VIDEO: भाजपा नेताओं का बयान किसानों के प्रति उनकी संवेदनहीन सोच को दर्शाता हैः अजय माकन

VIDEO: भाजपा नेताओं का बयान किसानों के प्रति उनकी संवेदनहीन सोच को दर्शाता हैः अजय माकन

जयपुर: कांग्रेस के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने किसानों को लेकर भाजपा की सोच को संवेदनहीन बताते हुए कहा कि आज बीजेपी के नेता किसान आंदोलन और किसानों को लेकर ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे किसानों के सम्मान को ठेस पहुंची है. उन्होंने राजस्थान भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा खुद गुटों में बटी हुई है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा ने राजस्थान में सरकार गिराने की नाकाम कोशिश की लेकिन हमारी एकता के कारण वें इसमें कामयाब नहीं हो सके. प्रदेश प्रभारी अजय माकन, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पीसीसी बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. इससे पहले डेढ़ घंटे तक चली पीसीसी की नवगठित कार्यकारिणी की पहली बैठक में नए पदाधिकारियों को अलग-अलग टास्क सौंपे गए.

केन्द्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ 15 जनवरी को देशव्यापी अभियान चलाएगी कांग्रेसः 
अजय माकन ने कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा किसानों को लेकर शर्मसार टिप्पणी के बाद भी आलाकमान का उन पर कोई कार्रवाई न करना भाजपा सरकार की किसानों के प्रति संवेदनहीन सोच को दर्शाती है. इस दौरान माकन ने दौहराते हुए कहा कि तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग और किसान आंदोलन के समर्थन में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से 15 जनवरी को देशव्यापी अभियान चलाया जाएगा. वहीं इस दौरान राजस्थान कांग्रेस की ओर से राजभवन का घेराव किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस अभियान द्वारा तीनों काले कानूनों को लेकर केन्द्र सरकार की सोच को किसानों और आम जनता से सामने लाया जाएगा. उन्होंने कांग्रेस के धरना-प्रदर्शन को लेकर कहा कि ये ऐतिहासिक होगा.

नवगठित कार्यकारिणी के सदस्यों से संगठन को मजबूत बनाने का किया आह्वानः
अजय माकन ने पीसीसी की नवगठित कार्यकारिणी की बैठक के बारे में पत्रकारों को बताया कि बैठक में नए पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी देते हुए जिलों में जाकर संगठन को मजबूत करने का आह्वान किया गया है. इसके तहत सोमवार से सभी सदस्य अपने-अपने जिलों में जाएंगे. उन्होंने कहा कार्यकारिणी के सदस्यों के फीडबैक के बाद दो या तीन सप्ताह में जिलाध्यक्षों का पैनल भी बनाया जाएगा. उन्होंने बताया कि बैठक में निकाय चुनावों को लेकर भी मंथन किया गया और सभी सदस्यों को अपनी-अपनी जिम्मेदारियां सौंपी गई.

और पढ़ें