स्वाइन फ्लू को लेकर जिले में अलर्ट जारी

स्वाइन फ्लू को लेकर जिले में अलर्ट जारी

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में नये वर्ष के शुरू में स्वाइन फ्लू के 4 मरीज सामने आये हैं। जिसमें से एक की देर रात्रि में मौत हो गई। ब्यावर निवासी राजेन्द्र सिंह की देर रात्रि में मौत हो गयी। राजेन्द्र सिंह 31 दिसम्बर को मित्तल अस्पताल में भर्ती हुए थे जहाँ से उन्हें अजमेर के जेएलएन अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया और कल देर रात्रि में मौत हो गयी।

राजकीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के के सोनी ने गुरुवार को बताया कि अजमेर में स्वाइन फ्लू के मरीजों के सामने आने के बाद जिले में अलर्ट जारी करते हुए चिकित्सक टीमों के माध्यम से सर्वे शुरू करा दिया गया है। जिले के स्वास्थ्य केंद्रों को सघन निगरानी तथा स्वाइन फ्लू वाले मरीजों को तुरंत जिलास्तर के अस्पताल में रैफर किये जाने के निर्देश दिये गये है। 

डॉ. सोनी ने बताया कि अजमेर जिले के किशनगढ़ के सुरसुरा गांव की एक महिला स्वाइन फ्लू से पीड़ित पाई गई जबकि 3 अन्य इसके संदिग्ध मरीजों को जवाहरलाल नेहरु चिकित्सालय के संक्रामक रोग वार्ड में भर्ती किया गया है। वही के के सोनी ने लोगों से अपील की है कि मौसमी बीमारियों पर लापरवाही न बरते और तुरंत नजदीकी चिकित्सालय में अपनी जांच कराए।

और पढ़ें