Live News »

अलास्का एयरलाइंस के विमान ले उड़ा चोर, ​कुछ ही दूरी पर हुआ क्रैश

अलास्का एयरलाइंस के विमान ले उड़ा चोर, ​कुछ ही दूरी पर हुआ क्रैश

सिएटल। अमेरिका के सिएटल में शुक्रवार को एक अजीबो-गरीब वाकया सामने आया है। यहां के सिएटल टैकोमा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एक चोर अलास्का एयरलाइंस के विमान को उड़ाकर ले गया, हालांकि, कुछ देर बाद ही विमान क्रैश हो गया। गनीमत रही कि हादसे के विमान में आरोपी शख्स के अलावा कोई और सवार नहीं था। फिलहाल, यह पता नहीं चल पाया है कि विमान लेकर भागने वाला शख्स जिंदा बचा है या नहीं।

कंपनी ने घटना की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, हमें होरिजोन एयर Q-400 विमान के बिना इजाजत किसी शख्स द्वारा उड़ाकर ले जाने की सूचना मिली है, इस विमान ने स्थानीय समयानुसार शाम 8 बजे सिएटल टैकोमा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी और पीयर्स काउंटी के केट्रोन आइलैंड के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हम यह पता करने कि कोशिश कर रहे हैं उसमें कौन सवार था।

विमान के उड़ने की खबर मिलते ही दो फाइटर जेट्स F-15 ने करीब 50 किलोमीटर दूर तक विमान का पीछा भी किया। लेकिन, विमान हादसे का शिकार हो गया। विमान को उड़ाने वाले व्यक्ति की पहचान रिक के तौर पर हुई है, वह पेशे से मकैनिक है। रिक ने उड़ान भरने के बाद एयर कंट्रोल टावर के कर्मचारी से पूछा था कि क्या तुम्हें लगता है कि अगर मैं विमान को सफलतापूर्वक लैंड करवा लूं तो अलास्का एयरलाइंस मुझे पायलट की नौकरी दे देगी। 

और पढ़ें

Most Related Stories

Open Covid-19