बनर्जी (TMC Chief Mamata Banerjee) से जब यह पूछा गया था कि क्या और नेता बीजेपी से TMC में वापस आएंगे तो उन्होंने कहा था कि आने वाले समय में इसकी जानकारी दी जाएगी.

दोनों नेताओं ने नहीं लिया था मंगलवार को हुई पार्टी की बैठक में हिस्सा:
पश्चिम बंगाल में मंगलवार को हुई पार्टी की बैठक में मुकुल रॉय और राजीव बनर्जी ने हिस्सा नहीं लिया था. इसके बाद से ही उनके पाला बदलने की अटकलें तेज हो गईं. इसके अलावा उन्होंने ट्विटर का सहारा लेते हुए यह भी कहा था कि चुनाव बाद भड़की हिंसा की वजह से बंगाल में राष्ट्रपति शासन (President Rule) लगाना यह जनादेश का अपमान होगा.

सब्यसाची दत्ता बोले- बीजेपी में ही रहूंगा:
उधर, टीएमसी में शामिल होने की अटकलों को खारिज करते हुए सब्यसाची दत्ता (Sabyasachi Dutta) ने कहा है कि वह BJP में ही रहेंगे. उन्होंने शनिवार को कहा, यह कयासबाजी (Speculation) है. ना तो टीएमसी के किसी नेता ने कहा है कि मैं उनकी पार्टी जॉइन कर रहा हूं ना ही मैंने कहा है कि मैं टीएमसी में जा रहा हूं. मैं बीजेपी के साथ हूं और इस तरह का कोई प्लान नहीं है.

और पढ़ें