VIDEO: आम जनता और सरकार के बीच सेतु की अपनी भूमिका को मजबूत किया जाएगा- अजय माकन

जयपुर: सियासी संकट के बाद दो संभागों का फीडबैक कार्यक्रम पूरा करके दिल्ली लौटे अजय माकन ने कहा कि आम जनता और सरकार के बीच सेतु की अपनी भूमिका को मजबूत किया जाएगा. होटल खासा कोठी से रवाना होते हुए मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वीसीआर व किसानों के बिजली दरों और तबादले जैसे मामलों को लेकर सरकार से बातचीत करके हल निकाला जा रहा है तो वहीं सरकार की उपलब्धियां और योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने की ज्यादा से ज्यादा कोशिश की जा रही है. अपने दौरे के दौरान बाहर से आए विधायकों को ज्यादा तरजीह देना और गुटबाजी जैसे आरोपों को नकारते हुए उन्होंने मजबूत और एकजुट कांग्रेस की नई इबारत लिखने और उसके जरिए पूरे राजस्थान के पूरे विकास की बात भी कही. 

माकन ने इन 2 दिनों में 175 नेताओं से बातचीत करके फीडबैक जाना: 
राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने अजमेर और जयपुर संभाग के कार्यकर्ताओं से फीडबैक कार्यक्रमों का दौर पूरा कर लिया. आज सुबह खासा कोठी से रवाना होने से पूर्व उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनका काम सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाना और कांग्रेसी नेताओं कार्यकर्ताओं और जनता की परेशानियों को सरकार तक पहुंचाने में सेतु जैसा होगा. उन्होंने बिजली की दरें ज्यादा होने वीसीआर की समस्या और तबादले को लेकर समस्याओं का सरकार से जल्द हल करवाने की बात कही. माकन ने इन 2 दिनों में 175 नेताओं से बातचीत करके फीडबैक जाना. निर्दलीय और बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों को ज्यादा तरजीह देने को लेकर उन्होंने कहा की उन्होंने लोकतंत्र की हत्या होने से बचाया है जिसे कांग्रेस को कभी नहीं भूलना चाहिए. मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर उन्होंने साफ कहा कि यह काम सरकार और संगठन का है. उन्हें ही यह काम करने दिया जाए. यह भी कहा कि उचित समय पर कर लिया जाएगा. 

 

जो सुझाव आए हैं उन्हें अमलीजामा पहनाया जाएगा:
पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने फीडबैक कार्यक्रम को लेकर कहा कि संगठन को किस तरह से रिस्ट्रक्चर किया जाए, इसे लेकर जो सुझाव आए हैं उन्हें अमलीजामा पहनाया जाएगा. वहीं सरकार ने जो बेहतर काम किए हैं उसे गांव और ढाणी तक कैसे पहुंचाया जाए और सरकार की योजना का लाभ आम लोगों को कैसे मिले साथ ही जिन कार्यकर्ताओं की मेहनत से सरकार बनी है उनकी आशाएं और अपेक्षाएं कैसे पूरी हों, इसे लेकर आगे का रोडमैप तैयार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसानों को बिजली के बिलों में मिल रही ₹833 की हर महीने की छूट बंद हो गई है. साथ ही कुछ विधायकों और नेताओं की यह बात भी सामने आए कि वीसीआर से जुड़े आवेदन में अब 70% राशि ली जाती है जिसके बजाए समझौता समिति ऐसे मामलों को लेकर सुलझाए, यह मांग की गई है. उन्होंने कहा कि जल्द ही इन जैसे मुद्दों का समाधान किया जाएगा उन्होंने कहा कि अजय माकन ने इन समस्याओं को लेकर 24 पन्नों की रिपोर्ट बनाई है जिससे वह आलाकमान के सामने रखेंगे वही हम सीएम के सामने इन परेशानियों को रखकर समाधान करवाएंगे. 

बाड़मेर में सभी अशोक गहलोत के नेतृत्व में एकजुट: 
उधर बाड़मेर का प्रतिनिधिमंडल राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के नेतृत्व में माकन से मिला. मुलाकात के बाद अमीन खान ने हेमाराम चौधरी का नाम लिए बगैर कहा कि हमने बता दिया है कि मंत्री बनने की इच्छा रखने वाले एक नेता के अलावा बाड़मेर में सभी अशोक गहलोत के नेतृत्व में एकजुट हैं.  

अब अन्य 5 संभागों के दौरे तय होंगे:
माकन के अजमेर और जयपुर संभागों के बाद अब अन्य 5 संभागों के दौरे तय होंगे. कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद अन्य संभागों के लिए फीडबैक कार्यक्रमों का दौर फिर से शुरू होगा. 

और पढ़ें