Live News »

VIDEO- Corona Impact: सभी स्मारक, नेशनल पार्क, सफारी, मेले बंद, 10 लाख से ज्यादा लोग हुए बेरोजगार

जयपुर: प्रदेश के पर्यटन पर आखिर कोरोना सी लग ही गई. कोरोना वायरस की दहशत के बीच राज्य सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए प्रदेश के सभी किले, महल, स्मारक, नेशनल पार्क, सफारी, मेले और उत्सव तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए हैं. अब 31 मार्च से पहले इनमें कोई भी पर्यटक गतिविधि नहीं होगी. 

MP का सियासी ड्रामा जारी, बागी विधायकों से मिलने पहुंचे दिग्विजय सिंह हिरासत में 

प्रदेश में पर्यटकों की गतिविधि पूरी तरह से ठप:
कोरोना वायरस से मानव जाति को सिर्फ जानकारी खतरा नहीं है बल्कि रोजी रोटी को भी खतरा हो गया है. कोरोना की चपेट में आकर चरमराए पर्यटन उद्योग की हालत इतनी खराब हो गई है कि अकेले राजस्थान की बात करें तो करीब 10 लाख से ज्यादा लोग अचानक बेरोजगार हो गए हैं. कोरोना की बढ़ती दहशत के बीच राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी किले, महल, स्मारक, नेशनल पार्क, सफारी, मेले, उत्सव और तमाम इवेंट को 31 मार्च तक के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. इस फैसले के बाद प्रदेश में पर्यटकों की गतिविधि पूरी तरह से ठप हो गई है और जो देशी और विदेशी सैलानी राजस्थान में थे वह तुरंत प्रभाव से अपने घरों की ओर जाने के लिए निकल पड़े हैं. दरअसल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना की गंभीरता को देखते हुए उच्च स्तरीय बैठक बुलाकर प्रदेश में 50 या उससे अधिक लोगों के एक साथ एकत्र होने पर 31 मार्च तक प्रतिबंध लगाने का फैसला किया था. इसके बाद से ही आज वन और पर्यटन विभाग ने भी बैठक कर प्रदेश में पर्यटक गतिविधि तुरंत प्रभाव से बंद करने का फैसला किया. सरकार के इस फैसले के बाद विश्व विरासत में शुमार आमेर सहित प्रदेश के सभी 6 हिल फॉर्ट्स, संग्रहालय और सभी पूरा स्मारक बंद कर दिए गए हैं. 

VIDEO: कोरोना वायरस की दहशत से रेल और हवाई यातायात पर असर, यात्रीभार में गिरावट 

घरेलू पर्यटकों ने भी राजस्थान से अपनी तमाम बुकिंग रद्द करवा दी: 
प्रदेश में छोटे-बड़े 700 से अधिक होटल हैं जिनमें पिछले एक पखवाड़े में बुकिंग 80 फ़ीसदी से सीधे 10 से 15 फ़ीसदी के स्तर पर आ गई है. ट्रैवल एजेंट्स और टूर ऑपरेटर के पास तमाम बुकिंग रद्द हो चुकी हैं. विदेशी ही नहीं घरेलू पर्यटकों ने भी राजस्थान से अपनी तमाम बुकिंग रद्द करवा दी हैं. पैलेस ऑन व्हील्स के सत्र के शेष सात फेरे रद्द कर दिए गए हैं. राजस्थान दिवस समारोह, मेवाड़ उत्सव, गणगौर उत्सव रद्द करने का फैसला किया है. इससे पहले होली उत्सव और विल्डरनेस कांग्रेस रद्द किए जा चुके हैं. आमेर में लाइट एंड साउंड शो, कुंडा में हाथी सफारी, जयगढ़, नाहरगढ़, हवा महल, जंतर मंतर, अल्बर्ट हॉल, जंतर-मंतर, ईसर लाट, विद्याधर का बाग, सिसोदिया रानी गार्डन सहित तमाम स्मारक बंद किए गए हैं. रणथंभौर, सरिस्का, मुकंदरा, भरतपुर में घना, कुंभलगढ़, चित्तौड़, झालाना लेपर्ड सफारी को भी बंद किया गया है.

