Live News »

चिकित्सकों की लापरवाही से पति की मौत के बाद पत्नी ने पीएम को किया ट्वीट

चिकित्सकों की लापरवाही से पति की मौत के बाद पत्नी ने पीएम को किया ट्वीट

भरतपुर। भरतपुर की निवासी एक विधवा महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,राहुल गांधी सहित प्रदेश मंत्री डॉ सुभाष गर्ग को ट्वीट करके सहायता की गुहार लगाते हुए अपने पीड़ा व्यक्त की है। चिकित्सकों की लापरवाही के चलते उसके पति की मौत हो गयी जिसके बाद उसके पास तीन बेटियां है और पति की मौत के बाद अब घर में कमाने वाला कोई नहीं है इसलिए इस परिस्थिति वह अपनी तीन बेटियों का पालन पोषण करने में असमर्थ है और उसके पास मरने के सिवाय कोई चारा नहीं है।

दरअशल, नगर निगम कार्यालय के सामने मथुरा गेट थाना क्षेत्र में रहने वाले 39 वर्षीय अरविन्द कंशल की विगत 1 जनवरी को अचानक तबियत ख़राब हो गयी थी जिसे लेकर उसकी पत्नी लवली कंशल जिला आरबीएम अस्पताल लेकर पहुंची जहाँ चिकित्सक नहीं मिले और उनकी लापरवाही के चलते उसके पति की मौत हो गयी और अब घर का पालन पोषण करने के लिए कोई उपाय नहीं बचा है। मृतक अरविन्द कंशल ईमित्र की दुकान चलाकर अपनी पत्नी सहित तीन बेटियों का पालन पोषण करते थे लेकिन आज घर में कमाने वाला कोई नहीं है । 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ केसी बंसल ने बताया की जांच में पाया गया है की चिकित्सकों की कोई लापरवाही नहीं है बल्कि चिकित्सकों ने अरविन्द कंशल का इलाज किया बाद में उसके परिजन उसे एक निजी अस्पताल लेकर चले गए। वही प्रदेश के राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने प्रशासनिक अधिकारीयों को इस मामले में जांच करने के निर्देश जारी किये है। 

और पढ़ें

Most Related Stories

भरतपुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, ऑनलाइन ठगी करने वाली गैंग का किया पर्दाफाश, 11 शातिर बदमाश गिरफ्तार

भरतपुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, ऑनलाइन ठगी करने वाली गैंग का किया पर्दाफाश, 11 शातिर बदमाश गिरफ्तार

भरतपुर: प्रदेश के भरतपुर पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है और पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाली अंतरराज्यीय गेंग के 11 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. एसपी डॉक्टर अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि ये शातिर बदमाश फेसबुक और ओएलएक्स के माध्यम से भोले भाले लोगों के साथ ठगी व अपहरण की वारदातों को अंजाम देते है. 

विभिन्न प्रांतों के लोगों को बनाया ठगी का शिकार:
उन्होंने बताया कि इन बदमाशों के कब्जे से 2 लाख 63 हजार रुपए की नकदी के अलावा एक कार,एक बुलेरो गाड़ी,1 लेपटॉप, 16 मोबाइल , 16 एटीएम कार्ड, 5 स्मार्ट कार्ड,19 बैंक पासबुक व बड़ी संख्या में फर्जी आर्मी गेट पास बरामद किए हैं.पुलिस ने इनके कब्जे से एक अवैध हथियार मय कारतूस के बरामद किया है. एसपी डॉ अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि गेंग के इन सदस्यों ने उड़ीसा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, आसाम, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड व दिल्ली प्रांत के लोगों को अपने जाल में फंसा कर ठगी का शिकार बनाया था. 

