नगर निकाय चुनावों में जनता ने भाजपा को पूरी तरह से नकाराः अजय माकन

नगर निकाय चुनावों में जनता ने भाजपा को पूरी तरह से नकाराः अजय माकन

जयपुरः राजस्थान प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि नगर निकाय चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन कांग्रेस सरकार की नियत और नीतियों की सफलता को दर्शाती है. वहीं भाजपा को मिली परास्त से अनुमान लगाया जा सकता है कि जनता ने उन्हे पूरी तरह से नकार दिया. अजय माकन बुधवार को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस (पीसीसी) की बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे.

नगर निकाय चुनावों में बीजेपी को जनता ने नकाराः
इस दौरान प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि नगर निकाय चुनावों में कांग्रेस को अच्छी सफलता मिली है जो सरकार के प्रति लोगों की सोच और पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत को दर्शाती है. वहीं नगर निकाय चुनावों में बीजेपी को जो पराजय का सामना किया है उससे उन्हे समझ जाना चाहिए की लोगों ने उन्हे पूरी तरह से नकार दिया है. उन्होंने भाजपा के उस दावे को भी खारिज किया जिसमें बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीष पूनिया द्वारा कहा गया था कि निकाय चुनावों में उसी पार्टी की जीत होती है जो सत्ता में मौजूद होती है. उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब कांग्रेस पार्टी को निकाय चुनावों में इतनी बड़ी सफलता मिली है. उन्होंने कहा कि इस बार बीजेपी पार्टी जहां मजबूत थी वहां भी कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है.

पीसीसी पदाधिकारियों से मांगे नामः
कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने इस दौरान पहले हुई बैठकों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आज हमारी दो अहम बैठकें हुई, जिसमें पहले सीएमआर और पीसीसी की बैठक शामिल हैै. बैटक में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर पीसीसी पदाधिकारियों को एक परफॉर्मा दिया गया है जिसमें वे उन लोगों के नाम दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि पीसीसी पदाधिकारियों से जिला स्तर से 8 - 9 फरवरी तक नाम देने को कहा गया है. पदाधिकारियों स्थानीय नेताओं से चर्चा कर उनके नाम दे सकते हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि मार्च के पहले सप्ताह में जिला स्तर पर नियुक्तियों का काम पूरा कर लिया जाएगा. 

मंत्री परिषद का विस्तार जल्दः
अजय माकन राजस्थान में मंत्री परिषद विस्तार विस्तार को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मंत्रिपरिषद विस्तार को लेकर चर्चा की गई है. लेकिन बजट सत्र और आगामी विधानसभा उप चुनावों को लेकर मंत्री परिषद विस्तार नहीं किया जाएगा. उन्होंने आश्वासन दिया की राजस्थान में जल्द ही मंत्री परिषद का विस्तार किया जाएगा. इस दौरान पीसीसी अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा भी उनके साथ मौजूद रहे.

और पढ़ें