होटल इंडस्ट्री धड़ाम से नीचे आ गिरी: 
प्रदेश में पर्यटक गतिविधि बंद किए जाने से ट्रैवल ट्रेड को भारी नुकसान हुआ है और आशंका जताई जा रही है कि प्रदेश में टूरिज्म इंडस्ट्री से जुड़े 10 लाख से अधिक लोग बेरोजगारी की हालत में आ गए हैं. अग्रिम बुकिंग रद्द होने से जो इवेंट होने के लिए पूरी तरह तैयार थे वह रद्द हो गए हैं और आयोजकों को करोड़ों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है. होटल इंडस्ट्री धड़ाम से नीचे आ गिरी है, बुकिंग सर्व काली न्यूनतम स्तर पर आ गई है. राजधानी के जो स्मारक पर्यटकों से आबाद रहते थे उन पर कोरोना कर्फ्यू दिखाई दे रहा है पर्यटकों के परिवहन से जुड़े टैक्सी ड्राइवर, जिप्सी संचालक और हाथी गांव में पल रहे हाथी और महावतों के सामने भी रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. जो वेंडर और होकर छोटे-छोटे सामान बेचकर अपने घर पर 2 जून की रोटी का इंतजाम करते थे उनके चेहरे पर निराशा के भाव साफ देखे जा सकते हैं. 

कोरोना वायरस से जुड़ी बड़ी राहत की खबर, कोरोना से पीडित रहे दो मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज

अरबों रुपए का व्यवसाय चौपट हुआ:
कोरोना का कहर इस कदर टूटा है कि प्रदेश के पर्यटन उद्योग पर 'कोरोना सील' लग गई है. लाखों लोग बेरोजगार हुए हैं, अरबों रुपए का व्यवसाय चौपट हुआ है और ऐसी कोई उम्मीद नहीं कि अगले 1 साल में भी पर्यटन उद्योग वापस अपने पैरों पर खड़ा हो पाएगा. इंसान तो इंसान उससे जुड़े हर पहलू को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है. उम्मीद की जानी चाहिए कि कुदरत की मेहर होगी और कोरोना से जल्दी ही देश दुनिया को छुटकारा मिलेगा. 

और पढ़ें

Most Related Stories

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 11 मरीजों की मौत, रिकॉर्ड 716 नये केस,जोधपुर में सर्वाधिक 183 पॉजिटिव मिले

जयपुर: राजस्थान में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 716 नए पॉजिटिव मरीज सामने आये है. जबकि 11 मरीजों की कोरोना की वजह से मौत हो गई है. अब तक राजस्थान में कोरोन की चपेट में आने से 472 मरीजों की मौत हो चुकी है. जबकि कुल मरीजों की संख्या 21 हजार 404 पहुंच गई है. हालांकि 16 हजार 575 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके है. जिनमें से 16 हजार 202 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. 

जोधपुर में मिले 183 सर्वाधिक मरीज:
पाली में 3, जयपुर और जोधपुर में 2-2, भरतपुर,धौलपुर,जालोर और नागौर में 1-1 मरीजों की मौत हो गई. जबकि जोधपुर में सर्वाधिक 183 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. अजमेर 15, अलवर 39 , बांसवाड़ा 1, बाड़मेर 47, भरतपुर 18, भीलवाड़ा 2, बीकानेर 112 , बूंदी 1, चूरू 2, दौसा 2,  धौलपुर 12, डूंगरपुर 9, श्रीगंगानगर 4, हनुमानगढ़ 23, जयपुर 71 ,जैसलमेर 1, जालोर 37, झुंझुनूं 5, कोटा 8, नागौर 45, पाली 9, 
राजसमंद 2, सवाई माधोपुर 3,सीकर 25, सिरोही 30, टोंक 1, उदयपुर 3 और दूसरे राज्य के 6 मरीज पॉजिटिव मिले. 

लंबे समय तक स्थगित रह सकते है आईपीएल मैच, IPL जयपुर से बाहर ले जाने के खिलाफ याचिका निस्तारित

जयपुर में बढ़ता कोरोना का ग्राफ:
प्रदेश की राजधानी जयपुर में कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 71 पॉजिटिव केस चिन्हित किए गए है. जौहरी बाजार में एक ही मकान में 6 कोरोना पॉजिटिव मिले है. SMS अस्पताल के 3 चिकित्सक भी कोरोना की चपेट में आ गए है.

