पुणे आजादी के बाद देश को गलत आर्थिक नीतियों का खामियाजा उठाना पड़ा- नितिन गडकरी

आजादी के बाद देश को गलत आर्थिक नीतियों का खामियाजा उठाना पड़ा- नितिन गडकरी

आजादी के बाद देश को गलत आर्थिक नीतियों का खामियाजा उठाना पड़ा- नितिन गडकरी

पुणे: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि आजादी के बाद गलत आर्थिक नीतियों, भ्रष्ट शासन और अदूरदर्शी नेतृत्व के कारण देश को भारी नुकसान उठाना पड़ा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोग अब ‘आत्मनिर्भर, खुशहाल, समृद्ध और शक्तिशाली भारत की बात करते हैं.

जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के कार्यक्रम ‘जेआईटीओ कनेक्ट 2022’ के शुरू होने के अवसर पर गडकरी ने आयात घटाने और निर्यात बढ़ाने की जरूरत को रेखांकित किया. सड़क एवं परिवहन मंत्री गडकरी ने कहा कि हम गरीब आबादी वाले समृद्ध राष्ट्र हैं. 1947 के बाद, गलत आर्थिक नीतियों, खराब और भ्रष्ट शासन तथा अदूरदर्शी नेतृत्व के कारण हमें भारी नुकसान उठाना पड़ा. 

हम क्या आयात कर रहे हैं और क्या निर्यात, इसके आधार पर नीति बनाने की जरूरत है:

लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम आत्मनिर्भर भारत की बात करते हैं, हम खुशहाल, समृद्ध और शक्तिशाली भारत की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने महात्मा गांधी के स्वदेशी अपनाओ के विचार को आगे बढ़ाया. उन्होंने कहा कि आयात घटाने और निर्यात बढ़ाने की जरूरत है. हम क्या आयात कर रहे हैं और क्या निर्यात, इसके आधार पर नीति बनाने की जरूरत है. सोर्स-भाषा  
 

और पढ़ें