VIDEO: माकन 'सर' की क्लास का नतीजा ! अब जानकार सूत्रों ने दिए संकेत...

VIDEO: माकन 'सर' की क्लास का नतीजा ! अब जानकार सूत्रों ने दिए संकेत...

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन 'सर' की विधायकों की दो दिन की क्लास का नतीजा सामने आया हैं. अब जानकार सूत्रों ने संकेत दिए है कि 99 विधायकों द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व पर भरोसा जताए जाने के संकेत हैं. वहीं इसके साथ पायलट गुट के एक दर्जन विधायकों द्वारा मंत्रियों के कामकाज की शिकायत किए जाने की भी खबर है और इसी गुट के 5-6 विधायकों द्वारा चुप्पी साध लिए जाने की चर्चा है. ऐसे में अब हर किसी को माकन द्वारा आलाकमान को दिए जाने वाले फीडबैक पर इंतजार हैं. 

गहलोत एक बार फिर शक्तिशाली होकर उभरे:
कांग्रेस प्रभारी अजय माकन का MLAs' FEEDBACK MISSION पूरा हो गया है. सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार फिर शक्तिशाली होकर उभरे हैं. गहलोत के नेतृत्व या सरकार की वर्किंग पर कोई प्रश्नचिन्ह नहीं है. अलबत्ता फीडबैक के आधार पर कुछ NON-PERFORMING मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है. 

गहलोत के प्रचंड बहुमत और लोकप्रियता से माकन भी प्रभावित:
विधायकों से फीडबैक के बाद अजय माकन के भी सुर बदले हैं. सीएम गहलोत के प्रचंड बहुमत और लोकप्रियता से माकन भी प्रभावित हुए हैं. वहीं माकन आज PCC पदाधिकारियों से भी फीडबैक लेंगे और CMR में लंच के बाद दोपहर 2 बजे की इंडिगो फ्लाइट से दिल्ली लौटेंगे. उसके बाद फीडबैक के आधार पर सोनिया-राहुल को अपनी रिपोर्ट देंगे. 

माकन का FEEDBACK MISSION रहा सचमुच एकतरफा:
इस सारे घटनाक्रम पर एक राजनीतिक प्रेक्षक ने टिप्पणी करते हुए कहा कि 'माकन का FEEDBACK MISSION सचमुच एकतरफा रहा और इसका परिणाम आने वाले फेरबदल में दिखेगा. इन सारी खबरों से कल शाम पायलट कैम्प के लोगों में थोड़ी चिंता दिखी. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने दिया विधायकों को रात्रि भोज:
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री गहलोत ने गुरुवार रात अपने निवास पर कांग्रेस व समर्थक विधायकों की अनौपचारिक बैठक को संबोधित किया. ये विधायक मुख्यमंत्री की ओर से दिए रात्रि भोज में शामिल होने वहां पहुंचे थे. गहलोत ने विधायकों को कहा कि इसी तरह से काम चलते रहेंगे आप यह विश्वास रखिये... आप लोग भी जीत कर आयेंगे और 2023 में कांग्रेस की सरकार बनेगी. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस (Congress) विधायकों से 'भूलो, माफ करो और एक होकर चलो' की नसीहत देते हुए कहा कि राज्य में विकास कार्यों में कमी नहीं आने दी जाएगी. आप मांगते मांगते थक जाओगे लेकिन मैं देता देता नहीं थकूंगा जितने काम मुझसे करवाना चाहते हो करवा लो आप.


 

और पढ़ें