बीकानेर अयोध्या फैसले के बाद लोगों ने पेश की कौमी एकता ने एक अनूठी मिशाल 

अयोध्या फैसले के बाद लोगों ने पेश की कौमी एकता ने एक अनूठी मिशाल 

अयोध्या फैसले के बाद लोगों ने पेश की कौमी एकता ने एक अनूठी मिशाल 

बीकानेर: राम जन्मभूमि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीकानेर में लोगों ने आज कौमी एकता की एक अनूठी मिशाल पेश की. फैसले को लेकर हिन्दू मुश्लिम धर्म के लोगों ने एक दूसरे को गुलाब का फूल देकर और गले लगाकर फैसले का स्वागत किया. इन लोगों ने कहा कि हम सब एक हैं और भाईचारा कायम रहे. 

दरअसल बीकानेर के ह्रदय स्थल कोटगेट पर यह पहल की गई. इस दौरान कोटगेट थानाधिकारी धर्म पुनिया, मुस्लिम यूनिटी के एडवोकेट जावेद कल्लर सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. कोटगेट थाना प्रभारी धरम पुनिया ने भी इस पहल का स्वागत किया. उपस्थित लोगों ने भी कहा कि हमारी संस्कृति भाईचारे की है. वहीं मुस्लिम यूनिटी ऑफ बीकानेर की ओर से बीकानेर में अमन और भाईचारे का पैगाम दिया गया.  

कानून व्यवस्था चाक-चौबंद: 
अयोध्या फैसले को लेकर बीकानेर में भी कानून व्यवस्था चाक-चौबंद है. एसपी प्रदीप मोहन शर्मा और जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. ताकि शहर में शांति व कानून व्यवस्था कायम रहे. तो वहीं अभय कमांड सेंटर में सीसीटीवी कैमरे के जरिए शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस के जवानों द्वारा फ्लैग मार्च भी निकाला गया. एसपी प्रदीप मोहन शर्मा सहित पुलिस के आला अधिकारी इस दौरान मौजूद रहे. 

... बीकानेर से संजय पारीक की रिपोर्ट 

और पढ़ें