{related}

मेवात इलाके के रहने वाले हैं सभी शातिर बदमाश:
उन्होंने बताया कि ऑनलाइन ठगी की बढ़ती वारदातों को लेकर पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया था और टीम ने भारी मेहनत कर मथुरा बॉर्डर के पास 11 बदमाशों को उस समय दबोच लिया जब ये बदमाश एक व्यक्ति का अपहरण करने की फिराक में थे.पकड़े गए बदमाश भरतपुर जिले के सीकरी,खोह व पहाड़ी थाना क्षेत्र के निवासी है और इनके खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में मुकदमे दर्ज है. एसपी ने बताया कि पूछताछ में इन बदमाशों से और भी कई बड़े खुलासे होने की संभावना है.

भरतपुर में आज दो जगह हुआ रिश्तों का खून, एकतरफ मामूली कहासुनी तो दूसरी ओर पैसा बना वजह

भरतपुर में आज दो जगह हुआ रिश्तों का खून, एकतरफ मामूली कहासुनी तो दूसरी ओर पैसा बना वजह

भरतपुर: जिले में आज दो जगह रिश्तों का खून हुआ है. जहां पति ने मामूली बात पर पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी तो वहीं दूसरी घटना में जमीन बिक्री के पैसों को हड़पने के लिए बड़े भाई ने छोटे भाई की गला दबाकर हत्या करने की जघन्य वारदात को अंजाम दिया है. 

मामूली कहासुनी होने पर अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी: 
पहली घटना उद्योग नगर थाना के गुनसारा गांव की है जहां छीतर नामक व्यक्ति ने मामूली कहासुनी होने पर अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी मिलते ही सीओ सिटी सतीश वर्मा उद्योग नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया. वारदात को अंजाम देने के बाद छीतर ने पुलिस के सामने सरेंडर भी कर दिया. 

{related}

दूसरी घटना भरतपुर जिले मे नदबई क्षेत्र के गांव हंतरा की: 
दूसरी घटना भरतपुर जिले मे नदबई क्षेत्र के गांव हंतरा की है जहां जमीन बिक्री के पैसों को हड़पने के लिए बड़े भाई ने परिजनों के साथ मिलकर अपने छोटे भाई की गला दबाकर हत्या कर दी. 

सूचना पर लखनपुर थाना पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल कर शव को अपने कब्जे में लिया. बाद में नदबई सीएससी पर शव का पोस्टमार्टम कराया. पुलिस सूत्रों की माने तो आरोपी चरण जाटव ने कुछ दिन पहले जमीन बिक्री के पैसों को बंटवारे को लेकर अपनी पत्नी आशा पुत्र राहुल व साली ममता के साथ मिलकर अपने छोटे भाई निरंजन जाटव की गला दबाकर हत्या कर दी. 

भरतपुर रोडवेज कार्यालय में ACB की कार्रवाई, रिश्वत लेते मुख्य प्रबंधक भंवर अली को पकड़ा 

भरतपुर: प्रदेश के भरतपुर जिले में रोडवेज कार्यालय में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB ) ने कार्रवाई करते हुए मुख्य प्रबंधक भंवर अली को पकड़ा है. ACB ने 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. परिचालक से 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. ACB, ASP महेश मीणा के नेतृत्व में कार्रवाई चल रही है. आरोपी को ACB की टीम अभी अटलबंध पुलिस थाने ले गई. ACB ने एक दलाल को भी गिरफ्तार किया है.

{related}
 

भरतपुर: 2 साल से फरार चल रहा 4000 रुपए का इनामी डकैत गिरफ्तार

भरतपुर: 2 साल से फरार चल रहा 4000 रुपए का इनामी डकैत गिरफ्तार

भरतपुर: पुलिस थाना वैर ने 2 साल से फरार चल रहे 4000 रुपए के इनामी डकैत को गिरफ्तार किया है. थाना प्रभारी हरलाल मीणा ने बताया कि वैर थाना इलाके के भौंड़ा क्रेशर जॉन में भड़ाना क्रेशर रायपुर के पास 6 जुलाई 2018 की रात्रि को पांच हथियार बंद बदमाश रामलखन, श्रीनिवास, बच्चन, बन्टी एवं धीरसिंह उर्फ धीरा उर्फ धीरज गुर्जर क्रेशर पर सो रहे मजदूरों को बंदूक की नोक पर डरा धमका कर 7 मोबाइल व कुछ नगदी रुपए लूट ले गए थे. जिसका मामला पुलिस थाना वैर में दर्ज कराया गया था.

