कश्मीर पर बैठक के बाद संसद भवन पहुंचे अमित शाह, दोनों सदनों में देंगे बयान

कश्मीर पर बैठक के बाद संसद भवन पहुंचे अमित शाह, दोनों सदनों में देंगे बयान

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती के साथ ही हलचल तेज हो गई है. कश्मीर में फोन और मोबाइल इंटरनेट की सेवा बंद की गई है. इसके अलावा कई राजनेताओं को नज़रबंद भी किया गया है. इस बीच आज सुबह पीएम मोदी के आवास पर कैबिनेट की बैठक हुई. गृहमंत्री अमित शाह संसद के दोनों सदनों में बयान देंगे, पहले राज्यसभा और फिर लोकसभा में गृहमंत्री का बयान होगा.

संसद में गृहमंत्री कर रहे बैठक: 
ताजा जानकारी के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह संसद भवन स्थित अपने कार्यालय में गृह सचिव राजीब गाबा और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. शाह के कमरे में संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी भी मौजूद हैं. इसके साथ ही खबर है कि आज मीडिया को संसद स्थित अमित शाह के कमरे की ओर नहीं जाने दिया जा रहा है. केवल सांसद और मंत्रियों को ही इजाजत दी जा रही है. संसद के कर्मचारियों को भी मना किया जा रहा है. माना जा रहा है कि राज्यसभा में गृहमंत्री के स्टेटमेंट तक ये व्यवस्था लागू की गई है.

राज्य सरकारों को एडवाइजरी जारी: 
वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों को एडवाइजरी जारी की है. उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. साथ ही हिंसा को रोकने के लिए पुलिस से मॉक ड्रिल चलाने का निर्देश भी जारी किया गया है. 

घाटी में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती: 
इससे पहले घाटी में हजारों की संख्या में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है, साथ ही साथ कई राजनेताओं को नजरबंद भी कर दिया गया है. फोन बंद कर दिए गए हैं, धारा 144 लागू है ऐसे में घाटी पर हर किसी की नज़र है. जम्मू-कश्मीर में इस तरह के हालात करगिल के बाद पहली बार बन रहे हैं. करगिल के वक्त में भी लैंडलाइन बंद नहीं किए गए थे, लेकिन इस बार इनपर भी पाबंदी है.

और पढ़ें