एयरटेल, इंटेल ने भारत में 5जी के लिए सहयोग करने की घोषणा की

एयरटेल, इंटेल ने भारत में 5जी के लिए सहयोग करने की घोषणा की

एयरटेल, इंटेल ने भारत में 5जी के लिए सहयोग करने की घोषणा की

नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने बुधवार को वर्चुअल और ओपन रेडियो एक्सेस नेटवर्क प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाकर और स्वदेशी समाधानों का निर्माण कर 5जी नेटवर्क के विकास के लिए इंटेल के साथ सहयोग करने की घोषणा की. 

यह सहयोग भारत के लिए एयरटेल की 5जी रूपरेखा का हिस्सा:
भारती एयरटेल और अन्य दूरसंचार ऑपरेटर इस समय देश के कुछ शहरों में 5जी का परीक्षण कर रहे हैं. कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह सहयोग भारत के लिए एयरटेल की 5जी रूपरेखा का हिस्सा है. कंपनी अपने ग्राहकों को एक हाइपरकनेक्टेड दुनिया की पूरी संभावनाओं का लाभ उठाने में सक्षम करने के लिए अपने नेटवर्क में बदलाव कर रही है जहां उद्योग 4.0 से लेकर क्लाउड गेमिंग और वर्चुअल तथा ऑगमेंटेड रियलिटी एक रोजमर्रा का अनुभव बन जाता है. सहयोग के तहत एयरटेल व्यापक पैमाने पर 5जी, मोबाइल एज कंप्यूटिंग और नेटवर्क स्लाइसिंग सेवाएं पेश करने के लिए एक नींव तैयार करने की खातिर अपने नेटवर्क में इंटेल के नवीनतम तीसरी पीढ़ी के जेऑन स्केलेबल प्रोसेसर और अन्य को तैनात करेगी.

भारती एयरटेल के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी रणदीप सेखोन ने कहा कि कंपनी इंटेल के साथ सहयोग करने को लेकर खुश है और इंटेल की अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों एवं अनुभव से भारत में विश्व स्तर की 5जी सेवा देने के एयरटेल में मिशन में काफी मदद मिलेगी. सोर्स-भाषा
 

और पढ़ें