सोमवार को सामने आए 524 नए पॉजिटिव केस: 
इससे पहले सोमवार को प्रदेश में 5 मरीजों की मौत हो गई. जबकि 524 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. अजमेर में दो, जयपुर में एक, नागौर में एक और राज्य से बाहर के एक मरीज की मौत हो गई. जबकि सर्वाधिक 80 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाली में मिले है. अजमेर- 28, अलवर- 55, बाड़मेर- 25, भरतपुर- 65 पॉजिटिव, भीलवाड़ा- 2, बीकानेर- 26, दौसा- 5, धौलपुर- 11 पॉजिटिव, डूंगरपुर- 7, हनुमानगढ़- 4, जयपुर- 47,जालोर- 58 पॉजिटिव, झुंझुनूं- 9,जोधपुर- 25, करौली- 3, कोटा- 9, नागौर- 21 पॉजिटिव, राजसमंद- 6,सवाई माधोपुर- 4, सीकर- 8, सिरोही- 9, टोंक- 1 पॉजिटिव, उदयपुर- 10,BSF- 1 और दूसरे राज्य के 5 मरीज पॉजिटिव मिले. 

VIDEO: कोरोना का प्रदेश कांग्रेस की गतिविधियों पर असर, सेवादल की प्रदेश कार्यकारिणी को नहीं मिली मंजूरी

कल से शुरू होगी एलडीसी की काउंसलिंग, विभाग ने सभी तैयारियां की पूर्ण

कल से शुरू होगी एलडीसी की काउंसलिंग, विभाग ने सभी तैयारियां की पूर्ण

जैसलमेर: जिले में शिक्षा विभाग द्वारा कनिष्ठ सहायक के पद पर 2018 की सीधी भर्ती में चयन के बाद जिला आवंटन होने पर आगामी 8 से 10 जुलाई तक काउंसलिंग आयोजित कर चयनित अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग दी जाएगी. राबाउमावि जैसलमेर में 8 से 10 जुलाई तक आयोजित काउंसलिंग में 133 चयनित अभ्यर्थी भाग लेंगे. यह पहला मौका होगा जब शिक्षा विभाग में कनिष्ठ लिपिकों के सभी पद भर जाएंगे. इन चयनित अभ्यर्थियों को शिक्षा विभाग के कार्यालयों तथा विद्यालयों में ज्वाइनिंग दी जाएगी. 

विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर: अभी राज्य सरकार का प्रयास, ना बदले प्रमोट का निर्णय- भंवर सिंह भाटी 

8 से 10 जुलाई तक काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा: 
जैसलमेर में 133 चयनित अभ्यर्थियों के लिए 8 से 10 जुलाई तक काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा. काउंसलिंग में सुबह 8 से 10 बजे तक रजिस्ट्रेशन तथा उसके बाद अभ्यर्थी की काउंसलिंग होगी. 8 जुलाई को वरियता क्रमांक 1 से 45 तक में दिव्यांग, एकल महिला, पति-पत्नि पूर्व से राज्य सेवा, 9 जुलाई को वरियता क्रमांक 46 से 90 तक तथा 10 जुलाई को वरियता क्रमांक 91 से 133 तक की काउंसलिंग आयोजित की जाएगी. अगर 8 से शुरू हो रही काउंसलिंग में सभी चयनित अभ्यर्थी भाग लेते तो ऐसा पहली बार होगा जब शिक्षा विभाग में एलडीसी के सभी पद भर जाएंगे.

सांसद दिया कुमारी के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार 

शिक्षा विभाग में कनिष्ठ लिपिकों के 133 पद रिक्त:
इससे पहले शिक्षा विभाग में कर्मचारियों के पद खाली थे. जैसलमेर के शिक्षा विभाग में कनिष्ठ लिपिकों के 133 पद रिक्त है. जिसे अब काउंसलिंग के माध्यम से भरा जाएगा. प्रदेश के अलग अलग जिलों से 133 अभ्यर्थी जैसलमेर में काउंसलिंग करवाने आएंगे. इसके बाद शिक्षा विभाग द्वारा काउंसलिंग के आधार पर अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग दी जाएगी. 

विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर: अभी राज्य सरकार का प्रयास, ना बदले प्रमोट का निर्णय- भंवर सिंह भाटी

विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर: अभी राज्य सरकार का प्रयास, ना बदले प्रमोट का निर्णय- भंवर सिंह भाटी

बीकानेर: विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को लेकर प्रदेश के स्टूडेंट्स असमंजस की स्थिति में है. परीक्षा होगी या नहीं अभी इस पर स्थिति साफ नहीं हो रही है. इसी बीच उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के मद्देनजर परीक्षा नहीं कराने का फैसला लिया है. विद्यार्थियों का जीवन हमारे लिए अमूल्य है. ऐसे में अभी राज्य सरकार का प्रयास यह है कि प्रमोट का निर्णय ना बदले. साथ ही मंत्री भाटी ने कहा कि इसको लेकर हम UGC को भी कन्वींस करें. यह पूरा मामला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भी ध्यान में है. 

