जमकर खेला, जमकर लड़ा... सन्यास के बाद भारतीय क्रिकेट के 'फाइटर' ने बताया फ्यूचर प्लान

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/06/10 05:34

नई दिल्ली: जमकर खेला, जमकर लड़ा... और आज भारतीय क्रिकेट के 'फाइटर' ने सन्यास ले लिया. एक फाइटर... एक शख्सियत... युवराज सिंह, जिसने क्रिकेट के मैदान पर भी हर मुकाबले को जंग की तरह लिया और देश को दो बार विश्वविजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई, फिर जब शरीर पर कैंसर का वार हुआ तब भी डटकर मुकाबला किया और वापस लौट आया. युवराज ने क्रिकेट को अलविदा कहते हुए काफी भावुक नजर आए और उन्होंने फ्यूचर प्लान भी बताया.

You We Can के जरिए मदद:
युवराज सिंह टीम इंडिया का वो खिलाड़ी जिसने 2007 में T-20 वर्ल्डकप और 2011 वर्ल्डकप जिताए. आज उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. 19 साल का करियर आज खत्म हो गया है, ये कहते हुए युवराज मीडिया के सामने भावुक हो गए. इस दौरान उन्होंने अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया, साथ ही ये भी बताया कि अब वह क्या करेंगे. युवराज ने आज मीडिया के जरिए कहा कि अपनी जिंदगी का एक लंबा समय क्रिकेट के लिए देने के बाद अब मैंने आगे बढ़ने का फैसला कर लिया है. उन्होंने बताया कि अब वह कैंसर मरीजों के लिए काम करेंगे, लोगों की मदद करेंगे. युवराज ने बताया कि वह अपनी फाउंडेशन You We Can के तहत देशभर में कैंसर पीड़ितों के लिए कैंप लगाएंगे, बीमार लोगों की मदद करेंगे फिर चाहे वह फंड को लेकर ही क्यों ना हो.

दो साल चला इलाज:
बता दें कि युवराज ने खुद कैंसर से लड़ाई लड़ी हैं. 2011 वर्ल्डकप के बाद उनका कैंसर खुलकर सामने आया था, जिसके बाद उन्होंने करीब दो साल कैंसर का इलाज लिया और टीम में वापसी की. कैंसर से उबरने के बाद युवराज सिंह ने अपनी एक फाउंडेशन You We Can शुरू की थी. जिसके तहत वह कैंसर पीड़ितों की मदद करते हैं.
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in