अहमदाबाद भारत को मध्यक्रम में मजबूती की जरूरत, वनडे विश्व कप से पहले बल्लेबाजी क्रम तय करें: अगरकर

भारत को मध्यक्रम में मजबूती की जरूरत, वनडे विश्व कप से पहले बल्लेबाजी क्रम तय करें: अगरकर

भारत को मध्यक्रम में मजबूती की जरूरत, वनडे विश्व कप से पहले बल्लेबाजी क्रम तय करें: अगरकर

अहमदाबाद: पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का कहना है कि भारतीय टीम को अपने मध्यक्रम को मजबूत करने के साथ घरेलू सरजमीं पर 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव करने की जरूरत है.भारतीय टीम इस विश्व कप के लिए अपनी तैयारी नये कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में रविवार से यहां शुरू करेगी. टीम को तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय में वेस्टइंडीज का सामना करना है.

अगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि वह जो भी हो बल्लेबाज हो या जिस क्रम पर भी बल्लेबाजी करें, वहां स्थिति मजबूत करने की जरूरत है. अगर लोकेश राहुल को मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना है तो यह अभी से ही होना चाहिये. मेरे विचार से अगर ऐसा है तो उन्हें अगले डेढ़ साल तक मध्यक्रम में ही खेलना चाहिए.

 

उन्होंने कहा कि हमारे पास चौथे, पांचवें और छठे क्रम के बल्लेबाजों की जगह तय होनी चाहिए. इन क्रमों के बल्लेबाजों में मारक क्षमता होनी चाहिए. रोहित शर्मा के पूर्ण रूप से कप्तान बनने के बाद यह पहली श्रृंखला होगी. अगरकर ने कहा कि भारत को घर में हराना बहुत मुश्किल है. मुझे लगता है कि रोहित शर्मा के नए सिरे से वापस आने के साथ, भारत जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा. (भाषा) 

और पढ़ें