सांसद दिया कुमारी के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार 

यूजीसी ने जारी की एग्जाम को लेकर नई गाइडलाइन: 
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने विश्वविद्यालयों की फाइनल ईयर/सेमेस्टर की परीक्षाओं और शैक्षणिक कैलेंडर को लेकर सोमवार को नई गाइडलाइन जारी की. मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट के जरिये एकेडमिक गाइडलाइन जारी की. नये दिशानिर्देश के मुताबिक टर्मिनल सेमेस्टर के छात्रों का मूल्यांकन जो जुलाई के महीने में परीक्षाओं के माध्यम से किया जाना था, अब उनकी परीक्षाएं सितंबर -2020 के अंत तक आयोजित की जाएंगी.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 4 मौत, 234 नये पॉजिटिव केस, एक्टिव केस की संख्या बढ़कर हुई 4 हजार 137 

फाइल ईयर की परीक्षाओं का आयोजन होगा:
बता दें, यूजीसी ने पहले निर्णय लिया था कि विश्वविद्यालयों की फाइल ईयर की परीक्षाओं का आयोजन होना चाहिए. वहीं फर्स्ट ईयर के छात्रों को सेकंड ईयर में प्रमोट कर दिया जाएगा. उन्हें नंबर इंटरनल असेसमेंट के आधार पर दिए जाएंगे. 

 

...फर्स्ट इंडिया के लिए लक्ष्मण राघव की रिपोर्ट


 

MHRD की गाइडलाइन को फॉलो करेगा उच्च शिक्षा विभाग, फाइनल ईयर की फिर से होंगी परीक्षाएं !

MHRD की गाइडलाइन को फॉलो करेगा उच्च शिक्षा विभाग, फाइनल ईयर की फिर से होंगी परीक्षाएं !

जयपुर: राजधानी जयपुर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. उच्च शिक्षा विभाग MHRD की गाइडलाइन को फॉलो करेगा. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार फाइनल ईयर की परीक्षाएं फिर से होगी. हालांकि परीक्षाएं कब होगी इसको लेकर फिलहाल मंथन चल रहा है. इससे पहले कल देर रात MHRD ने निर्देश जारी किए थे. 

सांसद दिया कुमारी के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार 

यूजीसी ने जारी की एग्जाम को लेकर नई गाइडलाइन: 
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने विश्वविद्यालयों की फाइनल ईयर/सेमेस्टर की परीक्षाओं और शैक्षणिक कैलेंडर को लेकर आज नई गाइडलाइन जारी की. मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट के जरिये एकेडमिक गाइडलाइन जारी की. नये दिशानिर्देश के मुताबिक टर्मिनल सेमेस्टर के छात्रों का मूल्यांकन जो जुलाई के महीने में परीक्षाओं के माध्यम से किया जाना था, अब उनकी परीक्षाएं सितंबर -2020 के अंत तक आयोजित की जाएंगी.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 4 मौत, 234 नये पॉजिटिव केस, एक्टिव केस की संख्या बढ़कर हुई 4 हजार 137 

फाइल ईयर की परीक्षाओं का आयोजन होगा:
बता दें, यूजीसी ने पहले निर्णय लिया था कि विश्वविद्यालयों की फाइल ईयर की परीक्षाओं का आयोजन होना चाहिए. वहीं फर्स्ट ईयर के छात्रों को सेकंड ईयर में प्रमोट कर दिया जाएगा. उन्हें नंबर इंटरनल असेसमेंट के आधार पर दिए जाएंगे. 

तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही 15 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त

तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही 15 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त

डूंगरपुर: जिले में अवैध शराब के खिलाफ एसपी जय यादव द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत आज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस की जिला विशेष टीम और सदर थाना पुलिस ने तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही 15 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त करते हुए कंटेनर चालक को गिरफ्तार किया है. 