{related}

चार आरोपियों को पूर्व में किया जा चुका गिरफ्तार: 
मामले के चार आरोपी राम लखन, श्रीनिवास, बच्चन, बंटी को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका था. मामले में 2 साल से फरार चल रहे आरोपी धीर सिंह उर्फ धीरा उर्फ धीरज गुर्जर पुत्र केदार गुर्जर आयु 25 वर्ष निवासी प्रभु की खिरकारी धौंद थाना सरमथुरा जिला धौलपुर को प्रोडक्शन वारंट पर धौलपुर जेल से गिरफ्तार किया. आरोपी पर जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा 4000 रुपए का इनाम घोषित किया हुआ है. 


 

भरतपुर के रूपबास में दिल दहलाने वाली घटना, महिला ने 3 बच्चों सहित कुएं में कूदकर दी जान 

भरतपुर के रूपबास में दिल दहलाने वाली घटना, महिला ने 3 बच्चों सहित कुएं में कूदकर दी जान 

भरतपुर: राजस्थान के भरतपुर जिले के रूपबास थाना इलाके के खान सुरजापुर गांव में आज एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. गांव की एक महिला ने अपनी तीन मासूम बेटियों के साथ एक अंधे कुएं में छलांग लगा दी. घटना में महिला सहित तीनों बेटियों की दर्दनाक मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही रूपवास थाना पुलिस मौके पर पहुंची और भारी मशक्कत के बाद चारों के शवों को हुए से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए रूपबास के अस्पताल पहुंचाया.

पति चेन्नई में करता है मजदूरी:
बताया गया कि मृतका शारदा का पति रवि चेन्नई में मजदूरी का काम करता है और पीछे से उसकी पत्नी ने आज इस जघन्य घटना को अंजाम दे दिया. गांव वालों का कहना है कि महिला रोजाना की तरह आज भी अपनी तीनों बेटियों के साथ पशुओं के लिए चारा लेने खेत पर गई थी और इसी दौरान जंगल में बने एक अंधे हुए में उसने पहले तो अपनी तीनों बेटियों को फेंका और फिर खुद ने भी कुएं में कूदकर जान दे दी.

{related}

गांव में सनसनीखेज घटना के बाद शोक की लहर: 
गांव में अचानक हुई इस सनसनीखेज घटना के बाद शोक का माहौल है और किसी भी घर में चूल्हा तक नहीं जला है. पुलिस अब इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ऐसी क्या वजह रही कि महिला को इतना बड़ा फैसला लेने को मजबूर होना पड़ा.

...फर्स्ट इंडिया के लिए दीपक लवानिया की रिपोर्ट

चारागाह पहाड़ में अवैध खनन की कार्रवाई मामला: खनन माफियाओं ने किया पुलिस पर फायरिंग और पथराव 

 चारागाह पहाड़ में अवैध खनन की कार्रवाई मामला: खनन माफियाओं ने किया पुलिस पर फायरिंग और पथराव 

पहाड़ी (भरतपुर): मेवात क्षेत्र के पहाड़ी थाने के अंतर्गत आने वाले गांव गांधानेर के चारागाह पहाड में खनिज विभाग और पुलिस द्वारा अवैध खनन के विरुद्ध संयुक्त रुप से कार्रवाई की गई. जहां अवैध खनन माफियाओं ने पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिससे पुलिस की एक गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. वहीं सूचना मिलते ही भरतपुर पुलिस अधीक्षक डॉ अमनदीप कपूर कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. जहां अवैध खनन कर्ताओं ने रास्ते में पत्थर डालकर रास्ता बंद कर दिया, जिसके बाद एसपी डॉक्टर अमनदीप कपूर पैदल पैदल ही पुलिस फोर्स के साथ खनन क्षेत्र में कई किलोमीटर चलकर पहुंचे. जहां पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए 3 पोपलेन मशीनों को मौके से जप्त करने की सूचना है. साथ ही पुलिस को देखकर एक डंपर चालक डंपर को रास्ते में ही छोड़ कर भाग गया. 

