लगभग डेढ़ घंटे चली अजय माकन-सचिन पायलट की मुलाकात, दोनों ने साध लिया मौन!

लगभग डेढ़ घंटे चली अजय माकन-सचिन पायलट की मुलाकात, दोनों ने साध लिया मौन!

जयपुर: मंगलवार को सचिन पायलट ने नई दिल्ली पहुंचकर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन से मुलाकात की. दोनों नेताओं की लगभग डेढ़ घंटे तक मुलाकात चली. लेकिन बैठक के बाद दोनों ने मौन साध लिया. दोनों में से कोई भी कुछ कहने को तैयार नहीं है. मुलाकात के बाद बाहर निकल रहे सचिन पायलट ने किसी भी टिप्पणी से इनकार किया है. अलबत्ता उन्होंने मुलाकात के महत्वपूर्ण होने के जरूर संकेत दिए. इस मुलाकात की खबर फर्स्ट इंडिया तक पहुंचने पर भी पायलट ने इशारों-इशारों में आश्यर्च व्यक्त किया. 

माकन के दफ्तर ने भी अब तक इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया: 
दूसरी ओर माकन के दफ्तर ने भी अब तक इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया. अब मीडिया के सामने एक यक्ष प्रश्न उठता है ? आखिर मीडिया से क्या छिपाना चाहते हैं माकन और पायलट ? कांग्रेस पार्टी लुका-छिपी में यकीन नहीं करती है. खुद सोनिया-राहुल-प्रियंका हर मुद्दे पर मीडिया के सामने आते हैं. लेकिन तो फिर माकन और पायलट आज प्रेस कॉन्फ्रेंस या कोई प्रेस नोट जारी क्यों नहीं कर रहे हैं. 

 

माकन-पायलट मुलाकात में संभवतः कुछ भी नहीं हुआ होगा नया:
ऐसे में इस सारे घटनाक्रम पर एक राजनीतिक प्रेक्षक ने टिप्पणी करते हुए कहा कि माकन-पायलट मुलाकात में संभवतः कुछ भी नया नहीं हुआ होगा. माकन को पहले से ही पायलट का पक्ष मालूम है और इसी तरह पायलट को भी गहलोत और 102 विधायकों के बारे में माकन के विचार मालूम है. ऐसे में इस प्रकार अब मुलाकात का रहस्य जानने में कांग्रेसी क्षेत्रों में कोई ज्यादा उत्सुकता नहीं है. 

और पढ़ें