Ajmer: अज्ञात कारणों के चलते युवक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

ब्यावर(अजमेर): शहर के कॉलेज रोड़ स्थित नेहरू नगर निवासी एक युवक ने गुरुवार सुबह छत पर बने कमरे के भीतर फांसी फंदा लगा लिया. जानकारी के बाद परिजनों ने क्षेत्रवासियों की मदद से युवक को फंदे से नीचे उतारकर उसे राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय पहुंचाया. जहां पर चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. 

घटना की जानकारी के बाद सिटी थाना पुलिस ने एकेएच पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया. इसके बाद सिटी थाने के दीवान रफीक खान ने परिजनों की और से दी गई तहरीर के आधार पर पंचनामा बनाकर शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद लाश अंतिम संस्कार हेतु परिजनों के सुपुर्द की. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. 

घटना के समय मनीष कमरे में अकेला:

जानकारी के अनुसार नेहरू नगर निवासी मनीष पुत्र नेमीचंद लखन ने गुरुवार सुबह अपने कमरे में छत के पंखे के कुंदे पर फांसी का फंदा बनाकर उस पर लटक गया. घटना के समय मनीष कमरे में अकेला ही था. थोड़ी ही देर बाद जब उसकी पत्नी छत पर पहुंची और कमरे के भीतर फंदे पर लटके मनीष को देखा तो उसने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया. चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन और आसपास के लोग छत पर पहुंचे. मनीष को फंदे से उतारकर हाथो-हाथ एकेएच पहुंचा. जहां पर चिकित्सकों ने उसका स्वास्थ्य परीक्षण कर उसे मृत घोषित कर दिया.