अवैध खनन की शिकायतों के बाद हुई कार्रवाई:
वहीं पुलिस द्वारा लगातार पूरे खनन क्षेत्र में दौरा करके कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है.एसपी अमनदीप सिंह ने बताया कि सोमवार को प्रातः खनिज विभाग और पुलिस द्वारा गाधानेर के चारागाह पहाड़ में लगातार मिल रही अवैध खनन की शिकायतों पर कार्रवाई करने के लिए पहुंचे. जहां भारी तौर पर अवैध खनन कार्य किया जा रहा था. जिसके चलते अवैध खनन कर्ताओं द्वारा पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी जिसमें कुछ लोगों के घायल होने की भी सूचना बताई गई है. जिसके बाद भरतपुर पुलिस अधीक्षक डॉ अमनदीप कपूर सूचना मिलते ही मेवात क्षेत्र के लिए रवाना हो गए. जहां कामां डींग नगर सीओ सहित भारी तादाद में पुलिस फोर्स खनन क्षेत्र में पहुंच गई. 

{related}

अवैध खनन कर्ताओं में मचा हड़कंप:
भारी तादाद में पुलिस को देख कर अवैध खनन कर्ताओं में हड़कंप मच गया और उन्होंने खनन क्षेत्र के रास्ते पर पत्थर डालकर रास्ते को करीब खनन क्षेत्र से कई किलोमीटर दूर बंद कर दिया गया जैसे ही एसपी की गाड़ी पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंची तो पत्थरों से रास्ता बंद देख एसपी पैदल पैदल ही खनन क्षेत्र के दौरा करने के लिए निकल पड़े जहां पूरे खनन क्षेत्र का एसपी ने दौरा कर स्थिति का जायजा लिया है. जिसके चलते खनन क्षेत्र में कार्यवाही करते हुए चार पोकलेन मशीन, डंफर, ट्रेक्टर,आधा दर्जन बाइक को जप्त कर करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है,साथ ही भारी पुलिस बल पूरे खनन क्षेत्र में सर्चिंग ऑपरेशन चलाकर अवैध खनन कर्ताओं की भी सरगर्मी से तलाश कर रहा है. 

पुलिस पर फायरिंग एक मशीन को छुपाया:
खननमाफियाओं की खनन क्षेत्र में इतनी गुण्डागिर्दी है कि पुलिस पर पर फायरिंग करते हुए एक पोपलेन मशीन को भगा ले गए और छुपा दिया,जिसके बाद मौके पर पहुंचे जिला पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह कपूर ने सर्च अभियान चलाकर मशीन को कब्जे में ले लिया.

ब्लू स्काई और ग्रीन जंगल...! इन दिनों विश्वविख्यात केवलादेव नेशनल पार्क का कुछ ऐसा ही नजारा 

ब्लू स्काई और ग्रीन जंगल...! इन दिनों विश्वविख्यात केवलादेव नेशनल पार्क का कुछ ऐसा ही नजारा 

भरतपुर: ब्लू स्काई और ग्रीन जंगल, जी हां कुछ इस तरह का ही नजारा दिखाई दे रहा है इन दिनों विश्व विख्यात केवलादेव नेशनल पार्क में.जो कि परिंदों के कलरव से गुंजायमान हो उठा है. विभिन्न प्रजातियों के परिंदे इन दिनों पार्क में नेस्टिंग बनाने में जुटे हुए हैं तो कई प्रजातियों के परिंदों के घोंसले से नन्हे मेहमान भी बाहर निकलने लगे हैं. केवलादेव नेशनल पार्क में इन दिनों बड़ी संख्या में पेंटेड स्टोर्क पार्क के बी और डी ब्लॉक में दिखाई दे रहे हैं और दोनों ही ब्लॉक पेंटेड स्टोर्क की कॉलोनियों से भरे पड़े हैं.

