अजय पाल सिंह बने बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष, फर्स्ट इंडिया ने की उनसे खास बातचीत

अजय पाल सिंह बने बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष, फर्स्ट इंडिया ने की उनसे खास बातचीत

अजय पाल सिंह बने बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष, फर्स्ट इंडिया ने की उनसे खास बातचीत

जयपुर: भाजपा नेता अजयपाल सिंह को प्रदेश उपाध्यक्ष की बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. अब तक पार्टी में कई भूमिका निभा चुके सिंह इस नई भूमिका को लेकर आशान्वित है और प्रदेश भर में संगठन को प्रदेश स्तर पर जी जान से जोड़ना अपना तात्कालिक लक्ष्य बताते हैं. हमारे वरिष्ठ संवाददाता डॉक्टर ऋतुराज शर्मा ने उनसे खास बातचीत की.  

प्रश्न-सबसे पहले आपको बहुत बहुत बधाई...! इस नई जिम्मेदारी को लेकर क्या चुनौती मानते हैं?

उत्तर-सबसे पहले तो मैं केन्द्रीय संगठन का बहुत बहुत आभारी हूं. प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महामंत्री का आभार जताता हूं. मैं आभारी हूं कि संगठन ने मुझे इस लायक समझा और यह बड़ी जिम्मेदारी दी. इसके बाद मेरी बहुत बड़ी जिम्मेदारी है.पार्टी के प्रति. मैं पार्टी के लिए जितना ज्यादा हो सके,काम करूंगा.  मैं 1988 से पार्टी में हूं और पार्टी ने मुझे पद भी दिए और मान-सम्मान भी दिया है. अब मेरी बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि इस नई भूमिका को निभाते हुए संगठन को ऑल राजस्थान लेवल पर जी जान लगाकर जोडूं. 

Horoscope Today, 2st August 2020: शुक्र ने किया मिथुन राशि में प्रवेश, जानिए किनके पास होगा गाड़ी, बंगला और पैसा

प्रश्न-केन्द्रीय नेतृत्व ने इस भूमिका के लिए कैसे उपयुक्त माना?
उत्तर-मैं पांच साल तक नगर निगम में पार्षद रहा. फिर पांच साल भवन निर्माण समिति में चेयरमैन रहा. उसके बाद तीन साल हाउसिंग बोर्ड चेयरमैन रहा और प्रदेश कार्यकारिणी का 15 साल सदस्य रहा. व्यापार प्रकोष्ठ का अध्यक्ष रहा हूं. इन जिम्मेदारियों को देखते हुए पार्टी ने मुझे इस लायक समझा जिसका मैं बहुत आभारी हूं. केन्द्रीय नेतृत्व व प्रदेश संगठन ने मुझ पर विश्वास रखा और विश्वास रखकर ही यह नई जिम्मेदारी दी है. आज करीब 32 साल हो गए मुझे पार्टी से जुड़े हुए। जिस पद पर भी पार्टी ने मुझे रखा है मैंने उसे निभाया है.इस बात को दुनिया भी जानती है. और यही कारण है कि सारी पार्टी मुझ पर विश्वास करती है. लेकिन यह सब चीजों के बाद भी मैं आपको यह बात कहता हूं कि मेरे लिए बहुत यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. मुझे संगठन के लिए जी-जान से काम करना है.किया भी है और करता रहूंगा. 

प्रश्न-आपने संगठन में तमाम तरह की जिम्मेदारियां निभाई हैं,वह जिम्मेदारी और आज जो पद मिला है उनमें किस तरह अलग मानते हैं और उसे कैसे निभाएंगे?

उत्तर -अब मेरी जो जिम्मेदारी है वह संगठन के प्रति है। मुझे सारी जगह जाकर.पूरे राजस्थान में जाकर संगठन को जोड़ना है.हमारे जितने भी कार्यकर्ता हैं उन्हें एक करना है और अगला जो भी कार्यक्रम पार्टी हमको देगी उसे तन-मन-धन से लगकर पूरा करना है. 

प्रश्न-अभी सियासी संकट है जिसमें भाजपा पर बार-बार आरोप लग रहे हैं कि हॉर्स ट्रेडिंग हो रही है.विधायकों की खरीद फरोख्त हो रही है. केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह पर आरोप लग रहे हैं,फोन टेपिंग हो रही है इन तमाम बातों को कैसे देखते हैं और कांग्रेस के इन आरोपों का आपके पास क्या जवाब है?

2 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त, आज के दिन जन्मे जातक होते हैं परोपकारी और गुणवान

उत्तर-मैं नहीं मानता कि कोई होर्स ट्रेडिंग हो रही है. जिस तरह के आरोप लग रहे हैं इनको भी मैं नकारता हूं. ऐसा कुछ भी नहीं है.

प्रश्न-सियासी संकट के बारे में क्या कहेंगे.फ्लोर टेस्ट होगा क्या और सरकार बचेगी क्या?

उत्तर-फ्लोर टेस्ट तो होगा.करेंगे भी. मुझे जो दिख रहा है कि सरकार संकट में है. 

प्रश्न-कार्यकर्ताओं की संगठन में मुख्य भूमिका रहती है उन्हें कैसे पुश करेंगे और मोटिवेट करेंगे और कैसे संरचनात्मक बदलाव का हिस्सा बनते हुए जो विरोध के स्वर हैं सरकार के खिलाफ.कैसे उभारेंगे उसे क्या कोई रणनीति है?

उत्तर-जैसा निर्देश पार्टी हमें देगी.उसी हिसाब से हम काम करेंगे.

प्रश्न-अभी पार्टी आलाकमान,प्रदेश अध्यक्ष से आपने बात की होगी.क्या कोई निर्देश मिले हैं?
उत्तर-मेरे ख्याल में कल हमें बुलाया जाएगा और जो निर्देश हमें दिया जाएगा उसकी पालना की जाएगी.

प्रश्न-आगे की क्या कार्ययोजना है प्रदेश उपाध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका को कैसे देखते हैं क्या कोई आंदोलन या अन्य गतिविधियों को कैसे चलाएंगे?

उत्तर-हमारा मुख्य काम है कार्यकर्ताओं को जोड़ना जो पार्टी निर्देश देगी उसके हिसाब से सारे काम करेंगे.

और पढ़ें