झालावाड़: 1500 रुपये के लिए युवक की चाकू मारकर हत्या 

चालक ने घरेलू सामान की बिल्टी दिखाई:  
सदर थाना अधिकारी कैलाश सोनी ने बताया कि अवैध शराब तस्करी की सूचना मिलने पर बीती रात नेशनल हाईवे 8 स्थित मोतली मोड़ के पास नाकेबंदी की गई. इस दौरान उदयपुर की ओर से आ रहे एक बंद कंटेनर को रोककर चालक से पूछताछ की गई तो उसने घरेलू सामान की बिल्टी दिखाई और कंटेनर में घरेलू सामान होना बताया.  

सांसद दिया कुमारी के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार 

पुलिस को कंटेनर में 201 कर्टन शराब मिली:
शक होने पर पुलिस ने कंटेनर की तलाशी ली तो उसमें राजस्थान में प्रतिबंधित हरियाणा निर्मित शराब भरी मिली जिस पर पुलिस ने हनुमानगढ़ निवासी चालक विष्णु कुमार को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही शराब से भरे कंटेनर को भी जब्त कर लिया. गिनती करने पर पुलिस को कंटेनर में 201 कर्टन शराब मिली जिसकी बाजार में कीमत करीब 15 लाख रुपये है. फिलहाल सदर थाना पुलिस ने आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

हवा में उड़ती आफत टिड्डियों को लेकर विभाग अलर्ट, अगस्त में पाकिस्तान के रास्ते देश में एंट्री करेगा करोड़ों टिड्डियों का दल

हवा में उड़ती आफत टिड्डियों को लेकर विभाग अलर्ट, अगस्त में पाकिस्तान के रास्ते देश में एंट्री करेगा करोड़ों टिड्डियों का दल

जैसलमेर: पाकिस्तान के रास्ते भारत आया टिड्डी दल फसलों को काफी नुकसान पहुंचा रहा है. खासतौर पर राजस्थान के कई जिलों में इनका असर सबसे ज्यादा है. कई किलोमीटर लंबे टिड्डी दल राजस्थान के आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में बार-बार हमला कर रहे हैं. टिड्डी दल के हमले से अब पाकिस्तान बॉर्डर से लगे राजस्थान के जिलों में किसानों पर आफत आ गई है. अब अगस्त में एक बार फिर पाकिस्तान के रास्ते कारोड़ों टिड्डियों का दल भारत में आ सकता है. राजस्थान कृषि विभाग के अनुसार जुलाई और अगस्त में टिड्डी दल के हमलों में बढ़ोतरी हो सकती है. मानसून का सीजन शुरू हो चुका है, और बारिश में टिड्डियां ज्यादा अंडे देती हैं. 

सांसद दिया कुमारी के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार 

अब तक 2 लाख हैक्टेयर फसल बर्बाद हो चुकी:  
टिड्डी दलों के हमले से अब तक 2 लाख हैक्टेयर फसल बर्बाद हो चुकी है. राजस्थान के कृषि विशेषज्ञों की मानें तो अब हमले ज्यादा बड़े और लगातार होंगे. इन हमलों से यदि प्रदेश की 10 प्रतिशत फसल भी बर्बाद हुई तो नुकसान का आंकड़ा लगभग 4 हजार करोड़ तक पहुंच सकता है. कृषि विशेषज्ञों एवं अधिकारियों की आशंका और अब तक हुए हमलों को ध्यान में रखते हुए टिड्डियों पर नियंत्रण के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं. केंद्र सरकार ने हेलीकॉप्टर से कीटनाशक स्प्रे कराने का प्रबंध किया है. वहीं राज्य सरकार जमीनी स्तर पर कीटनाशक का स्प्रे कराने के साथ ही अन्य आवश्यक कदम उठा रही है. फायर ब्रिगेड, ड्रोन व ट्रेक्टर का सहारा लेकर इन पर नियंत्रण का प्रयास किया जा रहा है. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 4 मौत, 234 नये पॉजिटिव केस, एक्टिव केस की संख्या बढ़कर हुई 4 हजार 137 