नन्हे मेहमानों की गूंजने लगेगी किलकारियां:
पेंटेड स्टोर्क पेड़ों पर इन दिनों नेस्टिंग बनाने में व्यस्त हैं और कुछ दिनों बाद इनके घोंसलों से भी नन्हे मेहमानों की किलकारियां गूंजने लगेगी. केवलादेव नेशनल पार्क इन दिनों पानी की कमी से उबर चुका है और पहले गोवर्धन ड्रेन, चंबल और अब बरसात के पानी ने इसकी फिजां को बदल डाला है.

इन दिनों प्रकृति की भरपूर मेहरबानी:
पार्क पर इन दिनों प्रकृति की भरपूर मेहरबानी है. पिछले दिनों राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी केवलादेव नेशनल पार्क में पानी की कमी पर गंभीरता दिखाई थी और संबंधित विभागों को पार्क के लिए पानी पहुंचाने की कार्य योजना बनाने के निर्देश भी दिए थे. जाने-माने पक्षी विद अबरार खान भोलू का कहना है कि अगर सरकार के प्रयासों से पार्क को पानी मिलता है तो इसकी रौनक में और चार चांद लग जाएंगे.

...फर्स्ट इंडिया के लिए दीपक लवानिया की रिपोर्ट

महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय भरतपुर के भवन का लोकार्पण, राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया ऑनलाइन लोकार्पण

महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय भरतपुर के भवन का लोकार्पण, राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया ऑनलाइन लोकार्पण

जयपुर: राज्यपाल कलराज मिश्र ने आज भरतपुर के महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के नए भवन का लोकार्पण किया. राज्यपाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजभवन से नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय अपने लक्ष्यों और उद्देश्यों में सफल होगा. राज्यपाल ने विश्वविद्यालय से जुड़े सभी लोगों से आह्वान किया कि वे एकजुट होकर भारतीय ज्ञान-विज्ञान और अनुसंधान की कीर्ति पताका फहराएं. यह विश्वविद्यालय आदर्श शिक्षा का केंद्र बने.

जेपी नड्डा बोले, अपराध बढ़ रहे राजस्थान की सरकार कुछ नहीं कर रही, 80 प्रतिशत अपराध में हुई बढ़ोतरी 

ब्रज क्षेत्र के लिए होगा गौरवशाली सिद्ध:
युवाओं को रोजगार से जोड़ने वाली शिक्षा प्रदान कर उनके जीवन का मार्ग प्रशस्त करे, जिससे कि वे नियोक्ता बन सकें. राज्यपाल ने कहा कि अपराजेय दुर्ग लोहागढ़ भरतपुर के महान शासक महाराजा सूरजमल के नाम पर यह विश्वविद्यालय स्थापित हुआ है. इसका नवीन भवन पूरे ब्रज क्षेत्र के लिए गौरवशाली सिद्ध होगा. विश्वविद्यालय महिला शिक्षा की दिशा में सुधार लाने के लिए भी कृत संकल्पित होगा.

अल्प अवधि में ही नए पाठ्यक्रम शुरू:
विश्वविद्यालय ने अल्प अवधि में ही नए पाठ्यक्रम शुरू कर किए हैं. 17 विषयों में शोध की शुरुआत कर उच्च शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए ठोस कदम उठाया है. चूंकि फिलहाल कोरोनावायरस का दौर चल रहा है. ऐसे में ऑनलाइन शिक्षा ही बेहतर विकल्प है. और बृज विश्वविद्यालय ने इसकी शुरुआत भी कर दी है, जो सराहनीय कार्य है. विश्वविद्यालय के कुलपति आरकेएस ढाकरे ने स्वागत उद्बोधन के साथ विश्वविद्यालय की प्रगति की जानकारी दी.

VIDEO: बारां जिले की पार्वती नदी उफान पर, तेज बहाव की वजह से 2 ग्रामीण फंसे टापू पर, रेस्क्यू जारी