Alwar: मानसिक तनाव के चलते युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

अलवर: थाना क्षेत्र रणजीत नगर की रहने वाली एक एएनएम ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर राजीव गांधी सामान्य अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. जहां शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया. मृतक महिला एएनएम सुसाइड (Suicide) करने से पहले सुसाइड नोट लिखकर गई है.

महिला बीना शर्मा निवासी रंजीत नगर की रहने वाली थी और वह दौसा में मेडिकल विभाग में एएनएम के पद पर कार्यरत थी. उसने सुसाइड नोट में लिखा कि मैं बीना देवी शर्मा दुखी होकर बयान लिख रही हूं कि मुझे मेरा स्टाफ और पीचसी इंचार्ज लगातार परेशान करता रहता था. ड्यूटी में मुझे कोई सहयोग नहीं मिलता और ना ही मेरी जल्दी से ड्यूटी मंजूर होती थी. ना ही मेरे फोन का ड्यूटी टाइम पर कोई जवाब दिया जाता था. इसलिए मेरे परिवार जनों क्षमा करना में भगवान के घर जा रही हूं.

ईश्वर चरणों में स्थान दे और मेरे परिवार को किसी भी सरकारी जांच से परेशान ना करें. मेरी सभी को अंतिम राम-राम. तनाव के कारण मेरी मौत हो रही है. मृतक महिला के बेटे आशीष शर्मा ने बताया कि मेरी मां बीना देवी तालचिड़ी पीएचसी तहसील महुआ जिला दौसा में एएनएम के पद पर कार्यरत थी और और मेरी मां को स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी चिकित्सक लोकेश प्रजापत और अन्य स्टाफ परेशान करता था. इसी बात से प्रभाव में आकर उन्होंने आत्महत्या कर ली.

उन्होंने बताया कि जब मेरी मां ने घर में सुसाइड किया था उस समय में खुद अपने ससुराल गया हुआ था और मुझे ससुराल में जानकारी मिली की मां ने सुसाइड कर लिया है. पुलिस मृतक महिला का पोस्टमार्टम करवाने में लगी हुई है और मौत के कारणों की पुलिस जांच कर रही है. थाने के सहायक उप निरीक्षक शिवलाल ने बताया कि थाने पर सूचना मिली कि रंजीत नगर में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है.

पुलिस मौत के कारणों की जांच में जुटी:

इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला के शव को मोर्चरी में रखवाया. जहां पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया. उन्होंने बताया कि मृतका बीना देवी के बेटे आशीष शर्मा ने रिपोर्ट में बताया है कि वह एएनएम के पद पर कार्यरत थी और बांदीकुई में काम करती थी. जहां स्टाफ उनको परेशान किया करता था. जिससे उन्होंने तंग आकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल पुलिस मौत के कारणों की जांच करने में जुटी हुई है.