Live News »

चंद रुपयों का लालच देकर नौनिहालों से मंगवाई जा रही शराब 

चंद रुपयों का लालच देकर नौनिहालों से मंगवाई जा रही शराब 

खानपुर (झालावाड़)। मयखाने पर तो शराबी ही जाया करते हैं, मगर झालावाड़ जिले के खानपुर क्षेत्र की पिपलाज पंचायत में एक ठेके पर नजारा कुछ और ही है। शराब के ठेके से नौनिहालों को पैसे देकर शराब मंगवाई जा रही है। चंद रुपए पाने के खातिर नौनिहाल शराब ठेके की और पहुंच रहे हैं और नशे के इस दलदल में अपना भविष्य दांव पर लगा रहे हैं। 

दरअसल खानपुर थाना क्षेत्र के महज 2 किलोमीटर दूर पिपलाज पंचायत में ठेका शराब दुकान पर शराबियों को शराब की बोतल लेने के बजाय नौनिहालों से शराब खरीदने का मामला सामने आया। नौनिहाल 5-10 रुपये प्रलोभन के चलते कपड़ों में शराब छुपाकर शराबियों को लाकर दे रहे हैं। पंचायत के वार्ड संख्या दो के पंच महेंद्र कुमार सुमन ने बताया कि सवेरे-शाम के समय चांदखेड़ी मार्ग पर स्थित शराब की दुकान पर शराबियों के जमावड़े के चलते ग्रामीण परेशान हैं। बीते लंबे समय से जिला प्रशासन को कई बार धरना प्रदर्शन कर विरोध करने के बावजूद भी ठेका शराब नहीं हटाया जा रहा। शराबी आए दिन शराब पी कर उत्पात मचाते हैं। जिससे ग्रामीण महिलाओं के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

गोलियाखेड़ी गांव की परेशान महिलाओं ने शराब ठेके की परेशानी के चलते कहा है कि आगामी सत्र में 1 अप्रैल के बाद शराब ठेका नहीं हटाया गया तो वे लोकसभा चुनाव में मतदान बहिष्कार करेंगी। 

... खानपुर संवाददाता सलीम साहिल की रिपोर्ट

और पढ़ें

Most Related Stories

कलयुगी बाप ने अपनी ही नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार

कलयुगी बाप ने अपनी ही नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार

खानपुर-झालावाड़: रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना ने ना केवल झालावाड़ जिले को, बल्कि पूरे पनवाड़ क्षेत्र को झकझोर कर दिया है. जहां एक बाप द्वारा अपनी नाबालिग बेटी को हवस का शिकार बनाने का मामले सामने आया है. मामले में बेटी ने पिता पर बार-बार अस्मत लूटने का आरोप लगाया गया है.

3 बार दुष्कर्म:
दरअसल पनवाड़ थाना क्षेत्र में एक क्रूर पिता ने बेटी को अकेली घर पर देखकर बन्द कमरे में उसको हवस का शिकार बनाया. उसने ऐसा एक बार नहीं, बल्कि 3 बार दुष्कर्म किया है. तहरीरी रिपोर्ट के अनुसार पीड़ित बेटी ने जब घर पर मां के पहुचने पर आपबीती सुनाने सुनाई तो मामा के साथ पनवाड़ थाने में पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई. जिससे यह मामला सामने आया. 

आज न्यायालय में पेशी:
पुलिस ने दुष्कर्मी पिता महेश सुमन को गिरफ्तार कर लिया है. 18 साल ने कम उम्र के कारण मामले में पोस्को एक्ट व 376 (2 N) में केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने बालिका का मेडिकल झालावाड़ के एसआरजी अस्प्ताल में कराया है तथा दुष्कर्मी पिता का खानपुर अस्पताल में मेडिकल करवाया गया. आरोपी को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा. 

