जयपुर VIDEO: जुलाई और अगस्त में बढ़ेगी हवाई सेवा, जयपुर से मुम्बई के लिए शुरू होगी नई फ्लाइट, देखिए ये खास रिपोर्ट

VIDEO: जुलाई और अगस्त में बढ़ेगी हवाई सेवा, जयपुर से मुम्बई के लिए शुरू होगी नई फ्लाइट, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: तेज गर्मियों के बाद अब मानसून की फुहारें एविएशन सेक्टर में भी राहत की उम्मीद लेकर आ सकती हैं. अभी तक कम यात्रीभार से जूझ रही एयरलाइंस को जुलाई से राहत की उम्मीद है. माना जा रहा है कि जुलाई से फ्लाइट संचालन बढ़ेगा. करीब 7 साल पहले शुरू हुई विस्तारा एयरलाइन आखिरकार जयपुर हवाई अड्डे पर आ सकती है. जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विस्तारा एयरलाइन प्रबंधन की ओर से चर्चा की गई है.

दरअसल अभी तक जयपुर से टाटा समूह की एयर एशिया एयरलाइन फ्लाइट संचालित कर रही है. टाटा ग्रुप की ही दूसरी एयरलाइन विस्तारा की फ्लाइट शुरू नहीं की गई थीं, लेकिन अब जयपुर एयरपोर्ट के निजीकरण के बाद टाटा समूह अपनी दूसरी एयरलाइन विस्तारा को भी जयपुर से शुरू कर सकता है. जयपुर एयरपोर्ट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शुरुआत में एयरलाइन जयपुर से 2 फ्लाइट संचालित करेगी. ये फ्लाइट दिल्ली और बेंगलूरु के लिए शुरू हो सकती हैं.

माना जा रहा है कि विस्तारा की फ्लाइट जुलाई अंत या अगस्त के शुरू में जयपुर से शुरू हाे सकती हैं. विस्तारा एयरलाइन को देश की सबसे लग्जरी एयरलाइन माना जाता है. केवल यही नहीं, जयपुर से जुलाई माह में कुछ अन्य फ्लाइट भी शुरू होने की संभावना है. दरअसल अभी तक अप्रैल से जून के बीच में एयरलाइंस के लिए लीन सीजन चल रहा है. इस दौरान जयपुर से न केवल फ्लाइट संचालन घटा है, यात्रियों की संख्या में भी अपेक्षाकृत रूप से गिरावट दर्ज की गई है, लेकिन अब जुलाई से इसमें सुधार की उम्मीद है. 

ये 3 नई फ्लाइट शुरू होने की उम्मीद:
- जयपुर से 24 जून से मुम्बई के लिए शुरू होगी नई फ्लाइट
- फ्लाइट 6E-5327 जयपुर से सुबह 10 बजे जाएगी मुम्बई
- फ्लाइट 6E-5268 मुम्बई से दोपहर 2:15 बजे आएगी जयपुर
- हैदराबाद के लिए 1 जुलाई से बढ़ेगी हवाई सेवा
- गो फर्स्ट की फ्लाइट G8-506 होगी शुरू
- जयपुर से शाम 5:05 बजे हैदराबाद जाएगी फ्लाइट
- जयपुर से 1 जुलाई से अहमदाबाद के लिए शुरू होगी नई फ्लाइट
- गो फर्स्ट की फ्लाइट G8-701 होगी शुरू
- जयपुर से सुबह 8:50 बजे अहमदाबाद जाएगी फ्लाइट

जयपुर एयरपोर्ट पर आने वाले महीनों में जेट एयरवेज और अकासा एयरलाइंस के आने की भी संभावना है. दरअसल जेट एयरवेज और अकासा एयरलाइंस को एयर ऑपरेटर परमिट मिल चुके हैं. इन दोनों एयरलाइंस के भी दिवाली से पूर्व जयपुर से फ्लाइट संचालित करने की संभावना मानी जा रही है. कुलमिलाकर आने वाले महीनों में जयपुर एयरपोर्ट पर एक बार फिर फ्लाइट संचालन तो बढ़ेगा ही, हवाई यात्रियों के लिए फ्लाइट संचालन में प्रतिस्पर्धा बढ़ने से हवाई किराए के भी सस्ता होने की उम्मीद रहेगी. 

और पढ़ें