टिड्डी नष्ट करने के लिये हेलिकॉप्टर की मदद ली गई:
जैसलमेर में टिड्डी नियंत्रण अधिकारी राजेश कुमार व कृषि उपनिदेशक राधेश्याम नारवाल ने बताया कि जैसलमेर जिले में आज  टिड्डी नष्ट करने के लिये हेलिकॉप्टर की मदद ली गई. जैसलमेर जिले के धनाना क्षेत्र में 140 आर.डी क्षेत्र में हेलिकॉप्टर से कीटनाशक का स्प्रे कर 50 से ज्यादा हेक्टेयर क्षेत्र में टिड्डी नियंत्रण किया गया. इसके साथ ही जिले में रविवार को कुल 351 हेक्टेयर क्षेत्र मे टिड्डी नियंत्रण किया गया जिनमें पोकरण, डेलासर, एकां, अमीरों की बस्ती प्रमुख रूप से शामिल है. उन्होंने बताया कि जैसलमेर में 908 हेक्टेयर क्षेत्र में टिड्डी नियंत्रण की कार्यवाही की गई. जिले के मुल्ताना, फतेहगढ़, बांधा, ओला, सोढ़ाकर पोकरण, दूधिया आदि क्षेत्रों में हेलिकॉप्टर, ड्रोन, व्हीकल माउंटेन स्प्रेयर के जरिए टिड्डी नियंत्रण किया गया. 

झालावाड़: 1500 रुपये के लिए युवक की चाकू मारकर हत्या

झालावाड़: 1500 रुपये के लिए युवक की चाकू मारकर हत्या

भवानीमंडी(झालावाड़): भवानीमंडी के पचपहाड़ कस्बे में 1500 रुपये के लेनदेन को लेकर एक युवक ने दूसरे युवक के पेट में चाकू घोप कर हत्या कर दी और हत्यारा मौके से फरार हो गया. घटना की जानकारी के बाद मृतक को घायल अवस्था में परिजनों ने अस्पताल पहुंचाया जहां उपचार के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया. घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस उप अधीक्षक गोपीचन्द मीणा ने मामले की जानकारी लेकर टीमें गठित की जिन्होंने आरोपी की तलाश शुरू की और आरोपी को राउण्ड अप किया. 

सांसद दिया कुमारी के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार 

दोनों में रुपये को लेकर विवाद हो गया: 
पुलिस के अनुसार मृतक इकरार निवासी पचपहाड़ सब्जी बेचने का कार्य करता था. इसकी हत्या का आरोपी हरीश मेहर से दोस्ताना था. इस बीच इनके बीच दो हजार रुपये का लेनदेन हुआ था. इकरार ने आरोपी को रुपये जल्द ही देने का भरोसा दिलाया था लेकिन इस बीच दोनों में रुपये को लेकर विवाद हो गया और सोमवार रात को आरोपी हरीश मेहर ओर विष्णु मेहर निवासी पचपहाड़ मृतक इकरार के पास पहुंचे जहां रंजिश वश हरीश मेहर ने इकरार खान के चाकू घोप दिया. जिसकी उपचार के दौरान भवानीमंडी अस्पताल में रात को मौत हो गई. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 4 मौत, 234 नये पॉजिटिव केस, एक्टिव केस की संख्या बढ़कर हुई 4 हजार 137 

सांसद दिया कुमारी के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार

सांसद दिया कुमारी के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार

राजसमंद: सांसद दिया कुमारी का फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने के मामले में पुलिस ने आरोपी गौरव जोशी को गिरफ्तार किया है. राजनगर थाना पुलिस ने 9 माह पूर्व दर्ज इस मामले में जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की है. मामला 26 सितंबर 2019 का है और आरोपी गौरव जोशी उस समय भाजयुमो लोकसभा आईटी सेल का प्रभारी रहा है. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 4 मौत, 234 नये पॉजिटिव केस, एक्टिव केस की संख्या बढ़कर हुई 4 हजार 137 

छवि को धूमिल करने का आरोप: 
आरोपी गौरव जोशी ने एडमिन बनते हुए दिया कुमारी के नाम से fb अकाउंट बनाया था जिस पर एक अश्लील वीडियो डालने का आरोप है. जिसके बाद सांसद दिया कुमारी के निजी सचिव विकास चौधरी ने सांसद के छवि को धूमिल करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया था. राजनगर थाना अधिकारी प्रवीण टाक ने बताया कि मामले की जांच रिपोर्ट आने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू कर दी है. वहीं भाजयुमो कार्यकर्ता गौरव जोशी के गिरफ्तारी के बाद भाजपा में एक बार फिर गुटबाजी  की सुगबुगाहट तेज हो गई हैं. 

VIDEO: राजधानी जयपुर में विदेशों की तरह विकसित होगा मानसरोवर का सिटी पार्क, यह होगा पार्क में खास 

Open Covid-19