... खानपुर से सलीम साहिल की रिपोर्ट 
 

अवैध बजरी से भरे डंपर ने लोडिंग ऑटो को मारी टक्कर, दो गंभीर घायल

अवैध बजरी से भरे डंपर ने लोडिंग ऑटो को मारी टक्कर, दो गंभीर घायल

खानपुर: खानपुर में झालावाड़ बारां मेगा हाईवे पर मिनी सचिवालय के समीप अवैध बजरी से भरे डंपर ने लोडिंग ऑटो को टक्कर मारने से हादसे में दो गंभीर घायल हो गए. जिन्हें 108 एंबुलेंस से झालावाड़ अस्पताल में भर्ती कराया. हादसा इतना भीषण था कि वाहन को टोचन कर दोनों घायलों को बाहर निकाला गया.

अवैध बजरी से भरा ट्रक जप्त:
खानपुर थाना अधिकारी कमल चंद मीणा ने बताया कि समीपवर्ती के बडोरा गांव से सब्जी लेने आ रहे राधेश्याम व हेमराज ऑटो में सवार थे. मिनी सचिवालय के सामने तेज गति से आ रहे अवैध बजरी से भरे डंपर ने ऑटो को टक्कर मार दी. घायलों को खानपुर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद झालावाड़ रेफर किया. तथा अवैध बजरी से भरे ट्रक को खानपुर पुलिस स्टेशन में जप्त किया गया. तथा मामले की पड़ताल की जा रही है. 

... खानपुर-झालावाड़ से सलीम साहिल की रिपोर्ट 
 

VIDEO: झालावाड़ के खानपुर में ACB की कार्रवाई, 20 हजार की रिश्वत लेते हैड कांस्टेबल ट्रैप

VIDEO: झालावाड़ के खानपुर में ACB की कार्रवाई, 20 हजार की रिश्वत लेते हैड कांस्टेबल ट्रैप

झालावाड़: प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी एक्शन मोड में है और लगातार बड़े ट्रैप कर रही है. वहीं आज झालावाड़ एसीबी टीम ने आज एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. टीम ने खानपुर थाने के हैड कांस्टेबल रमेश चंद्र को ₹20 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा. आरोपी हैड कांस्टेबल ने यह रिश्वत धारा हटाने व दर्ज प्रकरण में कार्रवाई के लिए मांगी थी. 

झालावाड़ एसीबी के एएसपी भवानीशंकर मीणा ने बताया कि खानपुर थाना क्षेत्र के खड़ावदा गांव के परिवादी जगदीश सुमन ने एसीबी को शिकायत दी थी. शिकायत में बताया कि उसकी मां के द्वारा खानपुर थाने में चार आरोपियों के खिलाफ दर्ज कराए गए प्रकरण को लेकर रिश्वत मांगी गई. खानपुर थाने में तैनात हैड कांस्टेबल रमेश चंद्र ने मामले में कार्रवाई करने और परिवादी की मां-बहन-स्वयं के विरुद्ध दर्ज प्रकरण में धारा 354 हटाने की एवज में उनसे ₹20 हजार रूपये की रिश्वत की मांग की. इस शिकायत पर झालावाड़ एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया व आज खानपुर थाने के पास आरोपी हैड कॉस्टेबल रमेशचंद्र को ₹20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा, फिलहाल खानपुर थाना में झालावाड़ एसीबी टीम की कार्यवाही जारी है. 

... खानपुर से संवाददाता सलीम साहिल की रिपोर्ट

पंचायत समिति खानपुर की 38 पंचायतों के लिए निकाली गई लॉटरी

पंचायत समिति खानपुर की 38 पंचायतों के लिए निकाली गई लॉटरी

झालावाड़: पंचायत समिति खानपुर की 38 पंचायतों में आगामी चुनावों के लिए मिनि सचिवालय पर एसडीएम प्रमोद कुमार सिंधंव के आतिथ्य में लॉटरी निकाली गई. आरक्षण की लाटरी निकली तो कई लोगों के सपने टूटे. पिछली बार जो सरपंच बने उनमे से कई बाहर हो गए. खानपुर ग्राम पंचायत में सामान्य वर्ग की महिला चुनाव लड़ेगी. 

चुनाव प्रभारी प्रमोद गोड़ ने बताया कि अनुसूचित जाति पुरूष वर्ग में 4 पंचायतों में सोजपुर, बिशनखेडी, हरीगढ, बैसार है. अनुसूचित जाति महिला वर्ग में 3 पंचायतों में गाडरवाडा डूंडी, कंवरपुरा मंडवालान, जोलपा. वहीं अनुसूचित जनजाति पुरूष वर्ग में 3 पंचायतों में करनवास, बोरदामऊ व बरेडा है. इसके अलावा अनुसूचित जनजाति महिला वर्ग में 3 पंचायतों में भगवानपुरा, बाघेर, लीमी है. 

3 पंचायतों मे अन्य पिछडा पुरूष वर्ग लायफल, पखराना, शिवनगर ढाणी. 3 पंचायतों में अन्य पिछडा महिला वर्ग में दहीखेडा, डोबडा, मुण्डला. शेष 10 पंचायतों में सामान्य जाति की महिला वर्ग में अकावद खुर्द, धानोदा कलां, गाडरवाडा नूरजी, कवल्दा, तारज, जरगा, खानपुर, खेडा, सूमर, मरायता तथा 9 पंचायतों में अनारक्षित वर्ग में मालनवासा, खंडी, मोडी, पनवाड, पिपलाज, सारोला कलां, गोलाना, सरखंडिया, आकोदिया पंचायत मे लाटरी द्वारा इन ग्राम पंचायतों में सरपंचो की सीट का निर्धारण किया गया. 38 पंचायतों के 412 वार्डों की आरक्षण लाटरी निकाली. इस मौके पर तहसीलदार राजेन्द्र कुमार मीणा, बीडीओं सुधीर पाठक, विधायक नरेन्द्र नागर, पीसीसी सदस्य सुरेश गुर्जर तथा राजनैतिक दलों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सहित उपस्थित थे. 

... खानपुर से संवाददाता सलीम साहिल की रिपोर्ट

स्कूली बस का स्टेरिंग हुआ फैल, ड्राईवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

स्कूली बस का स्टेरिंग हुआ फैल, ड्राईवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

खानपुर (झालावाड़): निजी विद्यालयों की स्कूली बसों के निर्धारित मापदंड के अनुसार संचालित नहीं होने से नोनिहालों की जान जोखिम में डाली जा रही है. परिजन स्कूली बस में अपने बच्चों को भेज तो देते हैं, मगर वे सुरक्षित नहीं है. इस तरह के मामले ज्यादातर ग्रामीण अंचल में सामने आते हैं. ऐसा ही एक मामला झालावाड जिले के बकानी कस्बे में सामने आया, जहां स्कूली बस का स्टेरिंग फैल हो गया.

दरअसल आज झालावाड जिले के बकानी कस्बे में स्थित शिव ज्योति चिल्ड्रन स्कूल की बाल वाहिनी का भालता मार्ग बावडीखेडा के समीप अचानक स्टेरिंग फैल हो गया. जिसके कारण बस खाई में गिरते-गिरते ड्राईवर की सूझ बूझ से बच गई. जब परिजनों को सूचना मिली तो मौके पर पहुंचे. बस में ना तो मेडिकल किट थी और ना ही कोई निधारित मापदंड के अनुसार अन्य सुविधाएं बस में उपलबध थी. जबकि बस के अन्दर क्षमता से अधिक बच्चे बैठे हुए थे. 

गौरतलब है कि विगत वर्षों में इसी मार्ग पर स्कूली बस के हादसे मे 5 बच्चों की मौत हो गई थी. परिजनों ने आरोप है कि शिक्षा व परिवहन विभाग द्वारा नियमों की पालना नहीं करवाने से नोनिहालों की जिन्दगी से खिलवाड़ हो रहा है. उनका कहना है कि जब नियमों की पालना करवाने वाले मौन रहेंगे तो फिर नोनिहालों की सुरक्षा का जिम्मेदार कौन होगा. 

... खानपुर से सलीम साहिल की रिपोर्ट  

Open Covid-19