नई दिल्ली India में 5G कनेक्टिविटी लाने में सबसे आगे रहेगी Airtel- सुनील मित्तल

India में 5G कनेक्टिविटी लाने में सबसे आगे रहेगी Airtel- सुनील मित्तल

India में 5G कनेक्टिविटी लाने में सबसे आगे रहेगी Airtel- सुनील मित्तल

नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने कहा कि भारत की डिजिटल-फर्स्ट अर्थव्यवस्था को समर्थन देने के लिए कंपनी अपने शक्तिशाली नेटवर्क के साथ देश में 5जी कनेक्टिविटी को लाने में सबसे आगे रहेगी.

भारत की डिजिटल-फर्स्ट अर्थव्यवस्था को समर्थन मिलेगा:
देश में 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी अगले कुछ दिनों में होने वाली है, इस लिहाज से मित्तल की यह टिप्पणी महत्वपूर्ण है. 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी 26 जुलाई को शुरू होगी. इसमें कम से कम 4.3 लाख करोड़ रुपये के कुल 72 गीगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम को नीलामी के लिए रखा जाएगा. दूरसंचार विभाग इससे पहले शुक्रवार और शनिवार को मॉक ड्रिल का आयोजन करेगा. भारती एयरटेल की वार्षिक रिपोर्ट 2021-22 में सुनील मित्तल ने कहा कि भारत में 5जी कनेक्टिविटी लाने में एयरटेल अपने शक्तिशाली नेटवर्क के साथ सबसे आगे होगी और इससे भारत की डिजिटल-फर्स्ट अर्थव्यवस्था को समर्थन मिलेगा.

मित्तल ने कहा कि प्रतिस्पर्धा से पहले ही एयरटेल ने नेटवर्क के परीक्षण के जरिए 5जी क्षेत्र में बढ़त बना ली थी. उन्होंने कहा कि यह पहली कंपनी है जिसने भारत में 5जी क्लाउड गेमिंग अनुभव का प्रदर्शन किया और ग्रामीण कनेक्टिविटी के लिए 700 मेगाहर्ट्ज के बैंड का सफल परीक्षण किया. एयरटेल के प्रबंध निदेशक गोपाल विट्टल ने कहा कि कंपनी 5जी के लिए पूरी तरह से तैयार है. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें