कोरोना को लेकर CMO में सर्वदलीय बैठक, सरकार द्वारा लिए गए फैसलों की दी गई जानकारी

कोरोना को लेकर CMO में सर्वदलीय बैठक, सरकार द्वारा लिए गए फैसलों की दी गई जानकारी

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना वायरस को लेकर सर्वदलीय बैठक ली. इस बैठक में कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा हुई. इसमें राजनीतिक दलों के नेता और धर्मगुरू मौजूद रहे. सीएम गहलोत ने सभी दलों के नेताओं को सरकार द्वारा अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी दी. सीएम गहलोत ने सभी दलों के नेताओं से जनता में ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैलाने की अपील की.

निगम चुनाव टालने के लिए हाईकोर्ट में बुधवार को होगी सुनवाई, सरकार के प्रार्थना पत्र समेत करीब 10 याचिकाए हुई दायर

संक्रमण को फैलने से रोकने की कवायद:
साथ ही उन्होंने ने किसी भी सूरत में संक्रमण को फैलने से रोकने की कवायद की. इस बात पर सभी दलों के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री के सुर में सुर मिलाया. इस बैठक में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, गुलाबचंद कटारिया, बलवान पूनिया, ACS रोहित कुमार सिंह DIPR आयुक्त महेंद्र सोनी, प्रमुख सचिव आयोजना अभय कुमार बैठक में मौजूद रहे. 

धर्म गुरुओं के साथ गहलोत की बैठक:
धर्म गुरुओं के साथ सीएम गहलोत ने बैठक की, जिसमें मोती डूंगरी मंदिर महंत कैलाश शर्मा, जयपुर गोविंददेव जी मंदिर के मानस गोस्वामी, अक्षरधाम के पुजारी, अजमेर दरगाह के कुछ खादिम बैठक पहुंचे. साथ ही CMO से विभिन्न धर्म गुरुओं के पास फ़ोन गया. सभी को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया गया. साथ ही बैठक में धर्म गुरूओं से मन्दिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च में सावधानी बरतने की अपील की. 

महर्षि अरविंद यूनिवर्सिटी में तोड़फोड और आगजनी, छात्रों ने​ किया नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन 

जागरूकता अभियान चलाने पर हुआ मंथन: 
बैठक में जागरूकता अभियान चलाने पर मंथन हुआ. साथ ही कोरोना वायरस को लेकर मीडिया में विज्ञापन देने पर सहमति बनी.  इससे पहले गहलोत ने कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक ली. उन्होंने भारत सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी और दिशा-निर्देशों के क्रम में प्रदेश में सभी सार्वजनिक स्थलों पर 50 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए हैं.

और पढ़ें