VIDEO: आमागढ़ प्रकरण में किरोड़ी लाल मीणा का धरना समाप्त, पुलिस ने सरकार तक मांगों को पहुंचाने का दिया आश्वासन 

VIDEO: आमागढ़ प्रकरण में किरोड़ी लाल मीणा का धरना समाप्त, पुलिस ने सरकार तक मांगों को पहुंचाने का दिया आश्वासन 

जयपुर: आमागढ़ प्रकरण को लेकर राजधानी जयपुर के गांधी सर्किल पर चल रहा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा का धरना समाप्त हो गया है. पुलिस के आश्वासन के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने धरना समाप्त किया. पुलिस ने सरकार तक मांगों को पहुंचाने का आश्वासन दिया. सांसद किरोड़ी लाल मीणा समर्थकों के साथ गांधी सर्किल से हटे. आपको बता दें कि विधाधर नगर थाने से रिहा होने के बाद किरोड़ी लाल मीणा सीधे गांधी सर्किल पर पहुंचे, जहां पर उनके समर्थक उन्हें रिहा करने की मांग को लेकर धरना दे रहे थे. 

आपको बता दें कि आज सुबह से ही जयपुर में आमागढ़ विवाद मामला गहराया हुआ था. सुबह आमागढ़ पर डॉ.किरोड़ी मीणा ने मीणा समाज का झंडा फहराया था. उसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस वहां पर पहुंची, जहां से उन्हे पुलिस  नीचे ले आई. फिर डॉ.किरोड़ी ने समर्थकों के साथ गिरफ्तारी दी. इसकी सूचना किरोड़ी लाल मी​णा के समर्थकों को लगी. तो वे सैकड़ों की तादात में जयपुर पहुंच गए. मीणा के समर्थकों ने विधाधर नगर थाने के बाहर धरना शुरू कर दिया. जहां पर उन्होंने प्रदर्शन किया. 

इसके बाद जयपुर के गांधी नगर पर भी उनके समर्थक पहुंच गए. जहां पर उन्होंने किरोड़ीलाल मीणा की रिहाई को लेकर धरना शुरू कर दिया. आपको बात दें कि किरोड़ी लाल मीणा को दोपहर बाद रिहा हुए. पुलिस और इंटेलीजेंस को चकमा देकर अलसुबह आमागढ़ पहुंच गए. पुलिस ने समझाइश कर डॉ.किरोड़ी को आमागढ़ से नीचे लाई. इसके बाद उनको गिरफ्तार कर पुलिस विद्याधर नगर थाने ले गई थी. 

दोपहर बाद डॉ.किरोड़ी मीणा को रिहा कर दिया गया. किरोड़ी की रिहाई की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में समर्थक थाने पहुंचे. वहीं आमागढ़ विवाद मामले में निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा सीएमआर पहुंचे. रामकेश मीणा 21 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ CMR पहुंचे. उनके साथ राजाराम मील थे.रामकेश मीणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन देने पहुंचे. CMR में सीएम के OSD देवाराम को ज्ञापन सौंपा गया. रामकेश मीना,हिम्मत सिंह समेत प्रमुख नेताओं ने ज्ञापन सौंपा. सीएम गहलोत की तबीयत नासाज होने के कारण नहीं मिले. इसलिए सीएम के OSD देवाराम को ज्ञापन सौंपा गया. 

और पढ़ें