मुंबई 3 साल में 4 बड़ी फ्लॉप के बाद YRF को अब किंग खान का सहारा, क्या खोई चमक वापस दिला पाएगी फिल्म Pathan?

3 साल में 4 बड़ी फ्लॉप के बाद YRF को अब किंग खान का सहारा, क्या खोई चमक वापस दिला पाएगी फिल्म Pathan?

3 साल में 4 बड़ी फ्लॉप के बाद YRF को अब किंग खान का सहारा, क्या खोई चमक वापस दिला पाएगी फिल्म Pathan?

मुंबई : 2018 के बाद फिल्म शमशेरा (Shamshera) से रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने बड़े पर्दे पर वापसी कर ली है. अब तक अर्बन हीरो का किरदार निभाते आए रणबीर इस बार ब्रिटिश हुकूमत से बगावत करते दिखाई दे रहे हैं. ट्रेलर ने तो काफी तूफान मचाया था लेकिन रिलीज के पहले दिन ही यह फिल्म 10 करोड़ पर सिमट गई. 

अग्निपथ जैसी हिट फिल्में दे चुके डायरेक्टर करण मल्होत्रा (Karan Malhotra), टॉप बॉलीवुड स्टार रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और भयानक विलेन का किरदार निभाने वाले संजय दत्त (Sanjay Dutt) के होने के बाद भी शमशेरा खास कमाई नहीं कर पाई. फिल्म का ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन 31.75 करोड़ रुपए पर थम गया है. 

फिल्म के फ्लॉप होने का सबसे ज्यादा नुकसान प्रोड्यूसर्स को उठाना पड़ता है. शमशेरा के मेकर्स यशराज फिल्म्स के लिए फ्लॉप फिल्मों की बढ़ती लिस्ट अब टेंशन बन चुकी है. YRF की अगली फिल्म पठान (Pathan) है जिसके बाद यह कहा जा रहा है कि अब शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ही उनके लिए एकमात्र सहारा है. 

YRF के लिए आखरी बड़ी हिट फिल्म मर्दानी रही थी. 25 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 47 करोड़ रूपए कमा कर दिए थे. 2018 में आमिर खान (Aamir Khan) की ठग्स ऑफ हिंदुस्तान फ्लॉप साबित हुई. इसके बाद 2019 में रितिक रोशन (Hritik Roshan) और टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की फिल्म वॉर ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की. इसके बाद मर्दानी 2 ने यशराज फिल्म्स को सारी की अच्छी एंडिंग दी. 

कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन के बाद जो फिल्में आई हैं वह कुछ खास परफॉर्म नहीं कर पाई. 2021 में 45 करोड़ के बजट में बनी फिल्म बंटी और बबली 2 बुरी तरह से फ्लॉप हुई. इसके बाद आई फिल्मों का हाल भी कुछ अच्छा नहीं रहा. रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की जयेश भाई जोरदार जिसका बजट 90 करोड़ था यह बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज 200 करोड़ के बजट में तैयार हुई थी लेकिन 70 करोड़ पर ही सिमट गई. शमशेरा जिसे बनाने में 150 करोड़ लगाए गए हैं. उसके भी 60-70 तक सिमट जाने के आसार दिखाई दे रहे हैं.

और पढ़ें